Shani Gochar 2022 : 76 दिनों तक इन राशिवालों को मिलेगा लाभ कुंभ में होगा शनि का राशि परिवर्तन.

Shani Gochar 2022: शनि का राशि परिवर्तन (Shani Rashi Parivartan) इस साल अप्रैल माह में होने जा रहा है. शनि देव अपनी एक राशि मकर (Makar) से निकलकर अपनी ही दूसरी राशि कुंभ (Kumbh) में 28 अप्रैल दिन गुरुवार को प्रवेश करेंगे. वह उस दिन सुबह 06:20 बजे कुंभ राशि में गोचर करेंगे. शनि देव जब मकर राशि में होते हैं, तो गलत कर्म करने वालों को सजा देते हैं और जब कुंभ राशि में गोचर करते हैं, तो अच्छे कार्य करने वालों को शुभ फल प्रदान करते हैं. शनि का कुंभ राशि में गोचर होने से 7 राशियों मेष, वृष, मिथुन, तुला,धनु, मकर और कुंभ वाले जातकों को लाभ की स्थिति बन रही है. इनमें भी चार राशियों को तो विशेष लाभ हो सकता है. आइए जानते हैं कि शनि के गोचर (Saturn Transit) से किन चार राशियों (Zodiac Signs) को बड़ा लाभ हो सकता है.

शनि गोचर 2022 स्थिति
शनि का गोचर 28 अप्रैल को कुंभ राशि में होगा. ये 28 अप्रैल से 4 जून तक कुंभ राशि में मार्गी रहेंगे, फिर 4 जून से 12 जुलाई तक वक्री रहेंगे. इस तरह से शनि देव कुंभ राशि में 76 दिनों तक गोचर करेंगे, उसके बाद 13 जुलाई को फिर मकर राशि में गोचर करेंगे.

शनि गोचर 2022 राशियों को लाभ
मेष राशि: शनि राशि का कुंभ राशि में गोचर करने से मेष राशिवालों को विशेष लाभ हो सकता है. करियर में आपको उन्नति होगी और सफलता प्राप्त होगी. इससे आपकी आय में इजाफा होगा. शनि देव आप पर कृपा करेंगे और शुभ फल प्रदान करेंगे. कार्य क्षेत्र में ​शनि कृपा से भाग्य का भी साथ मिल सकता है.

यह भी पढ़े :  Love Horoscope : इमोशनल व जिद्दी होने से लव लाइफ में हो सकता है नुकसान, जानिये अपनी लव लाइफ का हाल.

वृष राशि: शनि का राशि परिवर्तन वृष राशि के जातकों के लिए शुभ फल देने वाला साबित होगा. शनि कृपा से आपको नई नौकरी मिल सकती है या फिर नौकरी के लिए इंटरव्यू देंगे, तो परिणाम सकारात्मक हो सकता है. बिजनेस से जुड़े हुए जातकों के लिए भी लाभ की स्थिति बन रही है. इससे आपके इनकम में बढ़ोत्तरी होगी. 28 अप्रैल से आगे के 76 दिन आपके लिए अच्छे परिणाम वाले हो सकते हैं.

तुला राशि: शनि का राशि परिवर्तन तुला राशिवालों के लिए भी शुभ संकेत दे रहा है. शनि देव की कृपा से आपको धन कमाने के कई मौके मिल सकते हैं. पूराने कष्टों से छुटकारा मिलेगा और मानसिक शांति मिलेगी. शनि के गोचर में आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है.

धनु राशि: शनि का कुंभ राशि में गोचर करने से धनु राशिवालों को बिजनेस में मुनाफा हो सकता है. नौकरी में बड़े अधिकारियों का सहयोग प्राप्त हो सकता है. नई जॉब भी मिल सकती है. शनि देव के आशीर्वाद से धन-संपत्ति में वृद्धि होगी और स्वास्थ्य समस्याओं में भी राहत मिल सकती है.