Sarva Pitru Amavasya 2022 Date : नवरात्रि से पहले कन्या में राशि में आ जाएंगे चार बड़े ग्रह, लक्ष्मीनारायण योग देगा राशियों को लाभ

Sarva Pitru Amavasya 2022 Date : सर्वपितृ अमावस्या 2022, 25 अक्टूबर दिन रविवार को है। इससे पहले 24 अक्टूबर को शुक्र राशि परिवर्तन कर रहे हैं। शुक्र के राशि परिवर्तन करने से सर्वपितृ अमावस्या कन्या राशि में चार बड़े ग्रहों की उपस्थिति हो जाएगी।

सूर्य कन्या राशि में पहले ही आ चुका है, बुध भी इस राशि में मौजूद है, अब शुक्र भी इसी राशि में विराजमान होगा। चंद्रमा इस दिन सिंह के बाद कन्या राशि में आएंगे, इस तरह कन्या राशि में कई बड़े ग्रहों के आने से विशेष संयोग बन रहे हैं जो विभिन्न राशियों को लाभ देंगे। इनमें से एक है लक्ष्मीनारायण संयोग और बुधरादित्य संयोग। आइए जानते हैं ये संयोग विभिन्न राशियों पर क्या प्रभाव डालेंगे।

लक्ष्मी नारायण योग बहुत शुभ योग है। यह योग बुध और शुक्र के एक ही ग्रह में होने से बनता है। बुध एक तरफ जहां बुद्धि और विवेक सिखाते हैं, वहीं, शुक्र सुख संपत्ति को बढ़ाने वाला और धन एश्वर्य देने वाला होता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, लक्ष्मी नारायण योग कुंडली में स्थित बुध और शुक्र ग्रह की युति से बनता है।इस तरह अगर किसी समय यह ग्रह बन रहा है, तो उस राशि वालों को बुद्धि और विवेक से संपत्ति अर्जित होंगी और उसके घर में समृद्धि आएगी।

मेष राशि वालों के लिए यह बहुत ही उत्तम समय है। एक तरफ जहां कन्या राशि में चार ग्रह आने से हलचल मचेगी, वहीं मेष राशि वालों को हर कार्य में सफलता मिलेगी। नौकरी के लिए पेपर देने वाले स्टूडेंट्स के लिए अच्छा समय है।

यह भी पढ़े :  Rashifal Today : 29 July 2022 आज का राशिफल : कर्क राशि में बना 3 ग्रहों का संयोग, देखें किस राशि पर कैसा प्रभाव.

वृषभ और सिंह राशि वालों के लिए यह समय धन अर्जित करने के लिए बेस्ट है। आपके पास जितने संसाधन है, उनमें मेहनत करें और लाभ अर्जित करें।

मीन राशि वालों के लिए लक्ष्मीनारायण योग बेहद खास महत्व देगा। इनके जीवनसाथी के साथ इनके संबंध मधुर रहेंगे। रोमांस के मामले में समय बहुत उत्तम है। इसके अलावा आपको समाज में कोई उपलब्धि और मान सम्मान भी मिलेगा।