Spider Climbing On Body : मकड़ी का शरीर पर चढ़ना किस बात का संकेत माना जाता है जानिए.

Spider Climbing On Body: प्रकृति (Nature) में ऐसे बहुत से जीव जंतु हैं जो हमें दैनिक दिनचर्या में देखने को मिल जाते हैं. इनमें से कुछ जीवों को हम अपने साथ रखते हैं, और कुछ जीवों को देखते ही घर (Home) से बाहर भगा देते हैं. इनको लेकर कई मान्यताएं प्रचलित हैं जिन्हें हम अपने बड़े बुजुर्गों से लम्बे समय से सुनते आ रहे हैं. कुछ लोग इन्हें मानते हैं वहीं कुछ लोग नहीं मानते. इन्हीं में से एक है हमारे घरों में दिखने वाली मकड़ी (Spider), मकड़ी भारत में लगभग हर घर में पाई जाती है. हमारे यहां मकड़ी को लेकर बहुत से शुभ और अशुभ संकेतों के बारे में बताया जाता है. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं मकड़ियों से जुड़ी कुछ शुभ और अशुभ बातों के बारे में.

– वैसे तो मकड़ी का घर में होना या मकड़ी के जालों का घर में लगना अशुभ माना जाता है, लेकिन ऐसा नहीं है कि मकड़ी का दिखना या शरीर पर चढ़ना शुभ अशुभ संकेत ही देता है. ऐसी मान्यता है कि जब मकड़ी हमारे शरीर पर चलती है तब हमें नए वस्त्रों की प्राप्ति होती है.

इसके अलावा यदि अगर आपको अपने घर पर मकड़ी दीवार पर नीचे से ऊपर की ओर चढ़ती हुई दिखे तो यह आपके लिए एक शुभ संकेत हो सकता है. ऐसा माना जाता है कि दीवार पर नीचे से ऊपर की ओर मकड़ी के चढ़ते हुए दिखने का अर्थ है कि आप जल्दी ही नौकरी या व्यवसाय में उन्नति पाएंगे.

-एक अन्य मान्यता के अनुसार यदि मकड़ी के जाले में आपको अपने नाम के अक्षर या हस्ताक्षर की आकृति दिखे तो यह आपके लिए एक शुभ संकेत है. यह आपको आपके आने वाले दिनों में कोई बड़े लाभ या अच्छी खबर मिलने का संकेत देता है.

यह भी पढ़े :  Weekly Horoscope 4 से 10 October 2021: वृष और तुला राशि वाले न करें ये काम, मेष से मीन राशि तक का जानते हैं राशिफल

ऐसा माना जाता है कि यदि आपको अपने घर पर मकड़ी जाला बुनते हुए दिखाई देती है तो यह आपको जल्द ही मिलने वाली कामयाबी की ओर संकेत है. इस प्रकार से मकड़ी का दिखना आपके कार्यक्षेत्र में आपकी स्थिति के बेहतर होने और अन्य लोगों के द्वारा आपकी प्रशंसा होने का संकेत है.