Rashifal Today : 18 September : आज का राशिफल : मिथुन राशि में चंद्रमा का संचार, कर्क समेत इनको मिलेगा फायदा.

Horoscope Today, आज का राशिफल, 18 सितंबर दिन रविवार को चंद्रमा का संचार मिथुन राशि में होगा। जबकि आज मृगशिरा और आर्द्रा नक्षत्र का प्रभाव बना रहेगा। ऐसे में आज का दिन मिथुन और कर्क राशि के लोगों के लिए लाभप्रद रहेगा। देखिए मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा। किन-किन राशियों को मिलेगा आज भाग्य का भरपूर साथ।

मेष राशि: संबंध बेहतर बने रहेंगे
मेष राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आपका सकारात्मक दृष्टिकोण पारिवारिक और सामाजिक गतिविधियों में उचित व्यवस्था बनाए रखने में सहायक होगा। परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों के साथ संबंध बेहतर बने रहेंगे। सावधान रहें कि कहीं भी हस्ताक्षर न करें, जिससे बेचैनी रहेगी। इस समय धैर्य रखना ही समझदारी है। इस समय प्रतिस्पर्धा के माहौल में अधिक प्रयास और समय देने की जरूरत है। पति-पत्नी आपसी सहयोग से घर की किसी समस्या का समाधान निकालने में सफल रहेंगे।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। माता-पिता का आशीर्वाद लें।

वृषभ राशि: रिश्ते को मधुर रखें
गणेशजी वृषभ राशि वालों से कह रहे हैं कि पुरानी योजना शुरू करने का यह अच्छा समय है। कोई बहुत बड़ी दुविधा आज सुलझ जाएगी। बड़ों और अनुभवी लोगों के मार्गदर्शन से कई समस्याएं हल हो सकती हैं। दूसरों के मामलों में सलाह देना आपको परेशानी में डाल सकता है। अहंकार और क्रोध को अपने स्वभाव में न आने दें। इसके कारण कई चीजें गलत हो सकती हैं। किसी भी रिश्ते को मधुर रखना जरूरी है। व्यापारिक मामलों में रुपये के लेन-देन में सावधानी बरतें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी।

आज भाग्य 92 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं।

मिथुन राशि: रिश्तेदारों से मुलाकात होगी
मिथुन राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी। करीबी रिश्तेदारों से मुलाकात होगी और किसी खास मुद्दे पर चर्चा हो सकती है। साथ ही कुछ समय धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में भी बिताएं। व्यक्तिगत कार्यों के साथ-साथ बच्चों की समस्याओं पर भी ध्यान दें। आपका समर्थन उनके आत्मविश्वास को बढ़ाएगा। अगर आप जमीन बेचने की योजना बना रहे हैं तो आज से बचें। कार्यक्षेत्र में कोई दुविधा हो तो भाइयों या किसी करीबी की मदद लें।

यह भी पढ़े :  Aaj Ka Panchang : 18 सितंबर 2022 : आज का पंचांग : आज करें जीवित्पुत्रिका व्रत, जानें दिन भर के शुभ मुहूर्त.

भाग्य आज 89 प्रतिशत आपका साथ देगा। आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।

कर्क राशि: सम्मान का ध्यान रखें
गणेशजी कर्क राशि वालों से कह रहे हैं कि आज का दिन शुभ रहेगा। आपकी बातों और कार्यों से लोग प्रभावित होंगे। भागदौड़ अधिक रहेगी, लेकिन कार्यों की सफलता से आपकी थकान दूर होगी। संपत्ति से जुड़े कार्य पूरे होंगे। समय के मूल्य को पहचानें। सही समय पर काम नहीं करने से आपको नुकसान ही होगा। बच्चों का पढ़ाई से ध्यान हट सकता है। घर के बड़ों का सम्मान करने का विशेष ध्यान रखें। व्यापार को बढ़ाने के लिए नई योजनाएं बनेंगी।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। रवि चालीसा का पाठ करें।

सिंह राशि: महत्वपूर्ण संपर्क बनेंगे
सिंह राशि के लोग अपने कार्यों से पूरी तरह वाकिफ रहेंगे। ग्रहों की स्थिति इस समय आपके लिए बहुत अनुकूल है। किसी अजनबी से अचानक मुलाकात आपके लिए फायदेमंद रहेगी। मन में कुछ नकारात्मक विचार उठ सकते हैं। कुछ समय अनुभवी लोगों के संपर्क में बिताएं या आत्मचिंतन के लिए एकांत में बैठें। कोर्ट से जुड़े मामले उलझ सकते हैं। आज दूर के क्षेत्रों से कुछ महत्वपूर्ण संपर्क बनेंगे और अच्छे ऑर्डर भी मिलने की संभावना है।

भाग्य आज 80 प्रतिशत तक आपके साथ है। जल में चावल मिलाकर सूर्यदेव को अर्पित करें।

कन्या राशि: गंभीरता और सादगी से रहें

गणेशजी कन्या राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आप अपनी चतुराई से किसी समस्या का समाधान निकालने में सफल रहेंगे। लंबे समय से अटका हुआ काम आज आपके प्रयासों से पूरा होने की संभावना है। छात्रों और युवाओं को अपनी पढ़ाई और करियर पर ध्यान देना चाहिए। इस समय अनावश्यक खर्चों में कटौती करें। सोशल मीडिया और गलत गतिविधियों पर समय बर्बाद न करें। इस समय काम को लेकर पूरी गंभीरता और सादगी से रहें।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। तांबा, गुड़, गेहूं, मसूर दाल आदि का दान करें।

तुला राशि: उत्सव का माहौल रहेगा
गणेशजी कह रहे हैं कि इस राशि के लोग संतुलित कार्य करने वाले होते हैं। आज आपका यह गुण आपकी उन्नति में सहायक होगा। कई दिनों के बाद करीबी रिश्तेदारों के आने से घर में उत्सव का माहौल रहेगा। कई बार बातचीत के दौरान आपके मुंह से कुछ ऐसा निकल सकता है, जो रिश्ते के लिए हानिकारक होगा। आज कई मामलों में आपको धैर्य और धैर्य रखना होगा। कार्यक्षेत्र से संबंधित योजनाओं में थोड़ी परेशानी होगी।

यह भी पढ़े :  MANGAL GOCHAR : शनि की राशि में मंगल का गोचर इन 3 राशि वालों के लिए खतरनाक.

आज भाग्य 72 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। सूर्यदेव को जल में काले तिल मिलाकर अर्पित करें।

वृश्चिक राशि: समय के मूल्य को पहचानें
वृश्चिक राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आय का एक महत्वपूर्ण स्रोत होगा। नई योजनाओं को शुरू करने का भी सही समय है। किसी धार्मिक स्थल पर भी समय व्यतीत करेंगे। परिवार में बड़ों का आशीर्वाद और स्नेह बना रहेगा। समय के मूल्य को पहचानें। आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें। कोई दोस्त स्वार्थ के कारण आपके साथ संबंध खराब कर सकता है इसलिए किसी पर भी ज्यादा भरोसा न करें। नए अनुबंध विकसित किए जा सकते हैं। कोई भी नया काम शुरू करने के लिए समय सही है।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपका साथ देगा। सफेद वस्तु का दान करें।

धनु राशि: आपकी थकान दूर होगी
गणेशजी धनु राशि वालों से कह रहे हैं कि जल्दबाजी और मेहनत अधिक होगी, काम की सफलता से आपकी थकान दूर होगी। किसी जरूरतमंद की मदद करने से मन को शांति मिलेगी। साथ ही आज आपके लिए कुछ दिलचस्प करने में समय व्यतीत करें। आलस्य के कारण विद्यार्थी पढ़ाई पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। बच्चों से जुड़ी गतिविधियों पर भी ध्यान देना जरूरी है। आज किसी भी प्रकार की यात्रा करना लाभदायक नहीं रहेगा। व्यापार के क्षेत्र में अपने प्रतिस्पर्धियों की गतिविधियों पर भी नजर रखें।

भाग्य आज 82 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। अर्घ्य देते समय सूर्य के बीज मंत्रों का जप करें।

मकर राशि: पढ़ाई पर ध्यान दें
मकर राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि राजनीतिक और सामाजिक सीमाएं बढ़ेंगी। कुछ समय से अटकी हुई चीजें गति पकड़ेंगी। बच्चों की समस्या के समाधान में आपका सहयोग उनके बहुत काम आएगा। कुछ गलत इरादे वाले लोग आपका अपमान और अपमान करेंगे। इसलिए नेगेटिव एक्टिविटी वाले लोगों से दूर रहें। छात्रों को सोशल मीडिया और गलत कामों से अपना ध्यान हटाकर अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए। यदि व्यापार में कोई नवीनीकरण या क्षेत्र संबंधी योजना बन रही है तो अपना ध्यान विशेष रूप से उस पर केंद्रित करें।

यह भी पढ़े :  Love Horoscope : इन राशियों के जातकों को मिल सकता है सरप्राइज जानिये कैसी है आपकी लव लाइफ.

भाग्य आज 64 प्रतिशत तक आपके साथ है। आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।

कुंभ राशि: आपको सफलता मिलेगी
गणेशजी कुंभ राशि वालों से कह रहे हैं कि आज का दिन काफी व्यस्त और फायदेमंद रहेगा। आपको सफलता मिलेगी। घर की साज-सज्जा के कार्यों में भी समय अच्छा व्यतीत होगा। फिर से कोई पुराना झगड़ा छिड़ सकता है। अतीत को वर्तमान पर हावी न होने दें। अपने विचार सकारात्मक रखें। आर्थिक मामलों पर विशेष ध्यान दें। व्यापार में कुछ नए अनुबंध विकसित हो सकते हैं। दांपत्य जीवन मधुर रहेगा। अत्यधिक परिश्रम के कारण थकान और कमजोरी बनी रह सकती है।

भाग्य आज 95 प्रतिशत आपका साथ देगा। माता सरस्वती की पूजा करें।

मीन राशि: व्यवहार में संयम रखें
मीन राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि इस समय कई खर्चे आएंगे, लेकिन साथ ही साथ कोई वित्तीय समस्या नहीं होगी क्योंकि आय के स्रोत भी बढ़ेंगे। आपको किसी अधिवेशन या समारोह में जाने का निमंत्रण मिल सकता है। किसी पर ज्यादा भरोसा करना नुकसानदायक साबित हो सकता है। अपने निर्णय को सर्वोच्च रखें। सगे-संबंधियों के साथ व्यवहार में संयम रखें। नई पार्टियों और व्यापार में नए लोगों के साथ व्यावसायिक संबंध स्थापित करने से पहले ध्यान से सोचें। परिवार में एक दूसरे के लिए प्यार बना रहेगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

भाग्य आज 85 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सूर्य रक्षा स्त्रोत का पाठ करें।