Rashifal Today : 24 August 2022 : आज का राशिफल : कर्क राशि में बना है शुभ लाभ योग, देखिए आपके लिए दिन कैसा रहेगा.

आज का राशिफल 24 अगस्त बुधवार को चंद्रमा का संचार सुबह सुबह अपनी राशि कर्क में पहुंच रहे हैं। आज ही शाम यूरेनस वक्री होंगे और आज पुनर्वसु उपरांत पुष्य नक्षत्र का प्रभाव रहेगा। इन स्थितियों में आज का दिन कर्क राशि के लोगों के लिए उत्साहवर्धक और शुभ रहेगा। स्वराशि के चंद्रमा होने से जो लोग बीमार चल रहे हैं उनकी सेहत में भी सुधार होगा और मनोबल बढ़ेगा। आइए जानें ग्रह गोचर का आज किस राशि पर कैसा प्रभाव रहेगा।

मेष राशि: शुभ कार्यों में बीतेगा दिन
मेष राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज का दिन शुभ कार्यों में व्यतीत होगा। दिन के पहले भाग में घर में धार्मिक गतिविधियों का आयोजन होगा और धार्मिक स्थलों की यात्रा होगी। धार्मिक कार्यों पर धन खर्च होगा और कार्यों में हिस्सा भी लेंगे। कार्य व्यवसाय में लापरवाही दोपहर तक धीमी रहेगी, इसके बाद कहीं से रात तक आर्थिक लाभ होगा।

भाग्य आज 80 प्रतिशत आपका साथ देगा। गणेशजी को 21 दूर्वा चढ़ाएं।

वृषभ राशि: व्यापार में होगा सुधार
गणेश वृषभ राशि वालों से कह रहे हैं कि आज स्थिति ठीक रहेगी। व्यापार की स्थिति में भी सुधार हो रहा है। किसी वरिष्ठ अधिकारी की मदद से नौकरी में भी आपकी स्थिति मजबूत होगी और आमदनी में वृद्धि होने की संभावना है। ज्यादा भागदौड़ की स्थिति में सेहत का ध्यान रखें और कोई परेशानी होने पर डॉक्टर से अवश्य सलाह लें।

भाग्य आज 75 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें।

मिथुन राशि: उपलब्धि वाला रहेगा दिन
मिथुन राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज का दिन उपलब्धि का दिन है, समय का सदुपयोग करें। ऑफिस के अधिकारी आपकी हर संभव मदद करने को तैयार रहेंगे। आधिकारिक कागजी कार्रवाई करने में देरी न करें अन्यथा यह पीछे छूट सकता है। बस आर्थिक मामलों का ध्यान रखें, धन आय को देखकर जल्दबाजी में निर्णय लेने से भविष्य में परेशानी हो सकती है।

यह भी पढ़े :  MAKAR SANKRANTI : जानिए क्यों खिचड़ी के बिना अधूरा माना जाता है मकर संक्रान्ति का त्योहार।

भाग्य आज 79 प्रतिशत तक आपके साथ है। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

कर्क राशि: सुखद रहेगा दिन
आज आपकी राशि में राशि स्वामी चंद्रमा का प्रवेश हुआ है। ऐसे में आज का दिन आपके लिए सुखद रहेगा। आपका मनोबल और उत्साह बना रहेगा। जो लोग बीमार चल रहे हैं उनकी सेहत में भी आज सुधार हो सकता है। पारिवारिक जीवन में आपसी तालमेल और प्रेम बना रहेगा। वैसे आज कुछ बातों को लेकर आप अधिक भावुक हो सकते हैं। आपके लिए सलाह है कि भावुकता की बजाय व्यवहारिकता से काम लें नहीं तो मानसिक कष्ट हो सकता है। ससुराल पक्ष और महिला सगे संबंधियों से लाभ मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन बेहतर होगा।

आपका भाग्‍य आज 85 प्रतिशत रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें।

सिंह राशि: दूर होंगे आर्थिक संकट
सिंह राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। दूसरों की मदद के लिए तैयार रहेंगे और सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेंगे। दोपहर तक आर्थिक संकट भी समाप्त हो जाएगा, लेकिन कार्य स्थल की धीमी गति से मानसिक तनाव हो सकता है। परिवार वालों से अनबन होने की आशंका बन रही है।

आज भाग्य 95 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

कन्या राशि: आज आर्थिक लाभ संभव
गणेशजी कन्या राशि वालों से कह रहे हैं कि आज का दिन अच्छा रहेगा, लेकिन कार्यों को लेकर गंभीर रहना भी जरूरी है, नहीं तो लोग आपकी बातों को हल्के में लेंगे। कार्य व्यवसाय में पुरानी योजनाएं आर्थिक लाभ के साथ समाज में प्रमुखता में वृद्धि करेंगी। सामाजिक क्षेत्र में आज आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

यह भी पढ़े :  Ravi Pradosh fast : रवि प्रदोष व्रत : जानिए क्या है पूजा का शुभ मुहूर्त, विधि, मंत्र एवं सामग्री

भाग्य आज 82 प्रतिशत आपका साथ देगा। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

तुला राशि: सेहत का रखें ख्याल
तुला राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज सुबह से ही आपका स्वास्थ्य नरम होना शुरू हो जाएगा लेकिन लापरवाही से बचें अन्यथा आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। कार्य से अपेक्षित परिणाम न मिलने के कारण आज आपको अधिक भागदौड़ करनी पड़ सकती है। आर्थिक रूप से दिन मुश्किल भरा रहेगा और मेहनत के बाद ही अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे।

भाग्य आज 90 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी की पूजा-आराधना करें।

वृश्चिक राशि: नौकरी पेशा लोगों के लिए शुभ दिन

गणेशजी वृश्चिक राशि वालों से कह रहे हैं कि छात्रों को परीक्षा के लिए तैयार रहना होगा। किसी व्यवसाय या पेशे से संबंधित समझौता करना लाभकारी रहेगा। दोपहर का समय अन्य कार्यों में व्यतीत होगा। नौकरी करने वालों के लिए दिन अधिक शुभ रहेगा, काम से आपको मान सम्मान मिलेगा।

भाग्य आज 76 प्रतिशत तक आपके साथ है। गणेश चालीसा का पाठ करें।

धनु राशि: मिश्रित फलदायी रहेगा दिन
धनु राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायी रहेगा। सोच-विचार में ही दिन का अधिकांश भाग व्यर्थ हो सकता है, इसलिए महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा होने में समय लग सकता है। दोपहर तक कामकाज धीमी गति से चलता रहेगा लेकिन शाम तक बिक्री बढ़ने से अच्छी आमदनी होगी। माता-पिता का आशीर्वाद मिलेगा।

आपका भाग्‍य आज 75 प्रतिशत रहेगा। हरी मूंग की दाल का दान करें।

मकर राशि: बढ़ सकती है चिंता
गणेशजी मकर राशि वालों से कह रहे हैं कि दिन के पहले भाग में आपके आगे बहुत काम होगा। महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करना बेहतर रहेगा। यह समय आपके कार्यस्थल के सभी कार्यों को समय पर पूरा करने का है। इस बीच आपके कुछ लोग आपकी चिंता बढ़ा सकते हैं। किसी रिश्तेदार के यहां अचानक से जाना पड़ सकता है।

यह भी पढ़े :  Rashifal Today : 27 April 2022 आज का राशिफल : कुंभ राशि में मिलेंगे 3 ग्रह, इन राशियों को मिलेगा फायदा.

आज भाग्य 90 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करें।

कुंभ राशि: मध्यम फलदायी रहेगा दिन
कुंभ राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। जिस व्यक्ति को आप इतने दिनों से सज्जन समझ रहे थे, वह आपको धोखा दे सकता है इसलिए सावधान रहें। अपने कार्यों को पूरी फोकस के साथ करें। परिवार में कोई शुभ समाचार मिलने से निराशा भी समाप्त होगी। व्यापार के काम धीरे-धीरे पूरे होने से मन शांत रहेगा।

भाग्य आज 81 प्रतिशत आपका साथ देगा। गणेशजी को सिंदूर अर्पित करें।

मीन राशि: आज मिलेगा शुभ समाचार
गणेशजी मीन राशि वालों से कह रहे हैं कि आज का दिन कुछ ज्ञानवर्धक रहेगा और आपकी बौद्धिक क्षमता में वृद्धि होगी। प्रियजनों की ओर से कोई शुभ समाचार मिलेगा और किसी धार्मिक कार्यक्रम की योजना बनाते समय आपसे सलाह भी ली जाएगी। कार्यस्थल पर कर्मचारी होने के कारण काम में बाधा आ सकती है। घर के छोटे बच्चों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी के बीज मंत्र का जप करें।