VASTU SHASTRA ; ड्राइंग रूम में न लगाएं ऐसी तस्वीरें होगा बड़ा आर्थिक नुकसान.

वास्तु शास्त्र में तस्वीर और उसके रंग को खास महत्व दिया गया है. वास्तु एक्सपर्ट्स के मुताबिक तस्वीरों के रंग और स्वरूप का व्यक्ति के मन और किस्मत पर खास असर पड़ता है. इसके अलावा तस्वीरों के रंग घर में नकारात्मक उर्जा का भी संचार करते हैं. ऐसे में जानते हैं कि घर के ड्राइंग रूम में किस प्रकार की तस्वीरें नहीं लगानी चाहिए.

मकबरा या समाधि- वास्तु शास्त्र के मुताबिक ड्राइंगर रूम में ताजमहल या किसी की समाधि, मकबरा या कब्र की फोटो नहीं लगानी चाहिए. क्योंकि ऐसी तस्वीरें घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं.

युद्ध की तस्वीर- घर के ड्राइंग रूम में महाभारत या अन्य किसी प्रकार के युद्ध की तस्वीरें नहीं लगानी चाहिए. क्योंकि ऐसी तस्वीरों से घर में आपसी विवाद और क्लेश होता है.

कांटे की पेंटिंग- कुछ लोग आधुनिक पेंटिंग के नाम पर घर में कैक्टस या कांटे की झाड़ियों की तस्वीरें घर में या पेंटिंग लगाते हैं. वास्तु शास्त्र के मुताबिक इस प्रकार की पेंटिंग या तस्वीरें घर में लगाने से परिवार के संबंधों का आपसी संबंध अच्छा नहीं रहता है.

डूबती हुई नाव या तूफान की तस्वीर- घर के ड्राइंग रूम में डूबती हुई नाव या तुफान से घिरे जहाज की तस्वीरें घर में नहीं लगानी चाहिए. ऐसी तस्वीरें घर में नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करते हैं.

हिंसक या जंगली जानवर- घर में हिंसक या जंगली जानवर की तस्वीरें नहीं लगानी चाहिए. क्योंकि ऐसी तस्वीरें घर में लगाने से क्लेश और अशांति बढ़ती है.

पूर्वजों की तस्वीर- वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में मृत व्यक्ति पूर्वजों की तस्वीरें नहीं लगानी चाहिए. क्योंकि इससे मन में उदासी, निराशा और मृत्यु के भाव उत्पन्न होते हैं.

यह भी पढ़े :  ZODIAC SIGN : इन 4 राशियों वाले लोग की एक आदत बनाती हैं धनवान जानिए कौन सी.

फव्वारा या झरने की तस्वीर- वैसे तो फव्वारा या झरने की तस्वीरें देखने में सुंदर लगते हैं. लेकिन वास्तु के अनुसार ऐसी तस्वीरें लगाने से आर्थिक नुकसान होता है. माना जाता है जिस प्रकार पानी बह जाता है, उसी प्रकार पैसा भी बेकार हो जाता है.