SHANI SADE SATI 2021 : इन 3 राशियों से कब हटेगी शनि-साढ़ेसाती, जानें किस साल शनिदेव चमकाएंगे किस्मत.

शनि की साढ़ेसाती से पीड़ित जातक सात साल तक परेशान कहते हैं. सात साल तक चलने वाली शनि की इस दशा को साढ़ेसाती कहा गया है. ज्योतिष के मुताबिक शनि नौ ग्रहों में सबसे धीमी रफ्तार से चलता है. शनि देव एक राशि से दूसरी राशि में जाने के लिए ढाई साल का समय लेते हैं. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हर इंसान की जिंदगी में एक बार शनि की साढ़ेसाती आती है. इसके अलावा यदि किसी की इंसान की कुंडली में शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव है तो उसे बहुत सारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वहीं अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि की दशा सही है तो उसे जीवन में हर तरह की सुख सुविधा मिलती है. जानते हैं कि 3 राशियों से शनि की साढ़ेसाती कब हटने वाली है.

कब हटेगी शनि की साढ़ेसाती :
इस वक्त कुल तीन राशियों में शनि-साढ़ेसाती की दशा चल रही है. इस समय शनि मकर राशि में है. मकर राशि के साथ साथ धनु और कुंभ राशि वालों पर भी शनि की साढ़ेसाती चल रही है. धनु राशि में शनि साढ़ेसाती का लास्ट स्टेज है. इस राशि से शनि साढ़ेसाती का प्रभाव 2023 में खत्म होगा. इसके अलावा मकर राशि वालों पर शनि की साढ़ेसाती का दूसरा स्टेज चल रहा है. इस राशि से शनि की साढ़ेसाती 2025 में खत्म होगी. वहीं कुंभ राशि वालों पर शनि की साढ़ेसाती का पहला स्टेज चल रहा है. इस राशि से शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव 23 जनवरी, 2028 को खत्म होगा.

2022 में शुरू होगी मीन राशि पर शनि की साढ़ेसाती :
ज्योतिष के मुताबिक शनि जब राशि परिवर्तन करता है तो एक राशि से साढ़ेसाती खत्म होकर दूसरी राशि पर चढ़ता है. 2022 में शनि 29 अप्रैल को कुंभ राशि में गोचर करेगा. जिसके बाद धनु राशि से साढ़ेसाती का प्रभाव खत्म हो जाएगा. साथ ही मीन राशि पर शनि की साढ़ेसाती शुरू होगी.