Rashifal Today : 21 September 2022, आज का राशिफल : सिंह राशि वालों होंगे खर्चे, जानें किनके लिए बिंदास है बुधवार.

बुधवार 21 सितंबर को चंद्रमा का संचार दिन रात कर्क राशि में रहेगा। जबकि पूरे दिन पुष्य नक्षत्र का प्रभाव बना रहेगा। ऐसे में कर्क राशि वालों को आज अपनी योग्यता और ज्ञान से लाभ उठाने का मौका मिलेगा। जबकि आज सिंह राशि वालों के खर्चो बढ़ेंगे। देखिए आज का दिन आपकी राशि के लिए कैसा रहने वाला है। किन-किन राशियों पर गणेशजी की कृपा बनी रहेगी।

मेष राशि: व्यावहारिक रखें अपनी सोच
गणेशजी कहते हैं कि मेष राशि के लोगों को आज भावुकता की जगह व्यावहारिक सोच रखनी होगी। इस समय ग्रहों की स्थिति आपको अच्छी सफलता दिलाएगी और आपका व्यावसायिक दृष्टिकोण आपके लिए लाभकारी स्थिति पैदा करेगा। किसी के साथ मनमुटाव होने की स्थिति बन रही है। बातचीत के दौरान नकारात्मक शब्दों के प्रयोग करने से बचें। छात्रों और युवाओं को समस्या में किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेना लाभकारी रहेगा। व्यावसायिक गतिविधियों को लेकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए यह समय उपयुक्त नहीं है।

भाग्य आज 60 प्रतिशत तक आपके साथ है। माता पिता का आशीर्वाद लें।

वृषभ राशि: किसी के स्वास्थ्य को लेकर रहेगी चिंता
गणेशजी कहते हैं कि वृष राशि के लोगों के लिए पारिवारिक व्यवस्था के साथ-साथ अन्य गतिविधियों के लिए भी कुछ समय निकालें। मीडिया और संपर्क सूत्र के माध्यम से कुछ जानकारी प्राप्त की जा सकती है, जिससे आपका काम आसान हो जाएगा। महिलाएं अपने घरेलू और निजी कार्यों को आसानी से पूरा कर पाएंगी। घर के किसी बड़े सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता रहेगी। आपको अपनी इच्छाओं को पूरा करने के लिए भी प्रयास करने की आवश्यकता होगी।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाये।

मिथुन राशि: चिंता या तनाव होगा दूर
मिथुन राशि के लोगों के लिए गणेशजी कहते हैं कि आज अनुभवी और वरिष्ठ लोगों की सलाह और मार्गदर्शन का पालन करें। लंबे समय से चली आ रही कोई चिंता या तनाव भी दूर हो जाएगा। परिवार के सदस्यों के साथ मनोरंजक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। संतान की किसी समस्या को लेकर घर में विवाद जैसी स्थिति बन सकती है। आपको सलाह है कि आज अपनी वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। इस समय व्यावसायिक गतिविधियों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है।

यह भी पढ़े :  Astrology: पैसे बचाने में अव्‍वल होते हैं इन 4 राशियों के लोग, जानें क्‍या आप भी हैं इस लिस्ट में

आज भाग्य 82 % आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें।

कर्क राशि: अचानक कुछ खर्च होंगे
गणेश कहते हैं कर्क राशि के लोगों के लिए आज का दिन अपनी विशेष प्रतिभा को प्रकट करने का यह सही समय है। किसी खास मित्र से आपको उचित सहयोग मिल सकता है, जिससे आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में सक्षम होंगे। अचानक कोई खर्च हो सकता है जिसमें कटौती नहीं हो सकती है और आर्थिक मामलों को लेकर किसी करीबी से विवाद होने की संभावना है। व्यापार में तेजी लाने के लिए मेहनत करने की जरूरत है।

भाग्य आज 72 % आपका साथ देगा। गुरुजन या वरिष्ठ लोगों का आर्शीवाद लें।

सिंह राशि: प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई काम पूरा होगा
सिंह राशि के लोगों के लिए गणेशजी कह रहे हैं कि, आज घरेलू सुख-सुविधाओं से संबंधित वस्तुओं की खरीदारी में खर्च बढ़ सकता है। हालांकि, आपके इस खर्च से परिवार का कोई सदस्य नाराज नहीं होगा बल्कि वह खुश होंगे। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात लाभकारी रहेगी। प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई काम पूरा हो सकता है। सामाजिक और राजनीतिक गतिविधियों के लिए कुछ समय निकालें। यह आपके संपर्क सूत्र को मजबूत करेगा। अपने व्यवहार में लचीलापन बनाए रखना चाहिए। कार्यक्षेत्र की आर्थिक व्यवस्था में कुछ बदलाव करने की जरूरत है।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाए।

कन्या राशि: आज महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है
गणेशजी कहते हैं कि कन्या राशि के लोगों के लिए किसी प्रिय संबंधी से महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है। अपनी किसी भी कमजोरी पर जीत हासिल करने की कोशिश करते रहें और आप सफल होंगे। छात्रों और युवाओं को उनके करियर और अध्ययन संबंधी गतिविधियों में वांछित परिणाम प्राप्त होंगे। किसी भी प्रकार के निवेश या लेन-देन संबंधी गतिविधियों से बचें। पैसों से संबंधित किसी भी गतिविधि के लिए यह समय अनुकूल नहीं है। कोई आपको इमोशनली बेवकूफ बना सकता है।

यह भी पढ़े :  Devshayani Ekadashi 2022 : जानें महत्व और पूजा विधि देवश्यनी एकादशी की.

भाग्य आज 84 प्रतिशत तक आपके साथ है। शिव चालीसा का पाठ करें।

तुला राशि: खर्चे अधिक चिंता का विषय होंगे
तुला राशि के लोगों के लिए आज घर में धार्मिक व्यवस्था सकारात्मकता और शांतिपूर्ण माहौल बना रहेगा। व्यावसायिक अध्ययन के लिए प्रयासरत छात्रों को सफलता मिल सकती है। कई बार परिवार के किसी सदस्य की गतिविधियां मन को उदास कर सकती हैं। किसी पर शक करना ही आपका कर्तव्य होगा। खर्चे अधिक चिंता का विषय हो सकते हैं। व्यक्तिगत समस्याओं के कारण व्यावसायिक गतिविधियों में कुछ व्यवधान आ सकता है।

भाग्य आज 85 % आपका साथ देगा। माता सरस्वती की पूजा करें।

वृश्चिक राशि: निजी मामलों पर ध्यान देना जरूरी
वृश्चिक राशि के लोगों को आज अपने निजी मामलों पर अधिक ध्यान देना जरूरी होगा। आज लिया गया कोई भी निर्णय निकट भविष्य में आपके लिए फायदेमंद रहेगा। पुराने विवाद को सुलझाने से मन को शांति मिल सकती है। उतावलेपन और लापरवाही जैसी कमजोरी पर नियंत्रण रखें। अपना व्यवहार सरल रखें। भूमि संबंधी कार्यों में अधिक लाभ की अपेक्षा न करें, क्योंकि अधिक प्राप्त करने की इच्छा से हानि हो सकती है। यदि व्यावसायिक क्षेत्र को लेकर कोई योजना बनाई गई है तो उस पर तत्काल कार्य प्रारंभ करें।

भाग्य आज 95 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सफेद वस्तु का दान करें।

धनु राशि: अटके हुए काम होंगे पूरे
गणेशजी कहते हैं कि धनु राशि के लोग आज अपने अटके हुए काम को सफलतापूर्वक पूरा करने में सफल रहेंगे। आप कुछ बेहतर करने के लिए सकारात्मक बदलाव करने के बारे में सोचेंगे। इसमें भी आपको सफलता मिलेगी। धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में कुछ समय बिताने से आपको शांति मिलेगी। आर्थिक मामलों में किसी भी तरह का जोखिम न लें। किसी तरह का विश्वासघात हो सकता है। किसी करीबी से किसी बात को लेकर अचानक विवाद हो सकता है। शांतिपूर्ण तरीके से मामला सुलझाएं।

भाग्य आज 72 प्रतिशत तक आपके साथ है। शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं।

मकर राशि: निवेश संबंधी कार्य बहुत सावधानी से करें
गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि के लोग संपत्ति या वाहन खरीदने से संबंधित कोई गतिविधि चल रही है। इसमें दिशा में कुछ अनुकूल हो सकता है। परिवार में पिछले कुछ समय से चल रही अशांति को दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएं। वित्त या निवेश संबंधी कार्य बहुत सावधानी से करें उसमें गलती हो सकती है। भावनात्मकता आपकी सबसे बड़ी कमजोरी है और इससे कोई आपका अनुचित लाभ उठा सकता है।

यह भी पढ़े :  Paush month 2021 : पौष मास कब से हो रहा है आरंभ, जानिए खास बातें.

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। गणेशजी को मोदक का भोग चढ़ाये।

कुंभ राशि: छुपी हुई प्रतिभा को पहचानें
गणेशजी कहते हैं कि कुंभ राशि के जातक आज अपनी छुपी हुई प्रतिभा को पहचानें और उसे सही दिशा में लगाएं। निश्चित ही आपको सही दिशा मिलेगी। आज का ग्रह गोचर आपके लिए अनुकूल स्थिति बना रहा है। भाई-बहनों के साथ कुछ समय बिताने से संबंध प्रगाढ़ होंगे। दोपहर में कोई अप्रिय समाचार मिलने से मन मायूस रहेगा। इस समय किसी भी जोखिम भरे गतिविधि कार्यों में शामिल न हों। घर में मेहमान होने से किसी जरूरी काम में देरी हो सकती है।

आज भाग्य 95 % आपके पक्ष में रहेगा। चीटियों को आटा खिलाएं।

मीन राशि: इन कार्यों के लिए सही समय
गणेशजी के अनुसार, मीन राशि के लोगों आज अपनी मेहनत और प्रयास से वह सब हासिल कर सकते हैं जो आप चाहते हैं और आज इन कार्यों के लिए सही समय है। बड़ों का स्नेह और आशीर्वाद भी आपका मनोबल बढ़ाएगा। आर्थिक परेशानियों से बचने के लिए अपने बजट का ध्यान रखें और अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखें। कभी-कभी सब कुछ ठीक होने पर भी आप अकेलापन महसूस करेंगे। भावुकता और आलस्य जैसी कमजोरियों पर नियंत्रण रखें। इस समय व्यावसायिक गतिविधियों पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है।

भाग्य आज 92 % आपका साथ देगा। हनुमान जी को सिंदूर भेट करें।