Rashifal Today : 19 September 2022 : आज का राशिफल : सप्ताह का पहला दिन आपके लिए कैसा रहेगा, जानें.

Horoscope Today, आज का राशिफल, 19 सितंबर दिन सोमवार को चंद्रमा का संचार बुध की राशि मिथुन में हो रहा है। चंद्रमा के इस संचार से मिथुन राशि वालों के लिए सप्ताह का आरंभ आनंददायक और सुखद रहने वाला है। तुला राशि वालों को कारोबार में अच्छा फायदा होगा। अन्य राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा आइए देखें क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे…

मेष राशि: स्वास्थ्य उत्तम रहेगा
मेष राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज आपने बिना किसी को बताए अपनी दिनचर्या को लेकर कोई योजना बना ली है, जिसमें आपको सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का कार्यक्रम भी बनेगा। किसी नकारात्मक गतिविधि के मित्र के संपर्क में रहने से आपकी मानहानि हो सकती है। बच्चे की गतिविधियों और कार्यों की निगरानी करना आवश्यक है। कार्यक्षेत्र में अधिक ध्यान देने की जरूरत है। जीवनसाथी और परिवार के साथ मनोरंजन में समय व्यतीत होगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

भाग्य आज 90 प्रतिशत आपका साथ देगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।

वृषभ राशि: मधुर संबंध बनाए रखें
गणेशजी वृषभ राशि वालों से कह रहे हैं कि इस समय आप जो निवेश की नीतियां बना रहे हैं उनमें कुछ गलती होने की आशंका है। इस पर पुनर्विचार करें या इसे आज ही बंद कर दें। आपके मन में अकारण बेचैनी रहेगी। प्रकृति और ध्यान के साथ कुछ समय बिताएं। युवाओं को करियर से जुड़े कार्यों में अधिक ध्यान देने की जरूरत है। प्रॉपर्टी से जुड़े कारोबार के लिए स्थिति अनुकूल होती जा रही है। जीवनसाथी काम के अधिक बोझ के कारण परिवार पर ध्यान नहीं दे पाएगा। मुंह छिल सकता है।

भाग्य आज 75 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। शिव परिवार की आराधना करें।

मिथुन राशि: मधुर संबंध बनाए रखें
मिथुन राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि कुछ समय से आप अपना ध्यान अपने व्यक्तित्व को सुधारने पर दे रहे हैं। जिसमें आपको सफलता भी मिली है। आपकी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी इस समय सफल होंगी। अपने आप पर समय बिताएं और परिवार और रिश्तेदारों के साथ मधुर संबंध बनाए रखें। भाइयों से किसी प्रकार की अनबन का भय है। कार्यक्षेत्र में किसी प्रकार के स्थान या कार्य प्रणाली में बदलाव की आवश्यकता है। जीवनसाथी परिवार की देखभाल में पूरी तरह समर्पित रहेगा। वाहन का प्रयोग सावधानी से करें।

यह भी पढ़े :  Aaj Ka Panchang : 25 जून 2022 : योगिनी एकादशी व्रत का पारण आज, जानें शुभ-अशुभ समय और राहुकाल.

भाग्य आज 79 प्रतिशत तक आपके साथ है। जल में काले तिल मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित करें।

कर्क राशि: सफलता की प्रबल संभावना
गणेशजी कर्क राशि वालों से कह रहे हैं कि किसी भी प्रकार के प्रतिस्पर्धी क्षेत्र में सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। इसलिए पूरी तरह एकाग्र रहें और अपने लक्ष्य पर ध्यान दें। कभी-कभी अत्यधिक जल्दबाजी और उत्तेजना के कारण स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। किसी करीबी से अनबन की आशंका है। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात आपके व्यवसाय में मददगार साबित हो सकती है। पति-पत्नी एक दूसरे के साथ समय नहीं बिता पाएंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें।

सिंह राशि: प्रभुत्व बना रहेगा
सिंह राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आप अपने आत्मविश्वास और बातचीत से नकारात्मक परिस्थितियों को दूर करने में सक्षम होंगे। समाज में आपका मान-सम्मान और प्रभुत्व बना रहेगा। कभी-कभी आपका विचलित मन आपको निर्णय लेने में थोड़ा परेशान कर सकता है। बच्चों पर बहुत अधिक ध्यान और अनुशासन देना उन्हें परेशान करेगा। व्यापार में अनुकूल परिस्थितियां बन रही हैं। जीवनसाथी के साथ विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। तनाव के कारण गैस की समस्या उत्पन्न हो सकती है।

आज भाग्य 95 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। जल में चावल मिलाकर शिवलिंग पर अर्पित करें।

कन्या राशि: कारोबार में सुधार होगा
गणेशजी कन्या राशि वालों से कह रहे हैं कि अगर आप नया घर या संपत्ति खरीदने की सोच रहे हैं तो आपका फैसला बिल्कुल सही है। इस पर पूरी एकाग्रता से काम करें। किसी मित्र या करीबी रिश्तेदार के कारण आपको धन की हानि हो सकती है। विद्यार्थी अधिक समय सोचने और समझने में व्यतीत कर सकते हैं। मनोरंजन और सौंदर्य उत्पादों से जुड़े कारोबार में सुधार होगा। पति-पत्नी के संबंध मधुर बने रहेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

यह भी पढ़े :  Career Horoscope : 23 April 2022 आर्थिक राशिफल : धन और करियर के मामले में इन राशि वालों को मिलेगा शुभ समाचार.

भाग्य आज 82 प्रतिशत आपका साथ देगा। शिव पंचायत की पूजा करें।

तुला राशि: भाग्य मजबूत होगा
तुला राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज आपके सकारात्मक विचार जैसे भाग्य की उम्मीद और कर्म पर विश्वास करना आपके लिए शुभ रहेगा। कर्म करने से भाग्य मजबूत होगा। धार्मिक आयोजन के लिए परिवार के साथ किसी रिश्तेदार के घर जाने का मौका मिलेगा। घर में छोटी-छोटी बात बड़ा मसला बन सकती है। जिसका कारण किसी बाहरी व्यक्ति का दखल रहेगा। पब्लिक डीलिंग, मीडिया और मार्केटिंग से जुड़े कारोबार आज फायदेमंद रहेंगे। पति-पत्नी के बीच अहंकार को लेकर विवाद हो सकता है। कोई पुराना रोग फिर से प्रकट हो सकता है।

भाग्य आज 90 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। शिव चालीसा का पाठ करें।

वृश्चिक राशि: रिश्ते मधुर रहेंगे
गणेशजी वृश्चिक राशि वालों से कह रहे हैं कि राजनीतिक और सामाजिक गतिविधियों में आपका विशेष योगदान रहेगा। आर्थिक स्थिति में अप्रत्याशित लाभ खुशी लाएगा। घर में बदलाव से जुड़ी कोई योजना भी बन सकती है। अपने गुस्से पर काबू पाने से आप अपने ही लोगों से दूर हो सकते हैं। बच्चे अपने करियर को लेकर तनाव में रहेंगे। सरकारी जातक अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल होंगे। पति-पत्नी को अपने रिश्ते मधुर रखने चाहिए। अनहोनी की आशंका है।

भाग्य आज 76 प्रतिशत तक आपके साथ है। सोमवार का व्रत रखें और शिवलिंग की पूजा करें।

धनु राशि: संबंधों में मधुरता आएगी
धनु राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आपकी आदर्शवादी सोच और सामाजिक कुरीतियों पर आपका हस्तक्षेप दूसरों के लिए एक उदाहरण बन जाता है और आपको सम्मानजनक पद भी प्राप्त होगा। पिता या पिता जैसे व्यक्तियों के साथ किसी भी प्रकार की अपमानजनक स्थिति उत्पन्न न होने दें। व्यापार में आज भाग्य पूरी तरह से आपके साथ रहेगा। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी। स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा।

यह भी पढ़े :  Dev Uthani Ekadashi Katha : देवउठनी एकादशी की 3 हैं कथाएं, जानिए पूजन विधि, श्री हरि को कैसे जगाएं.

आपका भाग्य आज 75 प्रतिशत रहेगा। महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

मकर राशि: तनाव हो सकता है
गणेशजी मकर राशि वालों से कह रहे हैं कि आपका निर्णय लेना और स्वयं अधिक कार्य पूर्ण करने का प्रयास आपका एक विशेष गुण है। आपके स्वभाव में सकारात्मक बदलाव अध्यात्म और दैवीय शक्ति से जुड़ रहा है। बहुत अधिक आत्म-विवादास्पद होने से आपके व्यक्तिगत जीवन और परिवार पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। घर में किसी प्रकार का तनाव उत्पन्न हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको अधिक प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

आज भाग्य 90 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग का पंचामृत से अभिषेक करें।

कुंभ राशि: सेहत का ध्यान रखें
कुंभ राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज का गोचर आपके लिए सही समय बना रहा है; यह इसका पूरा उपयोग करने की आपकी क्षमता पर निर्भर करता है। किसी वरिष्ठ व्यक्ति की मदद आपके लिए फायदेमंद रहेगी। कार्य क्षेत्र में कागज संबंधी कार्यों को व्यवस्थित रखें, अत्यधिक कार्य के कारण, परिवार ध्यान नहीं दे पाएगा। सेहत का ध्यान रखें।

भाग्य आज 81 प्रतिशत आपका साथ देगा। शिव मंत्रों का जप करें।

मीन राशि: संबंधों में मधुरता आएगी
गणेशजी मीन राशि वालों से कह रहे हैं कि हर कार्य को योजनाबद्ध तरीके से करने से आपको सफलता मिलेगी। आप अपनी सूझबूझ से हर काम को पूरा करेंगे। आपके दोस्त आज आपके घर आ सकते हैं। मनोरंजन के साथ-साथ पढ़ाई पर भी ध्यान देना जरूरी है। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। खान-पान से जुड़े कारोबार में धीरे-धीरे सुधार होगा। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और शिव चालीसा का पाठ करें। –