Shani Vakri 2022 : इन राशियों को मिलेगा फायदा शनि वक्री होकर चलेंगे अब कुंभ राशि में.

Saturn Retrograde June 2022 Good Effect  : शनि की वक्री चाल से इन राशियों मिलेगा फायदा
शनि ग्रह 5 जून से कुंभ राशि में वक्री गति शुरू कर चुके हैं और फिर 12 जुलाई को मकर राशि में आ जाएंगे। शनि का वक्री होना भले ही कुछ राशियों की परेशानियां बढ़ाएगा लेकिन कुछ ऐसी राशियां भी हैं, जिनको शनि वक्री के दौरान लाभ प्राप्त हो सकते हैं। खासकर उन राशि वालों को शनि के वक्री के दौरान लाभ मिल सकता है, जिनकी जन्म कुंडली में शनि ग्रह वक्री अवस्था में हैं। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, जिन लोगों की कुंडली में शनि वक्री होते हैं उनके लिए शनि का वक्री होना कई अर्थों में शुभ फलदायक होता है। आइए जानते हैं कि शनि के वक्री होने से किन राशियों को लाभ मिलेगा।

मेष राशि पर वक्री शनि का प्रभाव
शनि ग्रह 5 जून से आपकी राशि से एकादश भाव में वक्री चाल चलेंगे। शनि वक्री के दौरान मेष राशि के जातकों का करियर ग्राफ ऊंचाइयों को छू सकता है। जो लोग स्थान परिवर्तन करना चाहते हैं, उनको भी सफलता मिल सकती है। शारीरिक रूप से भी आप इस समय चुस्त-दुरुस्त नजर आ सकते हैं। सामाजिक स्तर पर दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा। हालांकि इस समय आपको भूलकर भी अपने माता-पिता के साथ वाद-विवाद नहीं करना चाहिए, अन्यथा परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। भाई-बहनों के जरिए मेष राशि के कुछ जातकों को लाभ भी मिल सकता है।

वृषभ राशि पर वक्री शनि का प्रभाव
इस राशि के जातकों के करियर में शनि वक्री से सकारात्मकता आ सकती है। आप अगर लंबे समय से किसी सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे हैं तो जून के महीने में आपको सफलता मिल सकती है। जो लोग ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में कार्यरत हैं उनका प्रमोशन भी इस महीने हो सकता है। हालांकि पिता के साथ संबंधों में कुछ खटास आ सकती है इसलिए उनके साथ बातचीत सोच-समझकर करें। सामाजिक स्तर पर आपको अच्छे परिणाम मिल सकते हैं, अगर राजनीति के क्षेत्र में हैं तो आपके समर्थकों की संख्या बढ़ सकती है। कुछ लोग आध्यात्मिक गतिविधियों में भी इस माह हिस्सा ले सकते हैं।

यह भी पढ़े :  SUN AND MERCURY TRANSIT : 21 नवंबर को बुध ग्रह मिलेगा सूर्य से और बनाएगा बुधादित्य योग, 3 राशियों को होगा धन लाभ.

मिथुन राशि पर वक्री शनि का प्रभाव
शनि देव आपकी राशि से नवम भाव में वक्री गति करेंगे इसलिए आपके अंदर जिज्ञासा की अधिकता देखी जा सकती है। नई चीजें सीखने की आप कोशिश करेंगे। जो लोग रिसर्च कर रहे हैं उनके काम को इस समय सराहा जा सकता है। नौकरी पेशा जातकों का भाग्य उनके साथ होगा, जिससे कार्यक्षेत्र में सुखद अनुभव आपको मिल सकते हैं। पारिवारिक जीवन में आपको अपने पिता का सहयोग प्राप्त होगा, कुछ लोग अपने पिता के कारोबार को आगे बढ़ाने का कार्य कर सकते हैं। इस राशि के कुछ लोगों को अपने ससुराल पक्ष के लोगों के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिल सकता है। हालांकि इस राशि के कुछ जातकों के मन में घर-परिवार को छोड़कर संन्यास लेने का विचार भी शनि वक्री के दौरान आ सकता है।

कन्या राशि पर वक्री शनि का प्रभाव
कन्या राशि वालों के लिए शनि की वक्री चाल नौकरी व व्यवसाय में लाभ व सफलता लेकर आ सकते हैं। शनि की वक्री गति आपके करियर को बल देगी और जो जातक नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनके लिए भी समय अच्छा है। आर्थिक स्थिति की बात करें तो आपकी आय में वृद्धि होने के आसार बन रहे हैं। वहीं आप किसी चीज के लिए प्रयासरत हैं तो इस अवधि में आपको सफलता मिलेगी और आप मजबूत प्रतिष्ठा का निर्माण करेंगे। शनि की वक्री चाल से आप धन संचित करने में भी कामयाब होंगे और संतान के विकास को देखकर खुशी का अनुभव भी करेंगे। छात्रों के लिए यह अवधि काफी अनुकूल रहेगी, शिक्षा से जुड़े प्रयासों में बढ़ोतरी होगी और गुरुजनों का भी सहयोग मिलेगा।

यह भी पढ़े :  SHANI KI SADE SATI : वर्ष 2022 में शनि की साढ़े साती और ढैया से बचने के 8 उपाय जरूर करें.

धनु राशि पर वक्री शनि का प्रभाव
धनु राशि के जातकों की सेहत में अच्छे बदलाव शनि वक्री के दौरान आ सकते हैं, अगर किसी लंबी बीमारी से परेशान हैं तो इस दौरान आपको राहत मिल सकती है। छोटे भाई-बहन इस समय आपका सहयोग करेंगे और उनके जरिए आपको आर्थिक लाभ भी इस अवधि में मिल सकता है। आपके आत्मविश्वास में भी इस समय वृद्धि देखने को मिल सकती है। अगर आप सामाजिक स्तर पर कार्य करते हैं तो आपके काम को सराहना मिल सकती है। पब्लिक डीलिंग करने वाले इस राशि के जातकों के लिए भी ये समय अच्छा रहेगा, ग्राहक आपके काम से खुश हो सकते हैं और आपकी तारीफ कर सकते हैं। आपकी तार्किक क्षमता में भी इस दौरान वृद्धि देखने को मिलेगी।