Somwar ke Totke : सोमवार के ये खास टोटके दिलाएंगे हर काम में सफलता, टल जाएगी आने वाली मुसीबत.

शिव का आशीर्वाद पाने के लिए कई लोग सोमवार का व्रत रखते हैं. इसके अलावा सोमवार के कुछ खास टोटके भी शिव की कृपा पाने के लिए खास हैं.

सोमवार का दिन शिव की उपासना के लिए खास है. धार्मिक मान्यता है कि यह दिन भगवान भोलेनाथ को भी प्रिय है. कहते हैं कि भोलोनाथ भक्तों की मुराद जल्द पूरी कर देते हैं. शिव का आशीर्वाद पाने के लिए कई लोग सोमवार को व्रत भी रखते हैं. शिव की कृपा पाने के लिए सोमवार को खास टोटके भी किए जाते हैं. ऐसे ही कुछ खास टोटके के बारे में जानते हैं जो हर काम में सफलता दिलाने के साथ-साथ अकाल मौत का खतरा भी टालते हैं.

सोमवार के खास टोटके (Somwar ke Totke) :

-सोमवार के दिन नंदी बैल को हरी घास खिलाएं. इससे सुख और समृद्धि में वृद्धि होती है. साथ ही धन से जुड़ी समस्या दूर होती है.

-सोमवार के दिन महामृत्युंजय मंत्र का 1008 बार जाप करें. साथ ही शिव का रुद्राभिषेक करें. ऐसा करने से शिव का आशीर्वाद मिलता है जिससे अकाल मौत का खतरा टल जाता है.

-सोमवार के दिन शिव को तिल और जौ अर्पित करें. इससे पापों से मुक्ति मिलती है. साथ ही सुख मिलता है.

 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए 

यहाँ क्लिक करें.

-संतान पाने के लिए सोमवार को आटे का 11 शिवलिंग बनाएं. इसका बाद 11 बार इसका अभिषेक करें.

-सोमवार के दिन घर में पारद शिवलिंग की स्थापना कर नियमित पूजा करें. ऐसा करने से धन-दौलत बढ़ोतरी होती है.

-सोमवार के दिन गरीबों को भोजन करवाएं. ऐसा करने से घर में सदैव अन्नपूर्णा का वास होता है. साथ ही अन्न की कमी नहीं होती है.
-विशेष कामना की पूर्ती के लिए सोमवार को 21 बेलपत्र पर ओम् नमः शिवाय लिखें. इसके बाद शिवलिंग पर चढ़ाएं.

यह भी पढ़े :  Kapoor Ke Upay: जान लें कपूर जलाने का ये बेहद खास तरीका, घर चलकर आएगी सुख-समृद्धि

-अगर पर‍िवार का कोई भी सदस्य गंभीर बीमार से जूझ रहा है तो उसके द्वारा सोमवार के दिन पंचामृत से शिव का अभिषेक करवाएं. मान्यता है कि शिव की कृपा से बीमारी से छुटकारा मिलता है.

-दरिद्रता को दूर करने के लिए सोमवार के दिन किसी शिव मंदिर में ‘दारिद्रदहन स्तोत्र’ का पाठ करें. इसके बाद गन्ने के रस से शिवलिंग का अभिषेक करें.

Leave a comment