Samudra Shastra: सुबह के समय किसी अंग में खुजली होने का होता है खास मतलब, जानिए पूरी बात

वैसे तो हर अंग की खुजली होना विभिन्‍न शुभ-अशुभ संकेत देते हैं लेकिन सुबह के समय किसी अंग में होने वाली खुजली (Itching) सुबह के सपने की तरह बेहद खास होती है और जल्‍द से जल्‍द उसका फल मिलता है.

वैसे तो विभिन्‍न अंगों में खुजली (Itching) होने के ज्‍योतिष शास्‍त्र (Astrology) और समुद्र शास्‍त्र (Samudra Shastra) में मतलब बताए गए हैं लेकिन सुबह के समय यदि किसी अंग में खुजली हो तो वह बेहद खास होती है. यह कई तरह के शुभ-अशुभ संकेत देती है और इनका फल जल्‍दी मिलता है. आमतौर पर इसका संबंध धन (Money) से होता है लेकिन ये बात कम ही लोग जानते हैं कि हाथ के अलावा अन्‍य अंगों (organs) में होने वाली खुजली भी पैसे मिलने का संकेत देती है.

सुबह के समय आंख में खुजली होना: ऐसा होना भी शुभ संकेत है. यह ऐसी किसी काम के बनने का दिन होता है जिसके पूरा होने का आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे.

सुबह के समय कान में खुजली होना: सुबह के समय कान में खुजली होना अच्‍छा संकेत है. यह धन-लाभ या मान-सम्‍मान से जुड़ी शुभ खबर मिलने का इशारा दे सकती है. जैसे- प्रमोशन की खबर.

सुबह के समय होंठ में खुजली होना: सुबह के समय होंठ पर खुजली हो तो इसका मतलब है कि उस दिन अपने प्रिय लजीज पकवानों का आनंद लेंगे. इसके अलावा यह लव लाइफ को लेकर भी शुभ होती है.

सुबह के समय हाथ में खुजली होना: हाथ की खुजली का संबंध पैसे से है. महिलाओं के लिए बाएं हाथ में और पुरुषों के लिए दाएं हाथ की खुजली आर्थिक लाभ कराती है लेकिन यह खुजली सुबह के समय हो तो यह उसी दिन कोई लाभ होने का संकेत है.

यह भी पढ़े :  Happiness and Prosperity : इन चीजों का दान भूलकर भी ना करें आ सकती है सुख समृद्धि में कमी.

सुबह के समय आंख में खुजली होना: ऐसा होना भी शुभ संकेत है. यह ऐसी किसी काम के बनने का दिन होता है जिसके पूरा होने का आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे.

सुबह के समय सीने पर खुजली होना: सुबह के समय सीने पर खुजली होने का मतलब है कि आपकी किसी ऐसे व्‍यक्ति से मुलाकात हो सकती है, जिससे आप काफी समय से मिलना चाहते थे. इसके अलावा पुरुषों के सीने पर सुबह के समय खुजली होने का मतलब संपत्ति से जुड़ी कोई अच्‍छी खबर मिलने का संकेत भी है.