Saturn’s half-century and dhaiya : इन 4 राशि वालों पर साढ़े साती में भी मेहरबान रहते हैं शनि, बदल देते हैं किस्‍मत; जानें लकी राशियां.

सबसे क्रूर ग्रह माने गए शनि से सभी डरते हैं. उस पर जिन राशि वालों पर शनि की साढ़े साती और ढैय्या चल रही है, उन्‍हें तो बहुत ही संभलकर चलना होता है. इसके अलावा जिन लोगों की कुंडली में शनि दोष हो उनकी जिंदगी में भी हमेशा उथल-पुथल मची रहती है. लेकिन कुछ लोग इतने भाग्‍यशाली रहते हैं कि शनि देव उन पर हमेशा मेहरबान रहते हैं. इसीलिए ये लोग अपनी जिंदगी में बहुत ऊंचाइयों पर पहुंचते हैं.

शनि की पूजा देती है शुभ फल :
चूंकि इन राशि वालों पर शनि पहले ही बहुत मेहरबान रहते हैं. यदि ये जातक शनि देव की पूजा करें तो जिंदगी में इन्‍हें सब कुछ मिलता है. वे अपार धन-सम्‍मान, सफलता पाते हैं. लेकिन इन्‍हें अपने कर्मों को लेकर विशेष तौर पर सतर्क रहना चाहिए क्‍योंकि शनि न्‍याय के देवता हैं और कर्मों के मुताबिक फल देते हैं. यदि ये लोग अच्‍छे कर्म करें तो शनि की साढ़े साती और ढैय्या इनके लिए बहुत शुभ साबित होती है.

वृषभ (Taurus) :
वृषभ राशि के स्वामी शुक्र हैं और शुक्र के साथ शनि का संबंध मित्रवत रहता है. इसलिए शनि लिहाजा व्यवहार रहता है. इसलिए वृषभ राशि पर शनि हमेशा ही मेहरबान रहते हैं. शनि की कृपा के चलते वृषभ राशि तमाम चुनौतियों के बाद भी जिंदगी में खूब सफलता पाते हैं और ऊंचाइयों पर पहुंचते हैं.

तुला (Libra) :
तुला राशि शनि देव की प्रिय राशि है क्‍योंकि इसके स्‍वामी भी शुक्र हैं. संतुलित और ईमानदार व्‍यक्तित्‍व के मालिक तुला राशि के जातक शनि के कृपा से भाग्‍यशाली साबित होते हैं. ये खूब सफल भी होते हैं और अपार पैसा-सम्‍मान पाते हैं.

यह भी पढ़े :  RASHIFAL TODAY : 5 जनवरी 2022 का राशिफलः इन राशि के जातकों के लिए फायदेमंद है शेयर बाजार में निवेश, प्यार का लगेगा पंच

कुंभ (Aquarius) :
कुंभ राशि के तो स्‍वामी ही शनि देव है. इसलिए इन पर शनि का प्रभाव साफ नजर आता है. साथ ही इन पर पूरी जिंदगी शनि की कृपा भी रहती है. ये जातक हमेशा गरीबों, असहायों की मदद के लिए खड़े रहते हैं और अपनी जिंदगी में खूब सम्‍मान और पैसा पाते हैं.

मकर (Capricorn) :
मकर राशि के भी स्‍वामी शनि देव हैं और वे हमेशा उन पर मेहरबान रहते हैं. यहां तक कि शनि की साढ़े साती और ढैय्या में मकर राशि के लोगों की किस्‍मत चमक जाती है. यही वजह है कि ज्योतिष में मकर राशि के जातकों को काफी भाग्यशाली माना गया है. इनके सारे काम आसानी से पूरे हो जाते हैं.