Rashifal Today : 31 August 2022 : आज का राशिफल : गणेश चतुर्थी पर ग्रहों का बदलाव, जानें किस राशि पर कैसा रहेगा प्रभाव

Horoscope Today, आज का राशिफल दिन बुधवार 31 अगस्त को चंद्रमा का संचार कन्या उपरांत तुला राशि में होगा जबकि आज ही शुक्र सिंह राशि में आकर सूर्य से मिलेंगे। वहीं आज के दिन चित्रा नक्षत्र का प्रभाव बना रहेगा। ऐसे में गणेश चतुर्थी पर ग्रहों के इस बदलाव से किन-किन राशियों पर गणेशजी की कृपा दृष्टि रहेगी। देखिए अगस्त महीने का अंतिम दिन आपके लिए कैसा रहेगा।

मेष राशि: करियर में तरक्‍की होगी
गणेशजी बता रहे हैं कि मेष राशि वालों को आज रोजगार और व्यवसाय के क्षेत्र में चल रहे प्रयासों में सफलता मिलेगी। संतान की ओर से भी आपको संतोषजनक समाचार मिलेगा और उनके करियर में तरक्‍की होगी। दोपहर के समय किसी कानूनी विवाद या मामले में जीत होने से आपके उत्‍साह में वृद्धि होगी और आप प्रसन्‍न रहेंगे। शुभ कार्यों में खर्च हो सकता है, जिससे आपकी कीर्ति में वृद्धि होगी।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें।

वृषभ राशि: मौज-मस्ती में समय बिताएंगे
वृषभ राशि वालों के लिए आज गणेशजी बता रहे हैं कि आज आप अपनी मीठी बातों से दूसरों को प्रभावित करने में सफल होंगे और इसका आपको लाभ होगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा लेकिन संतान की ओर से निराशाजनक समाचार मिल सकता है। शाम तक किसी काम में बाधा आने की आशंका है। अपनों को रात का समय देंगे और मौज-मस्ती में समय बिताएंगे।

भाग्य आज 70 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।

मिथुन राशि: लेन-देन का व्यवहार न करें
गणेशजी का कहना है कि आज मिथुन राशि के जातकों का दिन पुत्र-पुत्री और उनके कार्यों की चिंता में व्यतीत होगा। दांपत्य जीवन में परेशानियां खत्म होंगी। आज किसी रिश्तेदार के साथ कोई लेन-देन का व्यवहार न करें क्योंकि संबंध बिगड़ने की आशंका है। धार्मिक क्षेत्रों की यात्रा और धर्मार्थ कार्यों में खर्च हो सकता है। यात्रा करते समय सावधान रहें और अपने सामान की सुरक्षा स्‍वयं करें।

यह भी पढ़े :  BLESSINGS OF MAA LAKSHMI : दिसंबर माह में 7 राशियों पर रहेंगी मां लक्ष्मी कृपावान, खूब बरसेगा धन.

भाग्य आज 65 प्रतिशत तक आपके साथ है। पीली वस्तुओं का दान करें।

कर्क राशि: पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी
गणेशजी बता रहे हैं कि कर्क राशि वालों का दिन आज संतोष और शांति के साथ कटेगा और हर कार्य सरलता से पूरा होता रहेगा। राजनीतिक क्षेत्र में किए गए प्रयास सफल होंगे। शासन और सत्ता के मामले में आपको अनेक लाभ हो सकते हैं। नए सौदे से पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। रात में कुछ अप्रिय लोगों से आपकी मुलाकात हो सकती है। जिससे आपकी कुछ बहस और विवाद भी हो सकता है।

आज भाग्य 84 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें।

सिंह राशि: पूरा परिवार खुश होगा
गणेशजी कह रहे हैं कि आज किसी कीमती चीज के खोने या चोरी होने का डर है, इसलिए अपने सामान को इधर-उधर रखने की बजाए सही स्‍थान पर रखें। किसी प्रतियोगिता में बच्चे के सफल होने की खबर आपको उत्‍साहित कर सकती है और आपका पूरा परिवार इससे खुश होगा। कोई रुका हुआ काम शाम तक पूरा हो सकता है। रात के समय आपको किसी मांगलिक कार्य में जाने का सौभाग्य प्राप्त होगा।

भाग्य आज 86 प्रतिशत आपका साथ देगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दिया जलाएं।

कन्या राशि: सम्मान और सहयोग पर्याप्त होगा

गणेशजी बता रहे हैं कि कन्या राशि वालों को आज पारिवारिक और आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। आजीविका के क्षेत्र में नए प्रयास सफल होंगे। साथियों और सहकर्मियों से सम्मान और सहयोग भी पर्याप्त होगा। आज आपको किसी भी प्रकार के झगड़े से दूर रहना चाहिए और परिवार में भीा किसी प्रकार की बहस नहीं करनी चाहिए।

यह भी पढ़े :  Aaj Ka Panchang : 25 अगस्त 2022 : मासिक शिवरात्रि आज, जानें शुभ-अशुभ समय और राहुकाल.

भाग्य आज 75 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

तुला राशि: स्थिति सुखद और लाभकारी रहेगी
गणेशजी बता रहे हैं कि आज तुला राशि वालों की रोजी-रोटी के क्षेत्र में तरक्की होगी। आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी और सोचे हुए कार्य के पूर्ण होने से मन में संतोष रहेगा। संतान की जिम्मेदारी पूरी हो सकती है। यात्रा की स्थिति सुखद और लाभकारी रहेगी। शाम को किसी प्रियजन से मुलाकात हो सकती है और किसी से शुभ समाचार मिल सकता है।

भाग्य आज 90 प्रतिशत तक आपके साथ है। भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करें।

वृश्चिक राशि: तनावमुक्‍त महसूस करेंगे
गणेशजी बता रहे हैं कि वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन अनुकूल है। आज आपके विरोधी भी आपके खिलाफ कुछ नहीं कहेंगे। सत्ता पक्ष की ओर से निकटता का लाभ मिलेगा। ससुराल पक्ष का सहयोग अधिक फायदेमंद हो सकता है। शाम से रात तक सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने का अवसर मिलेगा। आज आप काफी हल्‍का और खुद को तनावमुक्‍त महसूस करेंगे।

आपका भाग्य आज 82 प्रतिशत रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

धनु राशि: बहसबाजी में न उलझें
गणेशजी बता रहे हैं कि धनु राशि वालों के लिए आय के नए स्रोत बनेंगे। वाणी की कोमलता आपको सम्मान दिलाएगी। शिक्षा और प्रतियोगिता में विशेष सफलता प्राप्‍त होगी। कुछ लोगों को आंखों की समस्या या अनिद्रा की समस्या हो सकती है। आज परिवार के लोगों से किसी प्रकार की बहस में न ही पड़ें तो बेहततर होगा।

आज भाग्य 70 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मकर राशि: थका हुआ अनुभव करेंगे
गणेशजी का कहना है कि आज मकर राशि के लोगों के लिए दिन अधिक अनुकूल नहीं है। आज आपके स्वास्थ्य-सुख में कुछ कमी आ सकती है और आज खुद को काफी थका हुआ अनुभव करेंगे। घर में किसी से वाद-विवाद होने की संभावना है, धैर्य रखें। विरोधियों से परेशानी हो सकती है। किसी प्रतिकूल समाचार के कारण आपको अचानक बाहर जाना पड़ सकता है। कोई रुका हुआ और अधूरा काम आज पूरा हो सकता है।

यह भी पढ़े :  Aaj Ka Panchang : 28 अप्रैल 2022 : आज है गुरु प्रदोष व्रत, जानें शुभ समय एवं राहुकाल.

भाग्य आज 75 प्रतिशत आपका साथ देगा। गणेशजी की पूजा-आराधना करें।

कुंभ राशि: असमंजस की स्थिति रहेगी
गणेशजी बता रहे हैं कि आज का दिन कुंभ राशि के लोगों के लिए कुछ मिलाजुला हो सकता है और आज कुछ शारीरिक परेशानी हो सकती है। इस संबंध में डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए। शरीर को थोड़ा आराम दें तो बेहतर होगा, कार्यक्षेत्र में आज असमंजस की स्थिति रहेगी। आज आपके बॉस से किसी बात पर आपकी बहस हो सकती है। अपने काम पर ध्‍यान दें तो सही रहेगा।

भाग्य आज 60 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें।

मीन राशि: आर्थिक स्थिति मजबूत होगी
गणेशजी बता रहे हैं कि आज आपके आस-पास का वातावरण खुशनुमा रहेगा। परिवार के सभी सदस्यों के सुख में वृद्धि होगी। कई दिनों से चल रहा कोई बड़ा लेन-देन का मामला सुलझ जाएगा। आज व्यापार में आर्थिक लाभ होगा और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। विरोधियों की पराजय होगी और आपको आगे बढ़ने की राह नजर आएगी।

भाग्य आज 81 प्रतिशत तक आपके साथ है। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।