TUESDAY REMEDIES : 2 अशुभ ग्रहों के असर को खत्‍म करेगा आज किया गया 1 काम, बन रहा खास योग.

ज्‍योतिष में शनि को सबसे क्रूर ग्रह माना गया है. कुंडली में शनि की स्थिति गड़बड़ हो तो जिंदगी ढेरों परेशानियों से घिर जाती है. वहीं मंगल ग्रह की बुरी स्थिति जीवन में अमंगल कराती है. ऐसे में सुखी जीवन के लिए इन दोनों ग्रहों का शुभ होना जरूरी है. इसके लिए मंगलवार का दिन बहुत खास होता है.

दो ग्रहों को शांत करते हैं हनुमान जी
शनि और मंगल दोनों ही ऐसे ग्रह हैं, जो संकटमोचक भगवान हनुमान से खौफ खाते हैं. हनुमान जी की पूजा-आराधना करने से और उन्‍हें प्रसन्‍न करने वाले उपाय करने से ये दोनों ग्रह शुभ फल देने लगते हैं. चूंकि मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. ऐसे में हनुमान जी की विशेष कृपा पाने के लिए यह दिन सर्वश्रेष्‍ठ होता है.

ये लोग जरूर कर लें उपाय
ऐसे लोग जिन पर शनि की महादशा चल रही हो, कुंडली में शनि या मंगल अशुभ स्थिति में हों उन्‍हें मंगलवार को कुछ उपाय कर लेना चाहिए. इससे उनकी आर्थिक, शारीरिक, मानसिक और मैरिड लाइफ की समस्‍याएं दूर हो जाती हैं. जिनकी कुंडली में मंगल दोष है उन्‍हें भी मंगलवार को हनुमान जी की पूजा जरूर करनी चाहिए.

आज बना है बेहद शुभ योग
आज यानी कि 21 दिसंबर, मंगलवार की बात करें तो हनुमान जी की पूजा-उपाय करने के लिए बेहद शुभ योग बना है. पंचांग के अनुसार आज पौष महीने के कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि है. साथ ही आज पुनर्वसु नक्षत्र है. चंद्रमा मिथुन राशि में विराजमान है. यह स्थिति ब्रह्म योग बना रही है. इस योग को हनुमान जी की पूजा के लिए बेहद शुभ योग बना हुआ है. यह योग सुबह 11:35 मिनट तक रहेगा. इस योग में की गई पूजा कई गुना फल देती है.
इसके अलावा आज हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करें. वैसे इसे हर मंगलवार करना आपको ढेरों मुसीबतों से बचाएगा.