Solar and Lunar Eclipse 2022 : इन 5 राशि वालों को करियर के मामले में होगा फायदा 15 दिन के अंतराल में लगने जा रहे हैं दो ग्रहण.

जिंदगी संवर जाएगी इन 5 राशियों के जातकों की

ग्रहण का वैज्ञानिक दृष्टि से जितना महत्‍व होता है, ज्‍योतिष की नजर से भी यह बहुत खास माना जाता है। वहीं धार्मिक पहलू में ग्रहण को अशुभ माना जाता है। जल्‍द ही इस साल के दो बड़े ग्रहण लगने जा रहे हैं। साल का पहला ग्रहण सूर्य ग्रहण होगा जो कि 30 अप्रैल 2022 को लग रहा है और उसके ठीक 15 दिन बाद साल का दूसरा ग्रहण 16 मई को लगेगा और यह एक आंशिक चंद्रग्रहण होगा। ज्‍योतिष की जानकारी रखने वालों का मानना है कि ये दोनों ग्रहण सभी राशियों पर सकारात्‍मक और नकारात्‍मक दोनों तरह के प्रभाव डालेंगे। लेकिन करियर की बात करें तो ये दोनों ही ग्रहण इन 5 राशियों को लाभ करवाने वाले हो सकते हैं। आइए जानते हैं कौन सी होंगी ये 5 राशियां।

मेष राशि पर ग्रहण के प्रभाव
ज्‍योतिष विज्ञान की गणनाओं के अनुसार, आपकी ही राशि में साल का पहला सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है। दोनों ही ग्रहण आपकी राशि के जातकों के लिए शुभ माने जा रहे हैं और करियर की दृष्टि से आपको अच्‍छा फल देने वाले साबित हो सकते हैं। इस अवधि में आपको करियर से संबंधित कोई शुभ समाचार प्राप्‍त हो सकता है। वहीं काम धंधा करने वाले जातकों की भी तरक्‍की होने की उम्‍मीद है।

सिंह राशि वालों पर ग्रहण के प्रभाव
सिंह राशि के जातकों पर सूर्य ग्रहण और चंद्र ग्रहण का शुभ प्रभाव पड़ेगा और आपको इस वक्‍त प्रमोशन या फिर वेतन में वृद्धि की खबर सुनने को मिल सकती है। जो लोग काम धंधे से जुड़े हैं, इस वक्‍त उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार आने की उम्‍मीद है। वहीं दूसरी ओर अगर आपको ऑफिस के काम से बाहर जाना पड़े तो किसी दूसरे की बातों में आने से बचें। अपने विवेक के प्रयोग से ही कोई फैसला लें।

यह भी पढ़े :  Papankusha Ekadashi : 16 अक्टूबर को पापांकुशा एकादशी, जानिए पूजन मुहूर्त एवं पारण का समय

तुला राशि वालों पर ग्रहण के प्रभाव
शुक्र के स्‍वामित्‍व वाली तुला राशि के जातकों पर ग्रहण के शुभ प्रभाव पड़ेंगे। जो लोग काफी समय से किसी सुनहरे मौके की तलाश में थे, उनकी यह खोज इस वक्‍त पूरी हो सकती है। किस्‍मत उनका साथ देगी और आपको लाभ होगा। व्‍यापारियों के लिए यह समय विशेष रूप से फायदेमंद होगा। बाजार में आपकी फंसी हुई पेमेंट इस वक्‍त मिलने की उम्‍मीद है। किसी सौदे में भी लाभ होगा।

धनु राशि वालों पर ग्रहण के प्रभाव
आपकी राशि के जातकों के लिए भी ये ग्रहण फायदा करवाने वाले साबित हो सकते हैं। ग्रहण के शुभ प्रभाव की वजह से आपको नौकरी के नए अवसर प्राप्‍त हो सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और इस दौरान सभी अटके कार्य पूर्ण होंगे। करियर के मामले में आपके सामने कई लुभावने ऑफर आ सकते हैं, लेकिन आपको कोई भी फैसला काफी सोचकर लेना है।

मकर राशि पर ग्रहण के प्रभाव
शनि की राशि मकर के जातकों के लिए भी ये ग्रहण काफी शुभ माने जा रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि ग्रहण के शुभ प्रभाव की वजह से आपकी कोई मनचाही मुराद पूरी हो सकती है। किस्‍म‍त का सितारा बुलंद रहेगा और जो भी नया काम करेंगे उसमें आपको सफलता प्राप्‍त होगी। अविवाहित जातकों के लिए भी यह समय काफी अच्‍छा है।