Rashifal Today : 20 September 2022, : आज का राशिफल : कर्क राशि में चंद्रमा के आगमन से इन 4 राशियों को फायदा.

मंगलवार 20 सितंबर चंद्रमा दोपहर में मिथुन राशि से निकलकर अपनी राशि कर्क में पहुंचेंगे। यहां चंद्रमा बेहद मजबूत स्थिति होंगे क्योंकि गुरु के साथ इनका नवम पंचम योग बनेगा। इसके साथ ही आज पुनर्वसु नक्षत्र का प्रभाव बना रहेगा। ऐसा में आज कर्क राशि वालों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। देखिए सभी राशियों के लिए आज दिन कैसा रहेगा।

मेष राशि: ऊर्जावान महसूस करेंगे
मेष राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि दिन का अधिकांश समय पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करने में व्यतीत होगा। घर का रखरखाव अच्छा रहेगा। सशक्त और ऊर्जावान महसूस करें। आप कुछ ऐसे काम भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। बाहरी लोगों को अपने निजी जीवन में दखल न देने दें। कुछ निर्णय गलत भी हो सकते हैं, जिससे मन निराश रहेगा। अपनी मनोकामनाओं को जल्द पूरा करने के लिए किसी भी तरह का जोखिम न लें।

आज भाग्य 95 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। मंगलवार का व्रत रखें और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वृषभ राशि: समस्या का होगा समाधान
गणेशजी वृषभ राशि वालों से कह रहे हैं कि पिछले कुछ समय से चली आ रही किसी समस्या का समाधान आसानी से मिल जाएगा। दिन बढ़िया रहेगा। चीजों को नए तरीके से करने की कोशिश करते रहें। संपर्कों का दायरा बढ़ेगा और फायदा भी होगा। नौकरी पेशा जातकों को इस समय कुछ समस्याएं आ सकती हैं, इससे निपटने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। खर्च में कटौती करनी होगी अन्यथा आर्थिक समस्या उत्पन्न हो सकती है। युवाओं को किसी रोजगार या नौकरी से संबंधित सफलता मिल सकती है।

भाग्य आज 82 प्रतिशत आपका साथ देगा। हनुमानजी को चोला व सिंदूर अर्पित करें।

मिथुन राशि: सफलता मिलने की संभावना
मिथुन राशि राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि पिछले कुछ समय से आप किसी काम को पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं, आज मन मुताबिक उसमें सफलता मिलने की संभावना है। नई कार या वाहन खरीदने की ललक भी तेज होती जा रही है। यह भी ध्यान रखें कि कुछ गड़बड़ी हो सकती है। तो आत्मविश्वास डगमगाएगा। किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें। गलत काम करने में समय बर्बाद न करें। अनुभवी लोगों के साथ व्यापार संबंधी ज्ञान प्राप्त करें।

यह भी पढ़े :  June 2022 Shubh Muhurat : देखें गृह प्रवेश, मुंडन का समय इस सप्ताह सातों दिन हैं विवाह मुहूर्त.

भाग्य आज 90 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमानजी की पूजा-आराधना करें।

कर्क राशि: आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी
गणेशजी कर्क राशि वालों से कह रहे हैं कि पारिवारिक समस्या का समाधान खोजने से राहत और आराम मिल सकता है। मित्रों का भी पूरा सहयोग मिलेगा। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। अपनी इच्छा पूरी करने के लिए आज आप कुछ स्वार्थी हो सकते हैं। कुछ लोग आपका विरोध करेंगे और आपकी पीठ पीछे आपकी आलोचना हो सकती है। इन बातों पर ध्यान न दें और खुद को अपने काम में लगाएं।

भाग्य आज 76 प्रतिशत तक आपके साथ है। लाल रंग के वस्त्र पहनें और दान करें।

सिंह राशि: निवेश करने का अनुकूल समय है

सिंह राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि यह किसी पॉलिसी या संपत्ति आदि में निवेश करने का अनुकूल समय है और आप अपनी चतुराई और समझ के साथ महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करेंगे। किसी करीबी से मुलाकात सार्थक होगी। आप हर परिस्थिति में खुश रहना सीखेंगे। दिन के दूसरे भाग में कोई अशुभ समाचार मिलने से मन मायूस रहेगा। मानसिक रूप से आप थोड़े निराश रहे सकते हैं। किसी के झगड़े में न पड़ें। वाणी और मन पर नियंत्रण रखें।

आपका भाग्‍य आज 75 प्रतिशत रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें।

कन्या राशि: नकारात्मक आदत को बदलने की कोशिश करें
गणेशजी कन्या राशि वालों से कह रहे हैं कि अपनी किसी भी नकारात्मक आदत को बदलने की कोशिश करें और आप सफल होंगे। घर में किसी मेहमान के आने की संभावना है। बुरी बातों पर जोर न दें। अपनों की कड़वी बातें सुनने से मन उदास रहेगा। इस समय दूसरों की बातों पर ध्यान देने की बजाय अपनी कार्यकुशलता पर विश्वास रखें। कार्यक्षेत्र में आपको उपस्थित रहने की आवश्यकता है। प्रेम और रोमांस के मामले में आप भाग्यशाली हो सकते हैं।

भाग्य आज 80 प्रतिशत आपका साथ देगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।

यह भी पढ़े :  Love Rashifal : लव राशिफल 24 जुलाई 2022 : आपके प्यार और दांपत्य जीवन के लिए कैसा रहेगा आज का दिन.

तुला राशि: आपकी सलाह को महत्व दिया जाएगा
तुला राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि जमीन से जुड़ा कोई कार्य चल रहा है तो आज अनुकूल परिणाम मिल सकते हैं। परिवार के साथ किसी पर्यटन स्थल पर जाने का कार्यक्रम होगा। सामाजिक गतिविधियों में आपकी सलाह को महत्व दिया जाएगा। दिन के दूसरे भाग में ग्रहों की स्थिति थोड़ी बदल सकती है और असहजता महसूस हो सकती है। दूसरे लोगों के कारण आप परेशानी में पड़ सकते हैं। किराएदार और मकान मालिक के बीच कुछ विवाद हो सकता है।

भाग्य आज 75 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सुंदरकांड का पाठ करें।

वृश्चिक राशि: प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग मिलेगा
वृश्चिक राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि अचानक आपको किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग मिलेगा जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की होगी। प्रभावशाली लोगों से मुलाकात और विचारों का आदान-प्रदान आपके व्यक्तित्व में निखार लाएगा। जल्दबाजी में लिए गए फैसले गलत परिणाम दे सकते हैं। अपना काम समझदारी से करें। किसी रिश्तेदार या करीबी की बात आपको बुरी लग सकती है। अभी समय आपके लिए अनुकूल नहीं है। व्यवसाय में नए संगठनों से जुड़ने का अवसर मिल सकता है।

भाग्य आज 79 प्रतिशत तक आपके साथ है। मंगलवार का व्रत रखें और बजरंग बाण का पाठ करें।

धनु राशि: शुभ समाचार मिलेगा
गणेशजी धनु राशि वालों से कह रहे हैं कि परिवार में किसी नए मेहमान के चहकने को लेकर शुभ समाचार मिलेगा। जीवन को सकारात्मक और खुशहाल रखने के आपके प्रयास सफल होंगे। किसी खास व्यक्ति से मुलाकात भी हो सकती है। जल्दी सफलता पाने और अपने कार्यों का फल पाने के लिए गलत तरीके का प्रयोग न करें अन्यथा आपकी छवि खराब हो सकती है। आपकी मेहनत व्यावसायिक गतिविधियों को गति देने में सफल होगी।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। हनुमानजी के सामने पांच चमेली के तेल का दीपक जलाएं।

मकर राशि : युवाओं के लिए समय अनुकूल
मकर राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि घर के रखरखाव और नवीनीकरण से संबंधित गतिविधियों की योजना बनेगी। ईश्वर की कृपा से आपको उचित सफलता प्राप्त होगी। भावनात्मक रूप से आप सक्षम और सक्षम हो सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों और युवाओं के लिए समय अनुकूल है। किसी और को अपने निजी जीवन में हस्तक्षेप न करने दें या उनकी सलाह का पालन न करें। आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है। आपकी वाणी को देखकर किसी का मन आहत हो सकता है।

यह भी पढ़े :  Rashifal Today : 26 June 2022 आज का राशिफल : वृषभ राशि में चंद्रमा का संचार, देखें कैसा रहेगा जून महीने का अंतिम रविवार.

आज भाग्य 90 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। मंगलवार का व्रत रखें और हनुमानजी की पूजा करें।

कुंभ राशि: किसी खास व्यक्ति से मेलजोल बढ़ाएं
गणेशजी कुंभ राशि वालों से कह रहे हैं कि किसी खास व्यक्ति से मेलजोल बढ़ाएं। जीवन में स्थिरता आएगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का कार्यक्रम भी बनेगा। अपने स्वभाव में गंभीरता और धैर्य बनाए रखें। मन में तरह-तरह की शंकाएं हो सकती हैं। सभी समस्याओं को दूर करने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। व्यापार में इस समय आपको काफी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। पति-पत्नी के बीच भावनात्मक संबंध अच्छे रहेंगे।

भाग्य आज 81 प्रतिशत आपका साथ देगा। बजरंग बाण का पाठ करें।

मीन राशि: किसी बात को लेकर निराशा हो सकती है
मीन राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि समय अनुकूल है। दैनिक जीवन में कुछ बदलाव लाने के लिए रचनात्मक और रोचक गतिविधियों में भी समय व्यतीत करें। किसी बात को लेकर निराशा हो सकती है और आप अपने लक्ष्य से भटक भी सकते हैं। इस समय आप अपने दिमाग पर नियंत्रण रखें। लोगों की चिंता करने की बजाय खुद पर ध्यान दें। कार्यक्षेत्र में आंतरिक व्यवस्था में किए गए बदलावों के सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।