RASHIFAL TODAY : 07 दिसंबर 2021 का राशिफल: इन राशियों के लिए मंगलवार रहेगा खास, जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे, कौन-सा रंग होगा शुभ.

कैसा रहेगा आपका पूरा दिन ? पढ़ाई, प्रेम, विवाह, व्यापार जैसे मोर्चों पर कैसी रहेगी ग्रहदशा ? क्या वैवाहिक जीवन में क्लेश से मिलेगी निजात ? पढ़ाई में बच्चों का मन नहीं लग रहा, क्या करें उपाय ?

 

मेष राशि
शुभ रंग: हल्का गुलाबी
भाग्य: 85%
आज आपका दिन बेहतर रहेगा. किसी अधूरे कार्य के पूर्ण होने की उम्मीद है. आज आपके सामाजिक व्यवहारों में वृद्धि होगी. मध्यान के बाद परिस्थिति प्रतिकूल बनने लगेंगी सेहत के साथ-साथ कार्य क्षेत्र पर भी अधिक ध्यान देना पड़ेगा. परिजनों से मधुरता बनाएं रखें. गुस्से पर काबू रखें.
उपायः हनुमान जी को गुड़ का भोग लगाएं.

वृषभ राशि
शुभ रंग: केसरिया रंग
भाग्य: 70%
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. स्वभाव से चंचल रहेंगे. किसी की भी बातों को बिना तथ्य जानें सच न मानें. पुरानी बीमारियों में आज थोड़ा सुधार आएगा, फिर भी लापरवाही से बचें. आर्थिक दृष्टिकोण से दिन सामान्य रहेगा. आय-व्यय भी लगभग समान ही रहेंगे. स्वास्थ्य लाभ होगा.
उपायः मां दुर्गा की उपासना करें.

मिथुन राशि
शुभ रंग: हल्का सफेद
भाग्य: 55%
आज आपका दिन मिलाजुला रहेगा. विरोध करने वालो को अपनी गलती का अहसास होगा. कार्य क्षेत्र पर आज आधे मन से ही कार्य करेंगे. धन लाभ अल्प मात्रा में होगा. संध्या के आस-पास अपने बुद्धि विवेक से कुछ रुके काम बना लेंगे, जिससे निकट भविष्य में आय की संभावना बनेगी. अधिकारी एव परिजनों को मेहनत से प्रसन्न करें. स्वास्थ्य बेहतर रहेगा.
उपायः काली गाय को घास खिलाएं.

कर्क राशि
शुभ रंग: स्लेटी रंग
भाग्य: 91%
आज के दिन आप अधिक परिश्रम के कारण शारीरिक शिथिलता अनुभव करेंगे, लेकिन परिश्रम का सकारात्मक फल मिलने से उत्साहित भी रहेंगे. आवश्यकता अनुसार आमदनी हो ही जाएगी. उधार दिए धन की वसूली के लिए समय उपयुक्त है, सेहत सही रहेगी.
उपायः हनुमान चालीसा का करें पाठ.

यह भी पढ़े :  Vastu Tips: इस आकार की Dining Table होती है बहुत शुभ, घर के सदस्‍यों में बढ़ता है प्‍यार

सिंह राशि
शुभ रंग: हरा रंग
भाग्य: 71%
आज का दिन आपकी सुख शांति में वृद्धि करेगा. व्यापार व्यवसाय में आकस्मिक लाभ के सौदे मिलने से भविष्य की योजनाएं गति लेंगी. नौकरी पेशा जातकों को भी अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा, जिससे सम्मान की प्राप्ति भी होगी. परिजनों का सहयोग प्राप्त होगा. स्वास्थ्य आज सामान्य बना रहेगा.
उपाय: गणेश जी को लड्डू का भोग लगाएं.

कन्या राशि
शुभ रंग: हल्का लाल
भाग्य: 91%
आज आप आध्यात्मिक उन्नति के लिए प्रयास करेंगे. आप पूरी निष्ठा एवं तैयारी के साथ अधूरे कार्य पूर्ण करने में लग जाएंगे. सहकर्मियों का सहयोग अपेक्षा से कम ही रहेगा फिर भी धन लाभ में ज्यादा व्यवधान नहीं आएंगे. बड़ों का आशीर्वाद मिलेगा. पारिवारिक वातावरण सामान्य व सम्बन्ध मधुर रहेंगे. सुख उपभोग की वस्तु खरीदने की योजना बनेगी.सेहत अच्छी रहेगी.
उपाय: शिवलिंग पर शहद चढ़ाएं.

तुला राशि
शुभ रंग: सूर्ख लाल
भाग्य: 85%
आज आप दिन का समय शांति से बिताएंगे. कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. धार्मिक भावनाएं आज बलवती रहेंगी. धर्म के कामो में समय एवं धन व्यय करेंगे. आर्थिक रूप से आज का दिन आपके बौद्धिक एवं शारीरिक परिश्रम पर ज्यादा निर्भर करेगा. आज परिजनों की समस्या का समाधान अवश्य करें. दाम्पत्य जीवन मनोनुकूल रहेगा. स्वास्थ्य बेहतर रहेगा.
उपाय: घर से शुद्ध घी का हलवा खाकर निकलें.

वृश्चिक राशि
शुभ रंग: हल्का सफेद
भाग्य: 70%
आज के दिन मध्यान से पहले आपको कोई लाभदायक समाचार मिलेगा, धन कोष में भी आकस्मिक वृद्धि होगी. कार्य व्यवसाय से दिन के पहले भाग में अन्य दिनों की अपेक्षा अधिक लाभ कमा लेंगे. सरकारी कार्य आज करने से सफलता की संभावनाएं अधिक रहेंगी. धर्म-कर्म में रुचि लेंगे, जिसके कारण पौराणिक धार्मिक स्थल की यात्रा होगी. दाम्पत्य जीवन का सुख सामान्य रहेगा. सेहत सही रहेगी.
उपाय: शनिदेव की पूजा करें।

यह भी पढ़े :  RUKMINI ASHTAMI 2021 ; संतान की चाहत और धन-दौलत के लिए आज ही करे ये व्रत.

धनु राशि
शुभ रंग: गहरा नीला रंग
भाग्य: 71%
आज आप पूरी निष्ठा एवं तैयारी के साथ अधूरे कार्य पूर्ण करने में लग जाएंगे. सहकर्मियों का सहयोग अपेक्षा से कम ही रहेगा, फिर भी धन लाभ में ज्यादा व्यवधान नही आएंगे. व्यवसायी वर्ग नगद व्यवहार को अधिक महत्त्व देंगे. पारिवारिक वातावरण सामान्य व सम्बन्ध मधुर रहेंगे. सुखोपभोग की वस्तु खरीदने की योजना बनेगी. सेहत बढ़िया रहेगी.
उपाय: गरीब को भोजन दें.

मकर राशि
शुभ रंग: भूरा रंग
भाग्य: 69%
आज के दिन आपकी महत्त्वाकांक्षाएं बढ़-चढ़ कर रहेंगी. कार्य व्यवसाय में जल्दबाजी न करने की सलाह है. मन लगाकर कार्य करें, परिणाम सुखद होंगे. आर्थिक रूप से दिन सामान्य रहेगा. मध्यान के बाद कहीं से अकस्मात लाभ होने की संभावना है. पारिवारिक सदस्यों के साथ मधुरता रखें. बुजुर्गों का आशीर्वाद बना रहेगा. सेहत सामान्य रहेगी.
उपाय: एक लोहे की कील अपने ऊपर से 3 बार उतार के नाली में डाल दें.

कुंभ राशि
शुभ रंग: नीला
भाग्य: 59%
आज आपका दिन मनोनुकूल ही रहेगा. कोई अच्छा समाचार प्राप्त हो सकता है. धार्मिक भावनाएं आज बलवती रहेंगी. धर्म के कामों में समय एवं धन व्यय करेंगे. आर्थिक रूप से आज का दिन आपके बौद्धिक एवं शारीरिक परिश्रम पर ज्यादा निर्भर करेगा. आज परिजनों की समस्या का समाधान अवश्य करें.
उपाय: अपने इष्टदेव को सिघाड़े के आटे के हलवा का भोग लगाएं और खुद भी खा कर निकले.

मीन राशि
शुभ रंग: बादामी रंग
भाग्य: 69%
आपको आज का दिन मिला-जुला फल देगा. भाई व मित्र के सहयोग से सफलता मिलेगी. आध्यात्मिक विचारों में और वृद्धि होगी. दिन के आरंभ में आलस्य रहेगा. अतिआवश्यक एवं धन संबंधित कार्य मध्यान से पहले पूर्ण करने का प्रयास करें. कार्य क्षेत्र पर भाईचारे का ध्यान रखें. घरेलू वातावरण को मधुर बनाएं. सेहत सामान्य रहेगी.
उपाय: शिव चालीसा का पाठ करें.

यह भी पढ़े :  Sakat Chauth 2022 Katha : आज सकट चौथ पर जरूर सुनें य​​ह व्रत कथा, गणेश जी देंगे धन-दौलत और पुत्र