Rashifal Today : 9 September 2022 : आज का राशिफल : मिथुन और कुंभ राशि में लाभ का योग, देखिए आपका दिन कैसा बीतेगा.

शुक्रवार 9 सितंबर को चंद्रमा दिन रात कुंभ राशि में रहेंगे साथ ही धन दायक धनिष्ठा नक्षत्र प्रभाव में रहेगा। गुरु और शनि के बीच चल रहे चंद्रमा का सूर्य के साथ समसप्तक योग बना रहेगा। ऐसे आज का दिन कुंभ और मिथुन राशि के लिए लाभप्रद है लेकिन इनको मान-सम्मान का ध्यान रखते हुए काम करना होगा। देखिए सभी राशियों के लिए भाद्रपद पूर्णिमा का दिन कैसा रहेगा।

मेष राशि: रिश्तेदारों से संबंध खराब न होने दें
मेष राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि इस समय ग्रहों की स्थिति परिवर्तनशील होगी। कोई भी काम करने से पहले पूरी योजना बना लेने से आप किसी भी तरह की गलती करने से बचेंगे। यदि घर के रखरखाव से संबंधित कोई योजना है तो उन कार्यों के लिए समय बहुत अनुकूल है। ससुराल या रिश्तेदारों से संबंध खराब न होने दें। इस समय बाहरी गतिविधियों में समय बर्बाद न करें, क्योंकि इससे कोई उचित परिणाम नहीं मिलेगा और मन भी खराब होगा। व्यावसायिक गतिविधियां सामान्य रहेंगी।

आपका भाग्य आज 82 प्रतिशत रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें।

वृषभ राशि: समाज में मिलेगा मान सम्मान
गणेशजी वृषभ राशि वालों से कह रहे हैं कि पारिवारिक और व्यक्तिगत गतिविधियों को संतुलित करने और सफल होने के लिए कुछ योजनाएं बनाएं। समाज और घनिष्ठ संबंधों में आपका मान सम्मान बना रहेगा। पुरानी नकारात्मक बातों को वर्तमान पर हावी न होने दें। किसी करीबी से संबंध खराब होने की भी संभावना है। किसी भी तरह की परेशानी होने पर परिजनों से सलाह लें। कार्य क्षेत्र को व्यवस्थित रखने के लिए आपकी उपस्थिति आवश्यक है।

आज भाग्य 80 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें।

मिथुन राशि: आर्थिक समस्याओं से मिलेगी राहत
मिथुन राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आर्थिक समस्याओं से राहत मिलेगी। आप अपने व्यक्तित्व को और निखारने की कोशिश करेंगे, जिसके सकारात्मक परिणाम भी मिलेंगे। बच्चों की भावनाओं को समझने और उनकी गतिविधियों में उनका साथ देने से उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा। नकारात्मक गतिविधि वाले व्यक्ति के हस्तक्षेप से आपके काम में कुछ कठिनाई हो सकती है। दूसरों के बजाय अपनी कार्य क्षमता पर भरोसा करें। युवा सोशल मीडिया और जंक टॉक पर ध्यान नहीं देते हैं, इससे करियर पर असर पड़ सकता है।

यह भी पढ़े :  Vinayak Chaturthi 2022 : कल वरद चतुर्थी पर तरक्की के लिए करें गणेश जी के इन मंत्रों का जाप करे.

भाग्य आज 70 प्रतिशत आपका साथ देगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दिया जलाएं।

कर्क राशि: विपरीत परिस्थितियां सामने आएंगी
गणेशजी कर्क राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आप अपने भीतर काफी आत्मविश्वास और ऊर्जा का अनुभव करेंगे। कुछ विपरीत परिस्थितियां सामने आएंगी, लेकिन उनका समाधान भी होगा। व्यक्तिगत संपर्क के माध्यम से भी कुछ उपयोगी कार्य पूरे हो सकते हैं। जीएसटी, इनकम टैक्स आदि से जुड़े अधूरे कार्यों को तुरंत पूरा करने का प्रयास करें, क्योंकि किसी प्रकार की पूछताछ की आशंका है। उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थियों को किसी प्रकार की बाधा का सामना करना पड़ सकता है।

भाग्य आज 75 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

सिंह राशि: आलस्य और तनाव को हावी न होने दें
सिंह राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों में समय बीतेगा। यदि स्थान परिवर्तन की योजना बन रही है तो उस पर गंभीरता से विचार करें, आपके कार्य सफल होंगे। किसी करीबी के साथ चल रहे विवाद को सुलझाने से रिश्ते में मधुरता आएगी। आलस्य और तनाव को अपने ऊपर हावी न होने दें। अपनी योजनाओं और गतिविधियों के बारे में किसी को न बताएं। व्यावसायिक गतिविधियों में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। आपकी नियमित दिनचर्या आपको स्वस्थ रखेगी।

भाग्य आज 90 प्रतिशत तक आपके साथ है। भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करें।

कन्या राशि: जीवन में आए खास बदलाव

गणेशजी कन्या राशि वालों से कह रहे हैं कि इस समय ग्रहों का गोचर आपके जीवन में कुछ खास बदलाव ला रहा है, जो अच्छे साबित होंगे। समय प्रबंधन भी आपकी कार्य क्षमता पर निर्भर करता है। किसी भी महत्वपूर्ण भ्रम की स्थिति में किसी करीबी व्यक्ति से सलाह लें। अपने निजी मामलों में व्यवस्था के कारण अपने रिश्तेदारों की उपेक्षा न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी उपस्थिति आवश्यक है। आपका गुस्सा और अधीरता आपके द्वारा किए जा रहे कामों में परेशानी का कारण बन सकती है। काम से जुड़ी नई नीतियों पर इस समय चर्चा होगी।

यह भी पढ़े :  Rashifal Today 18 August 2021 राशिफल : मिथुन, कर्क, सिंह और तुला राशि वालों की दूर होंगी चिंताएं.

आपका भाग्य आज 86 प्रतिशत रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

तुला राशि: बजट का रखें खास ख्याल
तुला राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि समय चुनौतीपूर्ण होगा। आप अपनी योग्यता और प्रतिभा से हर स्थिति का सामना करने में सक्षम होंगे। किसी को विकसित करने के लिए अपने स्वभाव में थोड़ा सा स्वार्थ लाना आवश्यक है। पढ़ाई में पर्याप्त समय व्यतीत होगा। कभी-कभी कुछ नकारात्मक विचार आ सकते हैं तो आध्यात्मिक गतिविधियों में कुछ समय बिताने से आपको मानसिक शांति भी मिलेगी। आर्थिक मामलों में बजट पर विशेष ध्यान दें। व्यापार से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है।

भाग्य आज 79 प्रतिशत आपका साथ देगा। गणेशजी की पूजा-आराधना करें।

वृश्चिक राशि: करीबी पैदा करेंगे रुकावट
गणेशजी वृश्चिक राशि वालों से कह रहे हैं कि घर में शुभ और शुभ नियोजन की योजना बनेगी। लंबे समय से चली आ रही चिंता भी दूर हो सकती है। किसी लाभ योजना पर काम शुरू हो सकता है। काम और पारिवारिक जिम्मेदारियों को संतुलित करना चुनौतीपूर्ण होगा, कुछ करीबी लोग आपके लिए रुकावट पैदा कर सकते हैं। दूसरे लोगों की बातें न सुनें और अपनी क्षमताओं पर भरोसा रखें। राजनीतिक सेवा करने वाले व्यक्ति के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें। पारिवारिक सुख बना रहेगा।

भाग्य आज 95 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें।

धनु राशि: आर्थिक मामलों में मिलेंगे सकारात्मक परिणाम
धनु राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज काम में व्यस्त रहने के अलावा परिवार और दोस्तों के साथ मौज-मस्ती और मनोरंजन में समय व्यतीत होगा। आपके द्वारा किया गया कोई महत्वपूर्ण कार्य सराहा जाएगा। कानून से जुड़े मामलों में लापरवाही न करें। किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें। आर्थिक स्थिति में कोई विशेष सकारात्मक परिणाम प्राप्त नहीं हो सकता है। इसलिए निवेश से जुड़ी गतिविधियों से बचना ही सही रहेगा। व्यापार में क्षेत्र की योजना पर काम शुरू होगा।

भाग्य आज 83 प्रतिशत तक आपके साथ है। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

मकर राशि: खुशनुमा रहेगा वातावरण
गणेशजी मकर राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आपके आस-पास का वातावरण खुशनुमा रहेगा। घर में मेहमानों की आवाजाही रहेगी। मित्रों और परिवार से चल रही कोई चिंता भी हल हो सकती है। छात्रों को नौकरी से संबंधित किसी परीक्षा में सफलता मिलेगी। किसी विशेष मुद्दे के बारे में संवाद करते समय नकारात्मक शब्दों का प्रयोग न करें। नहीं तो किसी छोटी सी बात को लेकर विवाद हो सकता है। अनुभव की कमी के कारण कोई भी कार्य न करें। व्यवसाय में लिए गए निर्णयों में शुरुआत में कठिनाई हो सकती है।

यह भी पढ़े :  Rashifal Today : 25 May 2022 आज का राशिफल : मीन राशि में बना है धन योग, देखें आपकी राशि में आज क्या है.

आपका भाग्य आज 81 प्रतिशत रहेगा। माता-पिता का आशीर्वाद लें।

कुंभ राशि: बढ़ेंगे आपके खर्च
कुंभ राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि यह एक ज्ञानवर्धक समय है। अध्ययन कार्यों में रुचि बढ़ेगी। प्रयास करने से मनचाहे कार्यों को समय पर पूरा किया जा सकता है। आप अपनी चतुराई और सूझबूझ से किसी भी परेशानी से बाहर आ सकते हैं। सामाजिक और राजनीतिक गतिविधियों में आज कुछ दूरी बनाए रखें, क्योंकि आपके सिर पर किसी तरह का अपमान आ सकता है। घर के रखरखाव से जुड़े खर्चे अधिक होंगे। नेटवर्किंग और सेल्स से जुड़े लोगों को अच्छे मौके मिल सकते हैं।

आज भाग्य 90 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं।

मीन राशि: आएंगी आर्थिक दिक्कतें
गणेशजी मीन राशि वालों से कह रहे हैं कि समय अनुकूल है। मेहनत और प्रयास अधिक रहेगा लेकिन बिना मेहनत के कोई भी बाधा पूरी नहीं होगी। आप अपने किसी कौशल का सम्मान करने में कुछ समय व्यतीत करेंगे। छात्र और युवा अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। सदन के सदस्यों के बीच चल रही गलतफहमी और वैचारिक विरोध के कारण काम में ठहराव की स्थिति बनेगी। हर काम में आर्थिक दिक्कतें और परेशानियां आ सकती हैं।

भाग्य आज 89 प्रतिशत आपका साथ देगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें।