Rashifal Today : 11 September 2022 : आज का राशिफल : मीन राशि में गजकेसरी योग, देखिए गणेशजी के आशीर्वाद से दिन कैसा बीतेगा.

Horoscope Today, आज का राशिफल, दिन रविवार 11 सितंबर को चंद्रमा दिन रात मीन राशि में रहेंगे साथ ही चंद्रमा के साथ गुरु भी इस राशि में होंगे। ऐसे में मीन राशि में गजकेसरी योग बनेगा। कन्या राशि में चल रहे बुध के साथ गुरु औऱ चंद्रमा का समसप्तयोग बना रहेगा। ऐसे में आज का दिन मीन राशि के लोगों के लिए शुभ फलदायी रहेगा। देखिए गणेशजी के आशीर्वाद से आज दिन कैसा रहने वाला है आपका।

मेष राशि: संबंध अच्छे बने रहेंगे
गणेशजी कहते हैं कि मेष राशि के लोगों के लिए आज समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। लेकिन बदलते परिवेश के कारण आपने जो नीतियां बनाई हैं, वे अवश्य सफल होंगी। कुछ समय ध्यान केंद्रित करने और सोचने में बिताएं, आपको अपने कई सवालों के जवाब मिल सकते हैं। कोई बुरी खबर मिलने से मन में निराशा की स्थिति पैदा हो सकती है। बाहरी गतिविधियों में ज्यादा समय न लगाएं, क्योंकि हो सकता है कि वे अब अच्छे परिणाम न दें। व्यावसायिक कार्यों में लापरवाही न करें। पति-पत्नी के संबंध अच्छे बने रहेंगे।

भाग्य आज 82 प्रतिशत तक आपके साथ हे। शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं।

वृषभ राशि: आलस्य का त्याग करें
गणेशजी के आशीर्वाद से आज के दिन वृषभ राशि के लोगों को अपनी छिपी हुई प्रतिभा और योग्यता को पहचानने और उसे सही दिशा में लगाने का है। आपको कोई अच्छी सफलता मिलेगी। समय पर किए गए कार्यों का परिणाम भी सही हो सकता है। आलस्य का त्याग करें। कई बार ज्यादा सोच-विचार करने की बजाय समय हाथ से निकल जाता है। अगर घर बदलने की योजना है तो अभी जल्दबाजी करना उचित नहीं है। व्यवसाय: अपने प्रतिस्पर्धियों की गतिविधियों की उपेक्षा न करें। मांसपेशियों में दर्द हो सकता है। इसलिए अपने आराम का भी ध्यान दें।

आपका भाग्य आज 75 प्रतिशत रहेगा। गणेशजी को मोदक का भोग चढ़ाएं।

मिथुन राशि: मानसिक शांति मिलेगी
गणेशजी के अनुसार, आज मिथुन राशि के लोगों का काम ठीक से होगा जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। आपको सलाह है कि आज सकारात्मक गतिविधि वाले लोगों के साथ मुलाकात बढ़ाएं। यह आपके आत्मविश्वास और मनोबल को बढ़ा सकता है। किसी करीबी दोस्त या रिश्तेदार के कारण दुख हो सकता है। दूसरों के अहंकार और क्रोध पर अपनी ऊर्जा बर्बाद न करें और शांत रहें। आज आपके खर्चा ज्यादा हो सकता है। कार्यक्षेत्र में वर्तमान में जो चल रहा है उस पर ध्यान दें। पति-पत्नी के बीच किसी आम बात को लेकर विवाद हो सकता है।

यह भी पढ़े :  Rashifal Today : 26 July 2022 आज का राशिफल : सावन शिवरात्रि पर राशि अनुसार अभिषेक करें, जानें दिन कैसा बीतेगा.

आज भाग्य 85 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। चींटियों को आटा खिलाएं।

कर्क राशि: विशेष योगदान रहेगा
गणेशजी बता रहे हैं कि कर्क राशि के लोगों का आज सामाजिक कार्यों में विशेष योगदान रहेगा। आपके मान सम्मान और प्रतिष्ठा में भी वृद्धि हो सकती है। जिस लक्ष्य को पाने के लिए आप मेहनत कर रहे थे, आज उसका सही परिणाम मिल सकता है। दोपहर के समय कोई अशुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। नकारात्मकता लाने के बजाय परिस्थितियों से निपटने की कोशिश करें। घर के बड़ों के मार्गदर्शन और संगति में कुछ समय व्यतीत होगा। वर्तमान परिस्थितियों के कारण वर्तमान में चल रहे उत्पादन क्षमता घाटे में कुछ सुधार होगा।

भाग्य आज 82 प्रतिशत आपका साथ देगा। हनुमानजी को सिंदूर भेट करें।

सिंह राशि: सहयोगात्मक व्यवहार रहेगा
गणेशजी की कृपा से आज सिंह राशि के लोगों की अपने करीबी लोगों के साथ चल रही गलतफहमी दूर हो जाएगी। साथ ही आज आपके रिश्ते फिर से मधुर होंगे। आर्थिक गतिविधियों में कुछ सुधार हो सकता है। धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में भी पर्याप्त समय व्यतीत होगा। जल्दबाजी में कोई भी फैसला लेना आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। किसी की बात न सुनें और अपनी दक्षता पर विश्वास करें। कहीं भी पैसा उधार देने से पहले यह तय कर लें कि वह कब लौटाया जाएगा। पति-पत्नी का एक-दूसरे के प्रति सहयोगात्मक व्यवहार रहेगा।

भाग्य आज 82 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।

कन्या राशि: जोश का अनुभव करेंगे
गणेशजी कहते हैं कि कन्या राशि के लोग आज मित्रों और रिश्तेदारों से संपर्क बढ़ाएं और विशेष मुद्दों पर चर्चा करें। ऑनलाइन सेमिनार में आपके विचारों को महत्व दिया जाएगा। तो आप अपने भीतर नई ऊर्जा और जोश का अनुभव करेंगे। युवाओं को गलत कामों में समय बर्बाद नहीं करना चाहिए। अपने करियर और पढ़ाई पर ध्यान दें। वाहन आदि के रखरखाव में भारी खर्च हो सकता है। व्यावसायिक गतिविधियों में कुछ सुधार हो सकता है। घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। अधिक काम करने से थकान और तनाव हो सकता है।

यह भी पढ़े :  Career Horoscope : 28 June 2022 आर्थिक राशिफल : शुभ योग, इन राशियों को मिल रहा लाभ.

भाग्‍य आज 80 प्रतिशत तक आपके साथ है। जल में चावल मिलाकर सूर्यदेव को अर्ध्य दें।

तुला राशि: मन अशांत होगा
तुला राशि के लोगों के लिए गणेशजी कहते हैं कि आप अपने बोलने और व्यवहार करने के कौशल से दूसरों को प्रभावित करने में सक्षम होंगे। यह राशि आपको अपने आर्थिक और व्यावसायिक मामलों में भी सफलता दिलाएगी। पारिवारिक सुख-सुविधाओं के लिए ऑनलाइन शॉपिंग में समय व्यतीत होगा। घर के बुजुर्ग सदस्यों के स्वास्थ्य के लिए नियमित पर्यवेक्षण और सेवा की आवश्यकता होती है। कभी-कभी खर्चों में बढ़ोतरी से मन अशांत हो सकता है।

आपका भाग्‍य आज 85 प्रतिशत रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें।

वृश्चिक राशि: संबंध मधुर रहेंगे
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए गणेशजी कहते हैं कि आज आपके रिश्तेदारों और पड़ोसियों से संबंध मधुर रहेंगे। आपके कार्य कौशल और क्षमता की सराहना की जाएगी। अपने शौक और रचनात्मक गतिविधियों में कुछ समय बिताने से आपको मानसिक शांति मिल सकती है। किसी करीबी रिश्तेदार के दांपत्य जीवन में चल रहे तनाव से थोड़ी परेशानी होगी। हालांकि, आपकी सलाह से संबंध बेहतर हो सकते हैं। इस समय अपनी आर्थिक गतिविधियों पर ध्यान दें। व्यापार में प्रयास अधिक और परिणाम कम हो सकते हैं।

भाग्य आज 76 प्रतिशत आपका साथ देगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दिया जलाएं।

धनु राशि: कुछ खर्चे आएंगे
गणेशजी कहते हैं कि धनु राशि के लोगों का आज आप पारिवारिक और सामाजिक समस्याओं को सुलझाने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। ग्रहों की स्थिति आज अनुकूल रह सकती है। अचानक कुछ खर्चे आएंगे, जिनमें कटौती करना संभव नहीं होगा। किसी से वाद-विवाद के दौरान अपना आपा न खोएं। अजनबियों से ज्यादा बात न करें। व्यापार के प्रति लापरवाही न करें। बाहरी लोगों के हस्तक्षेप से घरेलू व्यवस्था में कुछ परेशानी हो सकती है।

भाग्‍य आज 90 प्रतिशत तक आपके साथ है। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें।

मकर राशि: धैर्य और संयम बनाए रखें
गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि के जातकों को आज कहीं से उधार लिया हुआ धन वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। अगर संपत्ति से जुड़े मामले अटके हुए हैं तो उन्हें सुलझाने का समय सही है। आपके स्वाभाविक और उत्कृष्ट स्वभाव के कारण लोग आपकी ओर आकर्षित हो सकते हैं। किसी भी नकारात्मक स्थिति में धैर्य और संयम बनाए रखें। क्रोध और आवेग में किया गया कार्य भी खराब हो सकता है। किसी भी भ्रम की स्थिति में, किसी अनुभवी व्यक्ति से परामर्श करने की सलाह दी जाती है। व्यापार में परेशानी बढ़ सकती है।

यह भी पढ़े :  Mahashivratri puja vidhi : जानें मुहूर्त मंत्र पूजा विधि कथा भोग एवं आरती महाशिवरात्रि पर.

आपका भाग्य आज 72 प्रतिशत रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

कुंभ राशि: रहस्य साझा न करें
कुंभ राशि के लोगों के लिए गणेश कहते हैं कि आज बाहरी गतिविधियों के बजाय; अपने व्यक्तित्व और पारिवारिक गतिविधियों पर अधिक ध्यान दें। अपने से जुड़े कार्यों को पूरा करने का प्रयास करें। जैसे-जैसे कोई पारिवारिक विवाद सुलझेगा, घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। बच्चों की पढ़ाई या करियर को लेकर कुछ चिंता रहेगी। कोई समाधान आपके संपर्कों से भी मिल सकता है। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों के साथ अपने रहस्य साझा न करें। नहीं तो आपको नुकसान हो सकता है। आज कोई भी निर्णय लेने से पहले अधिक चर्चा करें।

आज भाग्य 70 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मीन राशि: बड़े व्यक्ति से सलाह लें
गणेशजी कहते हैं कि मीन राशि के लोगों को आज कोई शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा और सकारात्मकता भी बढ़ेगी। संतान की कोई चिंता दूर हो सकती है। जिससे आप अपने निजी कार्यों पर उचित ध्यान दे पाएंगे। आप भावनाओं में बहकर ही अपना नुकसान कर सकते हैं। किसी भी समस्या में किसी बड़े व्यक्ति से सलाह लें। कार्यक्षेत्र में आपको अपनी मेहनत के अनुसार उचित परिणाम मिल सकते हैं।

भाग्‍य आज 85 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें।