Shani Margi 2022 : इन राशि वालों पर होगी पैसों की बरसात शनि के मार्गी होने में बस इतने दिन बाकी.

Shani Margi Kab honge 2022: सभी ग्रहों में सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह शनि को ही कहा जाता है. शनि एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने के लिए ढाई साल का समय लेते हैं. इसलिए शनि की महादशा, साढ़े साती और ढैय्या से लोग ज्यादा घबराते हैं क्योंकि इनके अशुभ प्रभाव व्यक्ति को ज्यादा समय तक झेलने पड़ते हैं. शनि 5 जून से वक्री अवस्था में चल रहे हैं और 141 दिन तक का ये समय शनि 23 अक्टूबर को पूरा करने जा रहे हैं.

शनि के पूरी तरह मार्गी होने से कई राशि के जातकों को बड़ी राहत मिल जाएगी. वैदिक ज्योतिष के अनुसार जब भी कोई ग्रह वक्री होता है, तो उसके शुभ प्रभाव कम हो जाते हैं. ऐसे में शनि इन दिनों वक्री अवस्था में हैं, और इस करके कुछ राशि के जातक शनि दशा से गुजर रहे हैं. शनि के पूरी तरह मार्गी होते ही इन राशि वालों को शनि के अशुभ प्रभावों से बड़ी राहत मिल जाएगी.

इन राशियों पर चल रही है ढैय्या

फिलहाल कई राशियां इस समय शनि की ढैय्या का प्रकोप झेल रही हैं. इनमें मिथुन और तुला राशि के जातक शामिल हैं. वहीं, कुंभ, धनु और मकर राशि वाले इस समय शनि की साढ़े साती से जूझ रहे हैं. शनि के 23 अक्टूबर को मार्गी होते ही इन पांच राशि के जातकों को कुछ राहत मिलेगी. ज्योतिष अनुसार शनि 23 अक्टूबर को मार्गी होंगे और 17 जनवरी 2023 को फिर से अपनी ही राशि कुंभ में प्रवेश कर जाएंगे. शनि के अपनी ही स्वराशि में प्रवेश करते ही जहां धनु राशि वालों का साढ़े साती से मुक्ति मिलेगी. वहीं, मिथुन और तुला राशि के लोग ढैय्या से मुक्ति पाएंगे.

यह भी पढ़े :  If every wish is to be fulfilled : अगर हर ख्‍वाहिश पूरी करनी हैं तो नहाने के पानी में मिला लें ये चीज़.

इन राशि वालों को मिलेगी बड़ी राहत

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों की चालों का सभी 12 राशियों पर शुभ और अशुभ प्रभाव दिखाई देता है. 23 अक्टूबर को शनि के मार्गी होते ही कुछ राशियों पर बहुत शुभ प्रभाव पड़ेगा. इस शुभ प्रभाव में इन राशि वालों को धन का योग बनता दिख रहा है. शनि इन्हें खूब धन लाभ कराएगा. इन राशियों में वृषभ, कन्या और धनु राशि के जातक शामिल हैं.

शनि के मार्गी होने का विशेष लाभ इन राशि वालों पर दिखेगा. इन लोगों की आर्थिक स्थिति में भी जबरदस्त सुधार आएगा.एक नहीं, बल्कि कई माध्यमों से धन अर्जित करने में सक्षम हो पाएंगे. यात्रा के योग बन रहे हैं. इस दौरान धन लाभ के भी प्रबल योग बनते नजर आ रहे हैं.