Valentine’s Day 2022 Fengshui Tips : फॉलो करें फेंगशुई के 5 टिप्स पार्टनर के साथ बेहतर तालमेल बनाने के लिए.

Valentine’s Day 2022 Fengshui Tips: सभी के वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं. पति-पत्नी (Husband Wife) का रिश्ता ही ऐसा है जिसमें तकरार और प्यार (Love) दोनों होते हैं, लेकिन आपके साथ बिना किसी बात के तकरार की स्थिति बनी रहती है तो ज़रूरी है कि आप अपने बेडरूम पर एक नज़र डालें. वैवाहिक जीवन में आपका बेडरूम आपकी लव लाइफ को सबसे ज्यादा प्रभावित करता है. यदि आपकी भी आपके पार्टनर से नहीं बन रही या रोज आपके बीच लड़ाई-झगड़े हो रहे हैं, तो हो सकता है कि बेडरूम में कुछ छोटी-छोटी गलतियों के कारण ऐसा हो रहा हो.

असल में बेडरूम में लगातार नेगेटिव एनर्जी का संचार रहने से आपको इन सब परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में आप फेंगशुई के कुछ आसान टिप्स (Fengshui tips) अपनाकर अपनी शादी-शुदा ज़िंदगी में फिर से खुशहाली ला सकते हैं.

1. बेड की सही दिशा तय करें
आपके बेडरूम में सबसे ज़रूरी है बेड, बेड की दिशा भी उतनी ही महत्वपूर्ण होती है, लेकिन कई बार हम इस बात की तरफ ज्यादा ध्यान नहीं देते. जिससे नेगेटिव एनर्जी पैदा होती है. फलस्वरूप पति-पत्नी के बीच लड़ाई-झगड़े होने लगते हैं. इसके लिए ज़रूरी है कि आप अपने बेड को ऐसी जगह रखें जहां सोते हुए आपका सिर पूर्व दिशा में हो और दरवाजे की तरफ पैर करके तो बिल्कुल भी न सोएं.

2. साफ सफाई का रखें ख्याल
यदि आपको अपने लाइफ पार्टनर से संबंद्ध मजबूत करने हैं और प्रेम को बढ़ाना है तो ऐसे में आपको अपने बेडरूम की साफ सफाई का विशेष ध्यान रखना पड़ेगा. साथ ही सुबह उठने के बाद अपने बिस्तर को वैसा ही ना छोड़ें. इसे ठीक तरीके से जमा कर रखें. ऐसा करने से आपके बीच बढ़ी दूरी खत्म होगी और आपकी लव लाइफ बेहतर बनेगी.

यह भी पढ़े :  RASHIFAL TODAY : 26 जनवरी का राशिफलः मिथुन राशि वालों पर होगी विशेष कृपा, जानें किन्हें करियर में मिलेगा ग्रोथ, कैसे होगा धन लाभ.

3. फूलों का करें उपयोग
यदि आप अपने वैवाहिक जीवन को और अधिक खुशहाल बनाना चाहते हैं तो आपको अपने बेडरूम में फूलों को अहमियत देनी पड़ेगी. हो सके तो अपने बेडरूम में लाल गुलाब, लाल, गुलाबी, ऑरेंज रंग के ट्यूलिप के फूल लगाएं, फूलों से मन प्रसन्न रहता है और वातावरण में ताजगी भी बनी रहती है. जिससे आपके पार्टनर के साथ रिश्ते मजबूत होंगे.

4. तस्वीरें लगाने से बचें
अपने बेडरूम में दोस्तों और परिवार के सदस्यों की तस्वीरें लगाने से बचना चाहिए. अगर लगाना ही चाहते हैं तो ऐसे स्थान पर लगाएं कि बेड से वो तस्वीरें आपको ना दिखें. बेड के बिल्कुल सामने लगी तस्वीरों से नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. जो उस कमरे में रह रहे लोगों पर गलत असर डालती है.

5. लाल कलर को दें अहमियत
अगर आप अपनी लव लाइफ को एन्जॉय करना चाहते हैं तो आपको अपने बेडरूम में लाल रंग को प्राथमिकता देनी चाहिए. लाल रंग प्यार की निशानी माना जाता है. हो सके तो अपने बेडरूम की दीवारों को हल्के लाल रंग से कलर करवाएं.