Sawan Mahina 2022 : ये 4 सामान खरीदें सावन के महीने में आर्थिक तंगी दूर करने के लिए बनी रहेगी भोलेनाथ की कृपा.

Sawan Mahina 2022: सावन के महीने की शुरुआत हो चुकी है. ऐसे में भोलेनाथ के भक्त उन्हें प्रसन्न करने के लिए तरह-तरह से उनकी पूजा-पाठ कर रहे हैं. सावन के महीने में शिवालयों में शिव भक्तों की खासी भीड़ देखी जा सकती है. सावन के महीने को हिन्दू धर्म में बहुत पवित्र माह माना जाता है. ऐसा माना गया है कि सावन के महीने में जो भी भक्त पूरी श्रद्धा-भक्ति के साथ भगवान भोलेनाथ की आराधना करता है. भोलेनाथ उस पर प्रसन्न होकर उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं. ज्योतिष के अनुसार, सावन के पावन महीने में कुछ खास चीज़ों को खरीदकर घर लाने से भगवान भोलेनाथ की कृपा पाई जा सकती है. भोपाल के रहने वाले ज्योतिषी एवं पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा ऐसी ही कुछ खास चीज़ों के बारे में बता रहे हैं, जिनको सावन के माह में खरीदना शुभ माना गया है.

रुद्राक्ष
-शास्त्रों के अनुसार, रुद्राक्ष की उत्पत्ति भगवान शिव के आंसुओं से मानी जाती है. सावन के महीने में यदि कोई व्यक्ति रुद्राक्ष खरीदकर घर लाता है, तो यह उसके लिए बहुत शुभ माना गया है. सावन के इस पवित्र महीने में रुद्राक्ष घर लाने से तरक्की के रास्ते खुलते हैं. साथ ही धन आगमन के रास्तों में वृद्धि होती है. इसके अलावा यह भी माना जाता है कि सावन में रुद्राक्ष धारण करने वाला व्यक्ति सभी प्रकार की बीमारियों से दूर रहता है.

चांदी का कड़ा
-ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ऐसा माना जाता है कि सावन के महीने में यदि कोई व्यक्ति चांदी का कड़ा खरीद कर घर लाता है तो यह बेहद शुभ होता है. ऐसा माना जाता है कि सावन में चांदी का कड़ा खरीदने से आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होती है और साथ ही भगवान शिव की कृपा भी प्राप्त होती है.

यह भी पढ़े :  Rashifal Today : 22 April 2022 आज का राशिफल : कन्या राशि को मिलेगा भाग्य का पूरा साथ, जानें दिन कैसा बीतेगा.

डमरू
-सावन के महीने में भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए लोग शिव चालीसा और शिव स्तुति करते हैं. ऐसे में यदि शिव चालीसा या शिव स्तुति डमरू बजाकर की जाए तो भगवान शंकर प्रसन्न होकर अपने भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी करते हैं.

चांदी की डिब्बी
-ज्योतिष शास्त्र में ऐसा माना जाता है कि सावन के महीने में यदि कोई व्यक्ति भगवान शिव की भस्म को चांदी की डिब्बी में भरकर अपने घर में रखें तो उस व्यक्ति की दरिद्रता दूर होती है. इसके साथ ही चांदी की डिब्बी को पूजा करते वक्त अपने पूजा घर में रख लें. उसके बाद उसे अपने धन स्थान पर रखें. ऐसा करने से पैसों के आगमन के नए स्तोत्र खुलते हैं.