Rashifal Today : 30 August 2022 : आज का राशिफल : ग्रह नक्षत्रों का शुभ संयोग, देखें हरतालिका तीज पर कैसा बीतेगा आपका दिन.

मंगलवार 30 अगस्त को चंद्रमा का संचार दिन रात कन्या राशि में रहा है। इस राशि में बुध भी चंद्रमा के साथ होंगे। जबकि आज हस्त नक्षत्र का प्रभाव बना रहेगा। ऐसे में आज हरतालिका तीज और कलंक चतुर्थी के दिन ग्रह नक्षत्रों का बेहद शुभ संयोग बना हुआ है। इससे मिथुन राशि के लोगों को लाभ का शुभ संयोग मिलेगा। देखिए मेष से मीन तक किन-किन राशियों पर रहेगी आज गणेशजी की खास कृपा।

मेष राशि : आजीविका के क्षेत्र में नए प्रयास फलदायी होंगे
मेष राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज पारिवारिक और आर्थिक मामलों में सफलता मिलने के योग हैं। आजीविका के क्षेत्र में नए प्रयास फलदायी होंगे। कार्यक्षेत्र में कर्मचारियों से पर्याप्त सम्मान और सहयोग मिलेगा। शाम को कुछ विवाद हो सकता है, समझदारी से काम लें।

भाग्य आज 60 प्रतिशत तक आपके साथ है। माता-पिता का आशीर्वाद लें।

वृषभ राशि : शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं
गणेशजी वृषभ राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आपको कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला सीखनी होगी। ऑफिस हो या घर आज आपको हर जगह अपने पार्टनर का साथ मिलेगा। दिन के दूसरे भाग में आपको संतान की ओर से आशाजनक समाचार प्राप्त हो सकते हैं। लंबे समय से रुका हुआ काम शाम तक पूरा होने की संभावना है।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मिथुन राशि : ससुराल पक्ष से पर्याप्त राशि मिल सकती है
मिथुन राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज आपके विरोधी भी आपकी प्रशंसा करेंगे। सत्तारूढ़ दल अथवा प्रभावशाली लोगों के साथ निकटता और जुड़ाव से भी लाभ हो सकता है। ससुराल पक्ष से पर्याप्त राशि मिल सकती है। देर शाम तक सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने के अवसर मिल सकते हैं।

यह भी पढ़े :  CHANAKYA NITI : इन 3 जगहों पर खुद चलकर आती हैं मां लक्ष्मी, हमेशा भरी रहती है धन की तिजोरी.

आज भाग्य 82 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। मंगलवार का व्रत रखें और हनुमानजी की पूजा करें।

कर्क राशि : राजनीतिक क्षेत्र में सफलता
गणेशजी कह रहे हैं कि कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन संतोष और शांति का दिन है। आज जहां राजनीतिक क्षेत्र में किए गए प्रयास सफल होंगे, वहीं शासन और सत्ता से जुड़ने का भी लाभ मिल सकता है। किसी नए सौदे से मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होने की संभावना है।

भाग्य आज 72 प्रतिशत आपका साथ देगा। गुरुजन या वरिष्ठ लोगों का आर्शीवाद लें।

सिंह राशि : स्वास्थ्य और सुख में बाधा आ सकती है

सिंह राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज आपके स्वास्थ्य और सुख में बाधा आ सकती है। दिन के दूसरे भाग में कोई प्रतिकूल समाचार सुनने के बाद अचानक यात्रा पर जाना पड़ सकता है। आज किसी से विवाद हो सकता है, संयम से काम लें। जीवनसाथी से विवाद हो सकता है।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमानजी को बूंदी का भोग लगाएं।

कन्या राशि : कीमती चीज के खोने का खतरा
गणेशजी कन्या राशि वालों से कह रहे हैं कि आज किसी कीमती चीज के खोने या चोरी होने का खतरा रहेगा, चीजों को लेकर सतर्क रहें। संतान की शिक्षा में सफलता या किसी प्रतियोगिता में वांछित सफलता के समाचार से मन प्रसन्न रहेगा। कोई रुका हुआ काम शाम को पूरा हो सकता है। रात के समय किसी धार्मिक कार्य में भाग लेने का भी आपको सौभाग्य प्राप्त हो सकता है।

भाग्य आज 84 प्रतिशत तक आपके साथ है। हनुमान चालीसा का पाठ करें और चोला अर्पित करें।

यह भी पढ़े :  CHANAKYA NITI : दिलाती हैं बेशुमार फायदा गंदगी में भी पड़ी हों ये चीजें तो उठाने में न करें देरी.

तुला राशि : रिश्ते बेहतर होंगे
तुला राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज संतान संबंधी मामलों को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं। जिन लोगों के पारिवारिक जीवन में तनाव चल रहा है, वे आज कम होंगे, रिश्ते बेहतर होंगे। रिश्तेदारों के साथ व्यवहार करते समय सावधानी बरतनी चाहिए, नहीं तो संबंध बिगड़ सकते हैं।

भाग्य आज 85 प्रतिशत आपका साथ देगा। बजरंग बाण का पाठ करें।

वृश्चिक राशि : आजीविका के क्षेत्र में प्रगति
गणेशजी वृश्चिक राशि वालों से कह रहे हैं कि कर्क राशि के लोग आज आजीविका के क्षेत्र में प्रगति कर सकते हैं। इसके अलावा आज प्रतिष्ठा में वृद्धि के संकेत हैं। संतान की जिम्मेदारी पूरी हो सकती है। यात्रा की स्थिति सुखद और लाभकारी रहेगी। लेकिन, सेहत का खास ख्याल रखें।

भाग्य आज 95 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। मंगलवार का व्रत रखें और सुंदरकांड का पाठ करें।

धनु राशि : आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे
धनु राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज आपको आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे। कोमल वाणी आपको सम्मान दिलाएगी। शिक्षा-प्रतियोगिता में विशेष सफलता प्राप्त हो सकती है। आज आप दिनभर काम में व्यस्त रहेंगे। विरोधी आपको बार-बार परेशान करने की कोशिश करेंगे लेकिन खुद ही हार जाएंगे। आंखों की समस्या से सावधान रहें और डॉक्टर से सलाह लें।

भाग्य आज 72 प्रतिशत तक आपके साथ है। हनुमानजी को चोला चढ़ाएं।

मकर राशि : माता-पिता के साथ आपका समय अच्छा बीतेगा
गणेशजी मकर राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आपको कुछ आंतरिक परेशानी हो सकती है। ऐसे में आपके लिए बेहतर होगा कि आप बिना देर किए डॉक्टर को दिखाएं। माता-पिता के साथ आपका समय अच्छा बीतेगा। दोस्तों और सहकर्मियों की सलाह आज निवेश से जुड़े किसी काम में आपकी रुचि बढ़ाएगी।

यह भी पढ़े :  Career Horoscope : 1 May 2022 आर्थिक राशिफल : माह के पहले दिन इन राशियों के धन व पद में होगी बढ़ोतरी, विरोधी होंगे परास्त.

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। हनुमानजी के सामने 5 चमेली के तेल का दीपक जलाएं।

कुंभ राशि : प्रसिद्धि में वृद्धि होगी
कुंभ राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज रोजगार और व्यापार के क्षेत्र में चल रहे प्रयासों में सफलता मिलने की संभावना है। संतान की ओर से संतोषजनक खुशखबरी मिलने की भी संभावना है। दोपहर के समय कानूनी विवाद या किसी मामले में जीत आपके लिए खुशी का कारण बन सकती है। शुभ व्यय और प्रसिद्धि में वृद्धि होगी।

आज भाग्य 95 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। चींटियों को आटा खिलाएं और पीपल की पूजा करें।

मीन राशि : हाथ में पर्याप्त पैसा होने से आनंद मिलेगा
गणेशजी मीन राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आपके आस-पास सुखद वातावरण रहेगा। परिवार के सभी सदस्यों के सुख में वृद्धि होगी। कई दिनों से चल रहे कुछ बड़े लेन-देन का समाधान हो सकता है। हाथ में पर्याप्त पैसा होने का आनंद मिलेगा। विरोधियों की पराजय होगी।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपका साथ देगा। हनुमानजी को सिंदूर भेट करें।