Shukra Gochar 2022 : इन 5 राशियों पर बड़ा संकट सिंह राशि में विराजमान हैं शुक्र और सूर्य ग्रह दोनों की युति से इस महीने में.

Venus Transit 2022 : अंतरिक्ष में विचरण कर रहे सभी नौ ग्रह अक्सर राशि परिवर्तन करते रहते हैं. इससे उनकी दशा और चाल समय-समय पर बदलती रहती है. सुख के स्वामी कहे जाने जाने वाले शुक्र 31 अगस्त को सिंह राशि में प्रवेश (Shukra Gochar 2022) कर चुके हैं. इस राशि में ग्रहों के राजा सूर्य पहले से विराजमान हैं. इन दोनों प्रमुख ग्रहों के एक राशि में आ जाने से कई राशियों को फायदा है लेकिन 5 राशि वालों को खासा सतर्क रहना होगा. दोनों ग्रहों की युति इन 5 राशि वालों पर नकारात्मक प्रभाव डालेगी, जिससे उन्हें आर्थिक तंगी के साथ ही बीमारी और सामाजिक प्रतिष्ठा का नुकसान झेलना पड़ सकता है. आइए जानते हैं कि वे 5 राशियां कौन सी हैं.

आर्थिक स्थिति हो सकती है खराब

कन्या राशि (Virgo): इस राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है. उन्हें अपने खर्चों को नियंत्रण में रखना होगा और कमाई के स्रोत बढ़ाने पर ध्यान देना होगा. अगर आप कोई संपत्ति या वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो यह आपके लिए उपयुक्त वक्त नहीं है. पैसों की तंगी की वजह से घर के कई जरूरी काम रुक सकते हैं, जिससे ग्रह क्लेश की स्थिति बनेगी. ऐसे में संयम के साथ इस मुश्किल वक्त को गुजारना होगा.

नौकरी-व्यापार में मुश्किलों का सामना

मिथुन राशि (Gemini): इस राशि के लोगों के लिए नौकरी-व्यापार में मुश्किल स्थिति पैदा हो सकती है. ऑफिस में अनावश्यक वर्क प्रेशर का सामना करना पड़ सकता है. बिजनेस में घाटा उठाना पड़ सकता है, जिसके परिवार के सामने आर्थिक संकट के हालात बन सकते हैं. ऐसे में भाई-बहन एक दूसरे की मदद करें और इस संकट भरे समय से बाहर निकालें.

यह भी पढ़े :  VASTU TIPS : क्‍या आप भी होना चाहते हैं फेमस तो अपनाएं आसान उपाय.

सामाजिक प्रतिष्ठा में आ सकती है कमी

मीन राशि (Pisces): सूर्य और शुक्र ग्रह की युति बनने से इस राशि के लोगों को अनेक स्तर पर नुकसान उठाना पड़ सकता है. उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा में कमी आ सकती है. संतान की ओर से उन्हें निराशा का सामना करना पड़ सकता है. पुरानी बीमारियां फिर से परेशान कर सकती हैं, जिससे परिवार के खर्चे बढ़ेंगे. बच्चों की पढ़ाई के लिए खर्च का इंतजाम करने में मुश्किलें आ सकती हैं.

करियर में मिल सकती है बुरी खबर

मकर राशि (Capricorn): शुक्र और सूर्य के सिंह राशि में एक साथ होने से इस राशि के लोगों को नौकरी-व्यापार में दिक्कतें हो सकती हैं. करियर से जुड़ी कोई बुरी खबर मिल सकती है, जिससे आपको झटका लगेगा. आपका प्रमोशन रुक सकता है और नौकरी में कई प्रोजेक्ट हाथ से जा सकते हैं. ऐसे में आपको काफी संयम के साथ काम लेना होगा और किसी पर गुस्सा निकालने से बचना होगा.

सेहत को घेर सकती है कोई नई बीमारी

कर्क राशि (Cancer): इस राशि के लोगों को सेहत से जुड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. कोई नई बीमारी अचानक परिवार के किसी सदस्य को घेर सकती है. दवा-इलाज में काफी खर्च और परेशानी झेलनी पड़ सकती है. आपके कई बन रहे काम अचानक बिगड़ सकते हैं. कोर्ट-कचहरी का भी सामाना करना पड़ सकता है. अपने अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखें और फालतू चीजें खाने से बचें.