Rashifal Today : 8 September 2022 : आज का राशिफल : मेष और वृश्चिक राशि के लिए आज शुभ योग, देखिए आपके लिए क्या कह रहे हैं सितारे.

Horoscope Today, आज का राशिफल दिन गुरुवार 8 सितंबर चंद्रमा आज दिन भर मकर राशि में शनि के साथ संचार करते हुए रात में कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे जबकि आज पूरे दिन श्रवण नक्षत्र का प्रभाव बना रहेगा। ऐसे में आज मेष और वृश्चिक राशि के लोगों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। इनके अलावा आजका दिन किन-किन राशियों के लिए लाभप्रद और सुखद रहेगा। देखिए आज आपके सितारे क्या कह रहे हैं।

मेष राशि: काम में व्यस्त रहें
गणेशजी का कहना है कि मेष राशि वालों को आज अपने जीवन में कष्ट उठाने पड़ सकते हैं। किसी अनुभवी व्यक्ति की मदद से रास्ते भी आसान हो जाएंगे। सरकारी कार्यों में भी सफलता मिलेगी। घर का माहौल ठीक ठाक रहेगा। अपनी भावनाओं पर काबू रखें। ज्यादा इमोशनल होना ही आपको नुकसान पहुंचा सकता है। लोगों की बातों पर ध्यान न दें और अपने काम में व्यस्त रहें। व्यापार में अच्छे ऑर्डर मिल सकते हैं। वैवाहिक संबंधों में तनावपूर्ण स्थिति आ सकती है। स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

भाग्य आज 91 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी की आराधना करें।

वृषभ राशि: आर्थिक गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे
गणेशजी बता रहे हैं कि वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन अनुकूल है। आप इस समय निवेश जैसी आर्थिक गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। घर में कुछ प्रिय लोगों का आगमन हो सकता है। छात्रों को पढ़ाई को लेकर थोड़ी परेशानी हो सकती है। युवाओं को दोस्ती-यारी में पड़कर अपना कीमती समय नहीं बर्बाद करना चाहिए। मजबूरी में आज कोई ऐसा काम करना पड़ सकता है, जिसको आप नहीं करना चाहते हों। व्यवसाय में कर्मचारियों और सहयोगियों का उचित योगदान रहेगा। घर और व्यापार में उचित सामंजस्य बना रहेगा।

भाग्य आज 80 प्रतिशत तक आपके साथ है। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

मिथुन राशि: उलझे हुए कार्य सुलझेंगे
गणेशजी कह रहे हैं कि मिथुन राशि वालों को आज हर काम सावधानी से करने पर ही सफलता मिलेगी। मित्र के सहयोग से उलझे हुए कार्य सुलझेंगे। मानसिक रूप से भी आप अधिक आराम महसूस करेंगे। दिन की शुरुआत में थोड़ी तनावपूर्ण स्थिति रह सकती है। इससे संबंधों में भी खटास आ सकती है। यह भी ध्यान रखें कि कोई भी कार्य जिसे बहुत स्वाभाविक और आसान माना जाता था, वह काफी कठिन हो सकता है, इसलिए लापरवाही न करें। व्यापार के क्षेत्र में सफलता पाने के लिए मेहनत अधिक करनी पड़ सकती है। परिवार के सदस्य आपकी भावनाओं को समझेंगे और उनका समर्थन करेंगे।

यह भी पढ़े :  Phoolon Ke Upay : दिन के अनुसार अपने साथ रखें ये फूल सक्सेस और गुडलक के लिए.

आपका भाग्‍य आज 79 प्रतिशत रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें।

कर्क राशि: विवाद की आशंका
गणेशजी बता रहे हैं कि आज कर्क राशि वालों को किसी करीबी रिश्तेदार के यहां किसी समारोह में शामिल होने का अवसर मिलेगा। करीबी रिश्तेदारों से मुलाकात होने पर आपको कुछ काम की महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्‍त हो सकती है। किसी भी नई योजना पर कोई निर्णय लेने से पहले उसके बारे में उचित लोगों से राय लें। युवाओं और छात्रों को अपनी भविष्य की योजनाओं के प्रति लापरवाह नहीं होना चाहिए। व्यापार के लिए कड़ी मेहनत की आवश्यकता पड़ेगी। पति-पत्नी के बीच विवाद हो सकता है।

आज भाग्य 85 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

सिंह राशि: सकारात्मक बदलाव आएगा

गणेशजी बता रहे हैं कि सिंह राशि वाले आज धार्मिक सोच रखने वाले लोगों के साथ वक्त बिताएंगे, जिससे उनकी सोच में भी सकारात्मक बदलाव आएगा। आपके महत्वपूर्ण कार्य भी पूरे होंगे। छात्रों को साक्षात्कार और करियर संबंधी परीक्षाओं में भी सफलता मिलने की संभावना है। बच्चों की समस्याओं को शांति से सुलझाने का प्रयास करें। उन पर गुस्सा करने से उनमें हीनता की भावना पैदा हो सकती है। कोई भी काम करने से पहले उसके अच्छे और बुरे स्तर के बारे में सोच लें। व्यापार से संबंधित आज कोई नया कार्य न करें।

भाग्य आज 89 प्रतिशत आपका साथ देगा। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

कन्या राशि: कोई निर्णय न लें
गणेशजी बता रहे हैं कि कन्या राशि वालों के परिवार के सदस्य आपकी किसी समस्या के समाधान में अहम भूमिका निभाएंगे। घर में धार्मिक आयोजन से जुड़ी योजना भी बनेगी। आप अपनी पिछली गलतियों से सीखकर अपने प्रदर्शन में सुधार कर सकते हैं। कुछ करीबी रिश्तेदारों के साथ रुपये और पैसे के मामले में कुछ गलतफहमी पैदा हो सकती है। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। काम के मामले में खुद को ओवरलोड न करें। व्यावसायिक गतिविधियों के लिए ग्रहों की स्थिति अनुकूल रहेगी।

यह भी पढ़े :  Shani Dev Remedies: बहुत भारी पड़ सकती हैं शनि देव की पूजा में की गईं गलतियां, जरूर जान लें ये नियम

भाग्य आज 80 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी की पूजा-आराधना करें।

तुला राशि: कर्म पर विश्वास करो
गणेशजी बता रहे हैं कि तुला राशि वालों का घर के रखरखाव और नवीनीकरण से संबंधित योजनाएं बनाने में समय व्यतीत होगा। किसी विशेष कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत सफल होगी। भाग्य से ज्यादा अपने कर्म पर विश्वास करो। किसी निजी मामले को लेकर पड़ोसी से विवाद की स्थिति बन सकती है। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। युवाओं को गलत गतिविधियों में शामिल नहीं होना चाहिए। व्यापार से जुड़ा कोई भी कार्य इस समय करते समय अतिरिक्त सावधानी बरतें।

भाग्य आज 82 प्रतिशत आपका साथ देगा। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें।

वृश्चिक राशि: मार्गदर्शन पर ध्यान दें
गणेशजी बता रहे हैं कि वृश्चिक राशि वाले किसी भी काम को करने से पहले उससे जुड़ी सारी जानकारी हासिल कर लें। निश्चित रूप से इसके लाभकारी परिणाम मिलेंगे। अनुभवी व्यक्तियों की सलाह और मार्गदर्शन पर भी ध्यान दें। भाइयों से संबंध मजबूत रखने की आप पूरी कोशिश करेंगे। वर्तमान परिस्थितियों के कारण व्यापार कार्यप्रणाली में कुछ बदलाव की आवश्यकता होगी। परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। दैनिक दिनचर्या असंतुलित होने से मौसमी रोग प्रबल हो सकते हैं।

भाग्य आज 72 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

धनु राशि: बदलाव का अनुभव करेंगे
गणेशजी बता रहे हैं कि धनु राशि वाले आज कुछ समय अपनी दिलचस्प और पसंदीदा गतिविधियों में बिताएंगे। आप अपनी दिनचर्या में सकारात्मक बदलाव का अनुभव करेंगे और आध्यात्मिक विषयों में आपकी विशेष रुचि होगी। दोपहर में ग्रहों की स्थिति कुछ बाधाएं पैदा कर सकती हैं। इसलिए अपने जरूरी कामों को दिन में जल्दी पूरा करें। अचानक घर में मेहमानों की संख्या बढ़ सकती है। कार्यक्षेत्र में कड़ी मेहनत के अनुसार सही परिणाम की प्राप्ति होगी।

आज भाग्य 65 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें।

मकर राशि: जोखिम लेने से बचें
गणेशजी कह रहे हैं कि मकर राशि वाले सामाजिक या समाज से जुड़ी बैठकों में विशेष योगदान देंगे। आपके द्वारा आयोजित पार्टी को बढ़ावा मिलेगा। कोई नया ज्ञान सीखने में भी समय व्यतीत होगा। इस समय अपनी निजी गतिविधियों में किसी भी तरह का जोखिम लेने से बचें, क्योंकि आपको चोट लग सकती है और इसका आपके प्रदर्शन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। कार्यस्थल पर आप अपनी जिम्मेदारी को ठीक से निभाएंगे। दिन भर इधर-उधर भाग दौड़ के बाद शाम को परिवार के साथ मनोरंजन में समय व्यतीत करेंगे।

यह भी पढ़े :  Lal Kitab Totke: मुश्किल से मुश्किल बीमारी को भी दूर भगा देंगे ये उपाय, मिलते हैं चमत्‍कारिक नतीजे

भाग्य आज 72 प्रतिशत आपका साथ देगा। गुरुजन या वरिष्ठ लोगों का आर्शीवाद लें।

कुंभ राशि: स्थितियां अनुकूल रहेंगी
गणेशजी बता रहे हैं कि कुंभ राशि राशि वालों की आज किसी अनुभवी या राजनीतिक व्यक्ति से मुलाकात होगी और कुछ पारिवारिक मामले भी सुलझेंगे। निवेश संबंधी योजनाओं पर विशेष फोकस रहेगा। स्थितियां अनुकूल रहेंगी। आपके कुछ करीबी दोस्त या रिश्तेदार आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। जिससे आपका आत्मविश्वास कम हो सकता है। इस समय किसी भी प्रकार का निवेश करना हानिकारक होगा। व्यापार में नई सफलता मिल सकती है।

भाग्य आज 85 प्रतिशत आपका साथ देगा। माता सरस्वती की पूजा करें।

मीन राशि: सामाजिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे
गणेशजी बता रहे हैं कि मीन राशि वालों को किसी जरूरतमंद की मदद करने से गहरी खुशी मिलेगी और एक दूसरे के साथ आपका रिश्ता गहरा होगा। अध्यात्म को बनाए रखने में आपकी रुचि रहेगी। आज आप सामाजिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। यदि संपत्ति से संबंधित कोई कार्रवाई चल रही है तो उसमें कुछ विलंब होने की संभावना है। अगर आप धैर्य और संयम से प्रयास करेंगे तो आपको जल्द ही सफलता मिल सकती है। इस समय किसी भी प्रकार की यात्रा से बचना ही बेहतर होगा।

भाग्य आज 72 प्रतिशत तक आपके साथ है। शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं।