Sun Transit in Cancer 2022 : इन राशियों के अच्छे दिन करियर और आर्थिक मामलों में 16 जुलाई से.

Surya ka kark Rashi me Gochar : सूर्य ग्रह जल्द ही कर्क राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। सूर्य का ये गोचर कई राशियों के जीवन में खुशियां और लाभ के अवसर लेकर आने वाला है। तो आइए जानते हैं किन राशियों के लिए फलदायी साबित रहेगा सूर्य का कर्क राशि में गोचर।

सूर्य 16 जुलाई की रात में कर्क राशि में आएंगे। इसलिए इसका पुण्यकाल अगले दिन 17 जुलाई को माना जाएगा। कर्क राशि में सूर्य के आगमन से दुनिया के तमाम देशों की अर्थव्यवस्था और राजनीति पर असर देखिए। इसके साथ ही सूर्य के कर्क राशि में आने से राशियों पर भी असर दिखेगा। कई राशियोंं के लिए करियर और आर्थिक मामलों में सूर्य का यह गोचर लाभप्रद होगा। जिसका असर अगले 1 महीने तक दिखेगा।

वृषभ राशि पर सूर्य गोचर का प्रभाव
सूर्य ग्रह कर्क राशि में गोचर करने जा रहे हैं। जिसके चलते वृषभ राशि के जातकों इस दौरान खुद को ऊर्जा से भरपूर मानेंगे। इतना ही नहीं सूर्य के गोचर के दौरान कारोबारियों को जबरदस्त मुनाफा हो सकता है। वहीं वृषभ राशि के लोग इस समय शारीरिक रूप से भी अच्छे बदलाव खुद में देख सकते हैं। नौकरी पेशा लोगों को पसंदीदा जगह पर ट्रांसफर मिल सकता है और कुछ जातक पदोन्नति भी इस समय पा सकते हैं। हालांकि छोटे भाई-बहनों के साथ आपको बातचीत के दौरान शब्दों का इस्तेमाल सोच-समझकर करना होगा।

कर्क राशि पर सूर्य गोचर का प्रभाव
सूर्य के कर्क राशि में आने से इस राशि के लोग खुद को शक्तिशाली महसूस करेंगे। आप हर काम को पूरी ऊर्जा के साथ करेंगे। कर्क राशि के जातक सीमित दायरे में शालीनता के साथ जीना पसंद करते हैं लेकिन सूर्य के गोचर के बाद आप सामाजिक स्तर पर काफी एक्टिव हो सकते हैं। इस दौरान कार्यक्षेत्र में आपके काम करने की गति भी बढ़ेगी और इससे आपको आने वाले समय में लाभ भी मिल सकता है। भाग्य का भी इस दौरान आपको साथ मिलेगा। इस राशि के कुछ जातकों को धन लाभ भी प्राप्त हो सकता है। जीवनसाथी के साथ मिलकर बिजनेस करते हैं तो उससे भी आपको लाभ मिलने की संभावना है। हालांकि वैवाहिक जीवन को लेकर थोड़ा सावधान रहने की आपको जरूरत होगी।

यह भी पढ़े :  SHANI GOCHAR 2022 : इन 3 राशियों के जीवन में कोहराम मचाने आ रहे हैं शनिदेव 30 साल बाद शुरू होगी साढ़ेसाती.

कन्या राशि पर सूर्य गोचर का प्रभाव
सूर्य गोचर के चलते कन्या राशि वालों के कई ख्वाब इस समय पूरे हो सकते हैं। आपको धन लाभ तो मिलेगा ही साथ ही आप इस धन का सही निवेश करके आप भविष्य में भी मुनाफा पा सकते हैं। रोजगार की तलाश करने वाले इस राशि के जातकों को अच्छी जॉब मिल सकती है। अगर आप भाई-बहनों के साथ मिलकर कोई कार्य शुरू करना चाहते हैं तो आगे बढ़ सकते हैं और आने वाले वक्त में आपको मुनाफा भी मिल सकता है। सूर्य देव की कृपा से आपके मान-सम्मान में भी इस दौरान वृद्धि देखने को मिल सकती है।

तुला राशि पर सूर्य गोचर का प्रभाव
सूर्य गोचर के दौरान तुला राशि के जातकों को करियर के क्षेत्र में आपको सफलता प्राप्त हो सकती है। अपने लक्ष्यों के प्रति आप फोक्स्ड होंगे और लगातार आगे बढ़ेंगे। आपके जो काम अटके हुए हैं वो पिता या पितातुल्य किसी व्यक्ति की मदद से पूरे हो सकते हैं। सूर्य के कर्क राशि में गोचर की अवधि में आपकी विवेक शक्ति का भी विकास होगा, आपके लिए क्या सही है और क्या गलत इसका आपको स्पष्ट रूप से पता चलेगा। जो लोग उच्च शिक्षा अर्जित कर रहे हैं उनको कोई उपलब्धि मिल सकती है। धन से जुड़े मामलों में भी आपको सफलता प्राप्त होगी।

वृश्चिक राशि पर सूर्य गोचर का प्रभाव
वृश्चिक राशि के लोग सूर्य गोचर की अवधि में धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में हिस्सा ले सकते हैं। आत्मज्ञान प्राप्त करने के लिए इस राशि के कुछ जातक योग के विषयों का अध्ययन करते भी नजर आ सकते हैं। पारिवारिक जीवन की बात की जाए तो आपके मार्गदर्शन से घर के छोटे सदस्यों के जीवन में कुछ अच्छे बदलाव आ सकते हैं। उच्च शिक्षा अर्जित कर रहे वृश्चिक राशि के जातकों को भी अच्छे बदलाव शिक्षा जीवन में देखने को मिल सकते हैं। सामाजिक स्तर पर भी आपका मान सम्मान बढ़ सकता है।