Sawan Ke Upay : इन 5 चीजों से भोले होगें आप पर बेहद प्रसन्न.

Sawan Ke Upay : भगवान शिव को समर्पित सावन के महीना शिव भक्तों के लिए बेहद खास रहता है। कहते हैं इस महीने में भगवान शिव की विशेष पूजा अर्चना करने से वह बहुत जल्द प्रसन्न होते हैं। इस साल सावन के महीने की शुरुआत 14 जुलाई से 12 अगस्त तक रहेगी। मान्यता है कि इस महीने में भगवान शिव का अभिषेक करने से उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है। सावन का पहले सोमवार 18 जुलाई 2022 से शुरू हो रहा है। तो इन सबके बीच आइए जानते हैं किन चीजों से भगवान शिव का अभिषेक करने से आपको क्या फल मिलेगा।

दही से करें अभिषेक
सावन के महीने में अगल आप शिवलिंग पर दही से अभिषेक करने पर जो लोग वाहन की इच्छा रखते हैं तो आपको जल्द ही वाहन की प्राप्ति हो सकती है।

शहद से भगवान शिव का अभिषेक
अगर आप धन की समस्या से जूझ रहे हैं तो आप इस सावन शहद के साथ अभिषेक करें। ऐसा करने से धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलता है।

गन्ने के रस से भगवान शिव का अभिषेक
सावन में गन्ने के रस से रुद्राभिषेक करने से लक्ष्मी जी की विशेष कृपा प्राप्त होती है। साथ ही आर्थिक समस्याओं में भी लाभ होता है।

गंगाजल और जल से अभिषेक
जल से भगवान शिव का अभिषेक करने पर मनुष्य को पुण्य की प्राप्ति होती है। इसके अलावा गंगाजल से शिवजी लिंग पर रुद्राभिषेक करने भी बेहद शुभ माना जाता है। कहते हैं कि ऐसा करने से घर में सुख समृद्धि बनी रहती है।

यह भी पढ़े :  Holi 2022 : जानें दिन तारीख और शुभ मुहूर्त होलिका दहन के.

गाय के घी से शिव अभिषेक
शुद्ध गाय के घी से भगवान शिव का अभिषेक करना बहुत ही शुभ माना गया है। कहा जाता है कि ऐसा करने से व्यक्ति को सेहत संबंधी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है।