Rashifal Today : 21 August 2022 : आज का राशिफल : चंद्रमा का मिथुन राशि में आगमन, इन राशियों में नुकसान का योग.

Horoscope Today आज का राशिफल 21 अगस्त दिन रविवार को चंद्रमा का संचार वृष उपरांत मिथुन राशि में होगा। जबकि आज मृगशिरा नक्षत्र प्रभाव में रहेगा। ऐसे में वृष से मिथुन में जाते हुए चंद्रमा आज कई राशियों के लिए लाभ का संयोग बनाएंगे लेकिन कुछ लोगों को आर्थिक परेशानी भी देंगे। देखिए आपके लिए आज का दिन कैसा रहेगा।

मेष राशि: बड़े-बुजुर्गों की उपेक्षा न करें
गणेशजी मेष राशि वालों से कह रहे हैं कि आज ग्रहों की स्थिति शुभ है। इस समय अपने व्यवहार और पूर्व में की गई गलतियों को सुधारें। आप भी इस पर काम कर रहे हैं। इस तरह के प्रयास से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार होगा। अपना समय गलत मौज-मस्ती और बाहरी गतिविधियों में बर्बाद न करें। इस वजह से आप अपने निजी कार्यों को ठीक से नहीं कर पाएंगे। घर के बड़े-बुजुर्गों की उपेक्षा न करें। व्यापार की दृष्टि से ग्रहों की स्थिति में कुछ सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिल रहा है। पति-पत्नी के बीच उचित तालमेल हो सकता है। किसी भी गले के संक्रमण आदि को गंभीरता से लें।

भाग्य आज 80 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सूर्यदेव को जल अर्पित करें।

वृषभ राशि: कार्यक्षमता में सुधार होगा
वृषभ राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि ग्रहों का गोचर सकारात्मक रहेगा। अटके हुए कार्यों में तेजी आएगी। प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात से लाभ और सम्मान मिलेगा। तो आपकी कार्यक्षमता में भी सुधार होगा। स्वार्थी मित्रों से दूर रहें। उनकी गलत सलाह आपको आपके लक्ष्य से भटका सकती है, किसी के कारण मन में निराशा रहेगी। इसलिए बाहरी लोगों के व्यक्तित्व का मूल्यांकन करने के बाद ही उनके साथ संबंध बनाएं। अपने व्यावसायिक संपर्कों को मजबूत करें। परिवार के सहयोग से अपने काम पर ध्यान दें। काम के अधिक बोझ के कारण सिरदर्द हो सकता है।

भाग्य आज 86 प्रतिशत तक आपके साथ है। जल में काले तिल मिलाकर सूर्यदेव को अर्पित करें।

मिथुन राशि: अहंकार पर नियंत्रण रखें
गणेशजी मिथुन राशि वालों से कह रहे हैं कि मेहमानों की आवाजाही से घर में उत्सव का माहौल रहेगा। इस समय आपका आत्मविश्वास आपके लिए नई सफलता का सृजन कर रहा है। प्रतिष्ठित लोगों से संपर्क मजबूत करें। जैसे-जैसे आय के साधन बढ़ते हैं, वैसे-वैसे खर्चे भी बढ़ते जाते हैं। जिससे आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। इसलिए बजट बनाना जरूरी है। क्रोध और अहंकार पर भी नियंत्रण रखें। व्यापार से संबंधित गतिविधियों में आंतरिक व्यवस्था में कुछ बदलाव लाएं। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। रक्त संबंधित कोई समस्या उत्पन्न हो सकती है।

यह भी पढ़े :  Swastik Ki Puja Ka Mahatva ; क्यों शुभ कार्य से पहले बनाया जाता है स्वास्तिक आइए जानते हैं.

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। जल में गुड़हल का फूल डालकर सूर्यदेव को अर्पित करें।

कर्क राशि: मेहनत और लगन सही परिणाम देगी
कर्क राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज आप हर काम को पूरी मेहनत से पूरा करने की योजना बना रहे हैं। आपकी मेहनत और लगन आपको सही परिणाम भी देगी। किसी करीबी का सहयोग आपके साहस में वृद्धि करेगा। अगर कोई राजनीतिक या कोर्ट से जुड़ा मामला चल रहा है तो आज सावधान हो जाएं। इससे जुड़ी किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है। कार्यक्षेत्र में आपकी उपस्थिति आवश्यक रहेगी। पारिवारिक सहयोग और प्रसन्नता पूर्ण वातावरण में रहेगी। अपने सभी कार्यों पर ध्यान न देने से अवसाद रहेगा।

आज भाग्य 84 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। नमक का प्रयोग न करें और सूर्य चालीसा का पाठ करें।

सिंह राशि: अच्छा तालमेल बना रहेगा
गणेशजी सिंह राशि वालों से कह रहे हैं कि आपको किसी दैवीय शक्ति का आशीर्वाद प्राप्त करने का मन करेगा। अधिक लाभ होने की संभावना नहीं है लेकिन आप अपने बजट को संतुलित रखने में सफल रहेंगे। विपरीत परिस्थिति में घबराने की बजाय समाधान निकालने का प्रयास करें। आप अपने धैर्य से स्थिति को ठीक करने में सक्षम होंगे। किसी के साथ साझेदारी को लेकर योजना बन सकती है। दांपत्य जीवन और पेशेवर जीवन में अच्छा तालमेल बना रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

भाग्य आज 76 प्रतिशत आपका साथ देगा। गुड़, गेहूं, तांबा या मसूर की दाल का दान करें।

कन्या राशि: गलत विवाद से दूर रहें
कन्या राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि घर में किसी करीबी के अचानक आने से खुशी का माहौल बनेगा। सकारात्मक चीजें भी होंगी। छात्रों की पढ़ाई से जुड़ी किसी भी बाधा को दूर करने से राहत मिलेगी। गलत विवाद से दूर रहें। उत्तराधिकार के विवाद को लेकर तनाव हो सकता है। अपने संशयवादी स्वभाव को बदलने की कोशिश करें। व्यावसायिक गतिविधियों पर आपका पूरा नियंत्रण रहेगा। परिवार की छोटी-छोटी बातों पर ध्यान न दें मौजूदा नकारात्मक माहौल को देखते हुए लापरवाह होना उचित नहीं है।

यह भी पढ़े :  Jupiter Retrograde 2022 : अगले पांच महीने गुरु के वक्री होने से सभी राशियों पर पड़ेगा ऐसा प्रभाव.

भाग्य आज 72 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

तुला राशि: राजनीतिक लोगों से मुलाकात होगी

तुला राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज समाज से जुड़ी गतिविधियों में अपना योगदान दें। जनसंपर्क के दायरे के साथ-साथ आपकी लोकप्रियता में भी वृद्धि होगी। साथ ही कुछ राजनीतिक लोगों से भी मुलाकात होगी। धन संबंधी कार्यों में बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है। साथ ही किसी व्यक्ति से लेन-देन न करें। किसी भी काम को टालने की कोशिश न करें, कोई नई योजना और व्यापार में सफलता आपके हाथ लगेगी। प्रेम संबंधों से पारिवारिक सामंजस्य मिल सकता है। वातावरण में बदलाव के कारण आलस्य की स्थिति रहेगी।

भाग्य आज 90 प्रतिशत तक आपके साथ है। भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करें और दान करें।

वृश्चिक राशि: सकारात्मक ऊर्जा का अनुभव करेंगे
गणेश वृश्चिक राशि वालों से कह रहे हैं कि घर में कुछ धार्मिक या आध्यात्मिक कार्यक्रम पूरे हो सकते हैं। तो आप सकारात्मक ऊर्जा का अनुभव करेंगे, आपका सैद्धांतिक दृष्टिकोण समाज में आपका सम्मान करेगा। पुरानी नकारात्मक बातों पर कभी भी हावी होने से आपका मनोबल कम नहीं हो सकता। अपना नजरिया सकारात्मक रखें। अपना ध्यान केवल वर्तमान स्थितियों पर केंद्रित करें। इस समय आय के साथ-साथ व्यय की भी स्थिति रहेगी। एक-दूसरे के साथ तालमेल न रहने से परिवार में तनाव हो सकता है। बासी खाना खाने से लीवर की समस्या हो सकती है।

आपका भाग्य आज 82 प्रतिशत रहेगा। सूर्य चालीसा का पाठ करें।

धनु राशि: खुशी का माहौल रहेगा
धनु राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज संतान से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण कार्य हो सकता है। घर में सुकून और खुशी का माहौल रहेगा। इस शुभ ग्रह स्थिति का भरपूर लाभ उठाएं। आपकी कर्तव्यनिष्ठा और आदर्शवाद आपको घर और समाज में सम्मान दिलाएगा। व्यावहारिक होना भी जरूरी है। अति आदर्शवादी होना आपके लिए हानिकारक सिद्ध हो सकता है। आज मूड थोड़ा परेशान हो सकता है। पिछले कुछ समय से धीमी गति से चल रही व्यावसायिक गतिविधियां आज गति पकड़ेंगी। पति-पत्नी एक साथ बच्चों और परिवार से जुड़े विवाद के बारे में सोचते हैं। रोग से संबंधित समस्या उत्पन्न हो सकती है।

आज भाग्य 70 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।

मकर राशि: कार्य शांतिपूर्वक संपन्न होंगे
मकर राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज ग्रहों की स्थिति काफी संतोषजनक रहेगी। सभी कार्य शांतिपूर्वक संपन्न होंगे। कुछ लोग जो आपके खिलाफ थे, आज उनके खिलाफ आपकी बेगुनाही साबित हो सकती है। दिखावे की तलाश में अत्यधिक खर्च या उधार से बचने के लिए। साथ ही अगर आपने किसी से कोई वादा किया है तो उसे निभाएं। नहीं तो आपका इंप्रेशन खराब हो सकता है। व्यावसायिक गतिविधियां थोड़ी धीमी हो सकती हैं। पति-पत्नी के बीच भावनात्मक संबंध मधुर रहेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

यह भी पढ़े :  Solar and Lunar Eclipse 2022 : इन 5 राशि वालों को करियर के मामले में होगा फायदा 15 दिन के अंतराल में लगने जा रहे हैं दो ग्रहण.

भाग्य आज 79 प्रतिशत आपका साथ देगा। गणेशजी की पूजा-आराधना करें।

कुंभ राशि: पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा
कुंभ राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज कुछ कठिनाइयों के बावजूद आप अपने सकारात्मक दृष्टिकोण और संतुलित सोच के साथ कार्यों का प्रबंधन करेंगे। धीरे-धीरे स्थिति आपके पक्ष में होगी। आंतरिक पारिवारिक मामलों को लेकर करीबी रिश्तेदारों के बीच तनाव हो सकता है। अभी के लिए किसी भी नए निवेश से बचें। पैसों को लेकर नकारात्मक स्थितियां देखने को मिल रही हैं। व्यावसायिक गतिविधियों में किसी भी प्रकार की उलझन की स्थिति में परिवार के लोगों से सलाह लें। पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

भाग्य आज 95 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें और सूर्य चालीसा का पाठ करें।

मीन राशि: मानसिक शांति मिलेगी
गणेशजी मीन राशि वालों से कह रहे हैं कि कोई अटका हुआ भुगतान या उधार लिया हुआ पैसा वापस मिलने से आज राहत मिल सकती है। किसी धार्मिक स्थान पर जाने से आपको मानसिक शांति भी मिलेगी और आप फिर से तरोताजा महसूस करेंगे। नकारात्मक गतिविधियों और अवैध गतिविधियों वाले लोगों से दूर रहें। समाज में अपमान और अपमान की स्थिति बन सकती है। विचारों को सकारात्मक कार्यों में लगाएं। व्यावसायिक स्थान में किसी भी प्रकार का परिवर्तन करने के लिए समय अनुकूल नहीं है। परिवार के सदस्यों के बीच प्रेम और सुखद व्यवहार रहेगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

भाग्य आज 81 प्रतिशत तक आपके साथ है। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।-