the negativity of the house : घर की नकारात्मकता को दूर करना है तो जरूर करें ये उपाय.

नया साल आज से शुरू हो चुका है, नए साल पर लोग तमाम नए काम भी शुरू करते हैं. अगर आपने बीते साल में घर में कई तरह की समस्याएं, बीमारियां वगैरह झेली हैं, तो नए साल पर कपूर के कुछ उपाय करना शुरू करें. ये आपके घर की नकारात्मकता को दूर करने में मददगार साबित होंगे.

घर में वास्तुदोष है या किसी अन्य तरह की नकारात्मकता है तो आज से रोजाना अपने घर में कपूर को घी में डुबोकर जलाएं और इसका धुआं पूरे घर में करें. इससे वातावरण शुद्ध होने के साथ नकारात्मकता दूर होती है.

जब आपकी रसोई का सारा काम खत्म हो जाए, उसके बाद किचन में कटोरी में लौंग और कपूर जलाएं. किचन में माता अन्नपूर्णा का वास होता है. इससे माता प्रसन्न होती हैं और परिवार में अन्न की कभी कमी नहीं होती. ऐसे घर में हमेशा बरकत बनी रहती है. लौंग और कपूर को जलाकर पूरे घर में धुआं करने से करियर में आ रही बाधा समाप्त होती है.

अगर आपके घर में पितृदोष या किसी अन्य तरह का दोष लगा है, तो आपके तमाम कामों में बाधा आती है और काम का पूरा फल प्राप्त नहीं हो पाता. ऐसे में रोजाना रात को सोने से पहले अपने घर में कपूर जलाएं और इसका धुआं पूरे घर में करें. इससे घर में पितृ दोष का असर कम होता है.

अगर आपके घर में धन का संकट है तो आप आज के दिन से घर के अग्नि कोण यानी दक्षिण-पूर्व दिशा में रोजाना शाम के समय कपूर जलाना शुरू कर दें. इससे घर में धन वृद्धि होती है और सुख-समृद्धि बनी रहती है.