Vastu Tips: जॉब-बिजनेस में आमदनी होगी दोगुनी, बस करना होगा वास्तु का ये आसान उपाय.

जॉब अथवा बिजनेस में कई बार असफलता या परेशानी का सामना करना पड़ता है. बहुत बार ऐसा भी होता है कि कोशिशों के बावजूद निराशा हाथ लगती है. इसके अलावा जॅाब में भी कई बार बहुत सारी दिक्कतें आती हैं. इन परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए वास्तु शास्त्र में कुछ खास उपाय बताए गए हैं. वास्तु शास्त्र का ये उपाय न केवल बिजनेस या जॅाब में तरक्की के द्वार खोलते हैं बल्कि दोगुनी आमदनी में भी सहायक होते हैं.

बिजनेस में आमदनी बढ़ाने के लिए :

-बिजनेस में सफलता के लिए कंपनी या दूकान का नाम लाल पेंट से लिखवाएं. इसके लिए दक्षिण दिशा का इस्तेमाल करना लाभदायक होगा.

-व्यापर स्थल पर साउथ या साउथ वेस्ट के कोण में बैठना चाहिए. वास्तु के अनुसार यह कोण मालिक के लिए शुभ है.

-व्यापार स्थान पर उत्तर पूर्व की ओर मुंह कर बैठना बहुत अधिक शुभ होता है. इस तरह बैठने से बिजनेस की परेशानियां दूर होती हैं. साथ ही धन में बढ़ोतरी होती है.

-ऑफिस में दक्षिण या पश्चिम की ओर दिशा आलमारी या किसी भी प्रकार का फर्नीचर रखना वास्तु के लिहाज से अच्छा है.

जॉब के लिए वास्तु उपाय :

-जॉब के लिए निकलने के पहले उजली गाय को गुड़ और रोटी मिलाकर खिलाएं. साथ ही काले कुत्ते को रोटी खिलाकर ही जॅाब के लिए निकलें.

-अगर नौकरी में किसी प्रकार की बाधा आ रही है तो घर से कुछ मीठा खाकर ही निकलें. यदि खाना संभव न हो तो साथ में लेकर जाएं.

-कार्य स्थल पर महालक्ष्मी यंत्र जरूर लगाएं. साथ ही शुक्रवार को स्फटिक की माला पहनकर जॅाब के लिए जाएं. इससे नौकरी में आमदनी का रास्ता साफ होगा.

यह भी पढ़े :  WORSHIP PLACE : गलत जगह पर है 'पूजा स्थान' तो जिंदगी भर रहेगा तनाव, सुख-समृद्धि के लिए भटकना पड़ेगा दर-दर.

-नौकरी में आ रही समस्या को दूर करने के लिए गणपति की तस्वीर कार्य स्थल पर लगाएं. तस्वीर में गणेश जी की सूंड़ दाईं ओर होना चाहिए.

-रोजाना पक्षियों को सात प्रकार के अनाज को मिलाकर खिलाने से नौकरी में आय दोगुनी होती है.