Shani Gochar Kumbh 2022 : 29 अप्रैल से चमकेंगे इन राशियों के सितारे शनि आ रहे अब कुंभ राशि में.

Saturn Transit in Aquarius 2022 कुंभ राशि में शनि गोचर से इन राशियों को मिलेगा भाग्य का साथ
शनिदेव धीमी गति से चलने वाले ग्रह माने जाते हैं। एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करने में इन्हें करीब ढाई साल का समय लगता है। शनि मकर और कुंभ राशि के स्वामी हैं। शनि 29 अप्रैल दिन शुक्रवार को मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में गोचर करेंगे। शनि कुंभ राशि में 30 साल बाद प्रवेश करने जा रहे हैं। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, शनि को कर्म ग्रह माना जाता है। यह अच्छे कर्म करने वालों पर सकारात्मक परिणाम देते हैं और बुरे कर्म करने वालों पर नकारात्मक प्रभाव देते हैं। 30 साल बाद शनि का कुंभ राशि में गोचर सभी राशियों पर प्रभाव डालेगा। आइए जानते हैं कुंभ राशि में आ रहे हैं शनि किन राशियों के भाग्य के सितारे दमका देंगे।

मेष राशि पर शनि गोचर का प्रभाव :

शनि का कुंभ राशि में गोचर लाभप्रद होगा। इस दौरान आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा और कार्यस्थल पर योग्यता दिखाने का भरपूर मौका मिलेगा। नौकरी करने वाले जातकों के लिए यह अवधि अनुकूल रहेगी। वेतन वृद्धि हो सकती है या फिर अधिकारियों द्वारा प्रोत्साहन मिल सकता है। साथ ही कार्यस्थल पर आपकी इमेज अच्छी रहेगी और बॉस का हर काम में साथ मिलेगा। जो लोग खुद का व्यवसाय कर रहे हैं, उन्हें अपार सफलता मिलने की संभावना रहेगी। गोचर काल में माता-पिता और पारिवारिक सदस्यों के साथ संबंध अच्छे होंगे और हमेशा मदद के लिए तैयार रहेंगे।

मिथुन राशि पर शनि गोचर का प्रभाव  :

यह भी पढ़े :  ASTROLOGY OF NOVEMBER AND DECEMBER MONTH : इन राशियों के लिए शुभ रहेंगे साल के अंतिम 2 महीने, नौकरी-व्यापार में होगा महालाभ

शनि का कुंभ राशि में गोचर आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। इस दौरान आपको मेहनत का फल मिलने की संभावना है और भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। पेशेवर जीवन में अच्छे अवसर प्राप्त होंगे और मनचाही नौकरी मिलने के प्रबल आसार दिखाई दे रहे हैं। गोचर काल में आपके कार्य को नजरअंदाज करना लोगों को लिए मुश्किल हो सकता है। काफी समय से अटके हुए काम इस दौरान पूरे होने की संभावना बन रही है। और निवेश की योजना भी सफल होगी। गोचर काल में आसपास के लोगों के साथ संबंध अच्छे बनेंगे और सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे।

कन्या राशि पर शनि गोचर का प्रभाव  :

कुंभ राशि में शनि का गोचर बेहद शुभ प्रतीत हो रहा है। इस दौरान मेहनत का पूर्ण फल प्राप्त होने की संभावना है। भाग्य का साथ मिलने से कानूनी फैसले आपके पक्ष में रहेंगे। इस अवधि में आपके वरिष्ठों के लिए आपकी मेहनत को नजरअंदाज करना मुश्किल होगा। साथ ही प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों की मेहनत रंग लाएगी। कार्यस्थल पर आपके काम की वाहवाही होगी। साझेदारी में काम करने वाले जातकों के लिए गोचर काल काफी लाभदायक रहेगा, इस दौरान सटीक सुझाव और सही फैसलों से अच्छा लाभ प्राप्त कर सकते हैं। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे जातकों के लिए यह गोचर शुभ संदेश लेकर आएगा।

वृश्चिक राशि पर शनि गोचर का प्रभाव  :

कुंभ राशि में शनि की यह स्थिति काफी अनुकूल साबित होगी। इस दौरान नौकरी में बदलाव करने की योजना बना रहे जातकों को सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। साथ ही जो छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें सफलता मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में कड़े प्रयासों का अच्छा फल मिलने की संभावना है, जिससे आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। पारिवारिक सदस्यों से खुशखबरी मिल सकती है और अचानक से धन लाभ होने के प्रबल योग हैं। गोचर काल में विदेश में जाकर पढ़ाई की इच्छा रखने वाले छात्रों को अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। साथ ही व्यवसायी पूरे मन और लग्न के साथ काम करेंगे तो सफलता अच्छी मिलेगी।

यह भी पढ़े :  RASHIFAL TODAY 26 OCTOBER, 2021: मंगलवार को दूर होगी आर्थिक तंगी, इन राशि के जातकों को मिलेगा सबसे ज्यादा लाभ

मीन राशि पर शनि गोचर का प्रभाव  :

कुंभ राशि में शनि का गोचर आपकी राशि के लिए शुभ रहने वाला है। इस दौरान कड़ी मेहनत का पूरा फल मिलेगा और पराक्रम में वृद्धि होगी। विदेश जाने की योजना बनाने वाले जातकों को इस अवधि में कई मौके मिलेंगे। साथ ही विवाह योग्य जातकों के लिए कुछ अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं। छात्रों के लिए सकारात्मक समय दिखाई दे रहा है। नौकरी में कई अच्छे अवसर प्राप्त होंगे और मनचाही नौकरी मिलने के आसार दिखाई दे रहे हैं। इस अवधि में व्यापार में तरक्की मिलेगी और आप एक अच्छा सौदा करने में सक्षम हो सकते हैं। गोचर काल में पुराने प्रयासों का फल इस समय मिलने लगेगा। साथ ही धन संचय करने में सफलता मिलेगी।