Rashifal Today : 20 August 2022 : आज का राशिफल : वृषभ राशि वालों के लिए बेहद ही शुभ दिन, देखें बाकी राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा.

Horoscope Today, आज का राशिफल दिन शनिवार 20 अगस्त को चंद्रमा का संचार दिन रात वृषभ राशि में होने वाला है जबकि आज रोहिणी नक्षत्र का प्रभाव बना रहेगा। ऐसे में अपनी उच्च राशि वृष में चलते हुए चंद्रमा आज वृष सहित कई राशियों के लिए बहुत ही शुभ फलदायी रहेंगे। चंद्रमा के इस गोचर औऱ अन्य ग्रहों की स्थिति से आज का दिन वृष राशि के लोगों के लिए बहुत ही शुभ फलदायी रहेगा। अन्य सभी राशियों के लिए आज दिन कैसा रहेगा, देखिए क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे।

मेष राशि: जोखिम भरे काम करने से बचें
गणेशजी बता रहे हैं कि आज का दिन मेष राशि के लोगों को आज के सकारात्मक परिणाम मिलने वाले हैं। आप जिस काम को लंबे समय से करने की कोशिश कर रहे हैं। आज जितना हो सके जोखिम भरे काम करने से बचें। आर्थिक मामलों में जोखिम लेना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। आपके लिए सलाह है कि अपनी गतिविधियों और योजनाओं के बारे में किसी से चर्चा न करें। अपनी सेहत को संतुलित रखने के लिए भोजन भी संतुलित रखना होगा।

भाग्य आज 60 प्रतिशत तक आपके साथ है। माता-पिता का आशीर्वाद लें।

वृषभ राशि: व्यापार में चुनौतियां आएंगी
गणेशजी की कृपा से आज का दिन वृषभ राशि के लोगों के लिए अपनी योजनाओं को शुरू करने के लिए अच्छा है। आज आपको अपनी योजना में सफलता जरूर मिलेगी। रिश्तेदारों से चल रही अनबन को दूर करने में आपकी विशेष भूमिका होगी। किसी गलत काम के लिए समय बर्बाद न करें। फिलहाल आपका खर्चा ज्यादा होगा लेकिन घबराएं नहीं। व्यापार में कुछ चुनौतियां आएंगी लेकिन आप उनका सामना समझदारी के साथ करने में सफल रहेंगे। सेहत का ख्याल रखें आपकी सेहत नरम पड़ सकती है।

आपका भाग्‍य आज 85 प्रतिशत रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं।

मिथुन राशि: विवाद को लेकर सकारात्मक चर्चा होगी
गणेशजी की कृपा से आज का दिन मिथुन राशि के लोगों को किसी समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिल सकता है। इस दौरान लोगों के साथ मेलजोल से आपको खुशी मिलेगी। आज आपकी किसी जमीन से जुड़े विवादों को लेकर सकारात्मक चर्चा होगी। दिन के दूसरे भाग में स्थिति आपके विपरीत हो सकती है। अचानक आने वाली समस्याओं का समाधान पाने के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। आज कार्यक्षेत्र में किसी मित्र की मदद से कोई महत्वपूर्ण सफलता मिल सकती है। पारिवारिक वातावरण आरामदायक हो सकता है। प्रदूषण और वर्तमान परिवेश से स्वयं को सुरक्षित रखें।ॉ

यह भी पढ़े :  SHANI DEV : शनिदेव को पसंद है ये 1 फूल, चढ़ाने से मिलता है साढ़ेसाती और ढैय्या से छुटकारा.

आज भाग्य 82 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें।

कर्क राशि: आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा
कर्क राशि के जातकों के लिए गणेशजी के अनुसार आज किसी भी प्रकार के कानूनी विवाद विवाद पर किसी विशेषज्ञ से सलाह लें, आपको सफलता अवश्य मिल सकती है। आर्थिक मोर्चे पर आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आज आपकी आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार होगा। आज आपकी इच्छाशक्ति में कुछ कमी आएगी। आज आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं। फिलहाल, आप परिस्थितियों का सामना करें। घर में उचित समय न मिलने से पारिवारिक कलह हो सकती है।

भाग्य आज 72 प्रतिशत आपका साथ देगा। गुरुजी या वरिष्ठ लोगों का आर्शीवाद लें।

सिंह राशि: व्यापार से जुड़ी बात साझा न करें

गणेशजी के मुताबिक सिंह राशि के लोगों को आज परिवार से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है। आपको अपने बड़ो का पूरा आशीर्वाद और कृपा मिलेगी। पिछले कुछ समय से चली आ रही सरकारी समस्या का समाधान आज शांति से हो सकता है। भावुकता के बजाय कमजोरी को दूर करना जरूरी है। वरना कोई आपका गलत फायदा उठा सकता है। आज अपने व्यापार से जुड़ी बात किसी के साथ साझा न करें। आज किसी दूसरे के कारण पति पत्नी में विवाद हो सकता है। मेहनत के कारण आप अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाह रहेंगे।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

कन्या राशि: योजनाओं के लिए समय अनुकूल
गणेशजी के अनुसार, कन्या राशि के लोगों के लिए आज का दिन चुनौतियों का सामना करने वाला रहेगा। हालांकि, स्थिति धीरे धीरे आपके पक्ष में हो जाएंगी। पिछले कुछ समय से चल रही आपकी योजनाओं को फल देने के लिए समय अनुकूल है। पैसों को लेकर परेशानी होगी लेकिन किसी करीबी से समस्या का समाधान होगा। आज आप अपने भविष्य को लेकर परेशान भी हो सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता रहेगी। हालांकि, आज आपकी सेहत अच्छी रहने वाली है।

यह भी पढ़े :  Pitra Paksha 2022 : पितृ पक्ष में अपनाएं ये उपाय पितरों को करना है खुश तो करें गाय को प्रसन्न.

भाग्‍य आज 84 प्रतिशत तक आपके साथ है। शिव चालीसा का पाठ करें।

तुला राशि: पारिवारिक मतभेद सुलझेंगे
तुला राशि वालों के लिए गणेश जी बता रहे हैं कि आज आपकी सलाह को विशेष महत्व दिया जाएगा। आप अपने कर्तव्यों और कार्यों को पूरी जिम्मेदारी के साथ करेंगे। अटके हुए पुराने रुपयों को पुनः प्राप्त करने का समय अनुकूल है। आज वाहन का इस्तेमाल पूरी सावधानी के साथ करें। आज आपके घर परिवार में शांति आएगी। दरअसल, आज आपके पुराने पारिवारिक मतभेद सुलझेंगे। स्वास्थ्य अचानक बिगड़ सकता है, ख्याल रखें।

भाग्य आज 85 प्रतिशत आपका साथ देगा। माता सरस्वती की पूजा करें।

वृश्चिक राशि: संबंधों में मधुरता आएगी
गणेश कहते हैं कि वृश्चिक राशि के छात्र और युवा आज अपनी परियोजनाओं के लिए कड़ी मेहनत करेंगे साथ ही वह सफल होंगे। आज आपको कानूनी मामलों में विजय प्राप्त होगी। पारिवारिक व्यवस्था से संबंधित बाधाएं दूर होने से वे राहत की सांस लेंगे। किसी भी कागज पर हस्ताक्षर करने से पहले उसकी अच्छी तरह जांच कर लें। कमाई अच्छी होगी, लेकिन खर्च भी रहेगा। आपको सलाह है कि आज अपनी महत्वपूर्ण चीजें बचाएं। व्यापार या करियर से जुड़ी बाधाएं दूर होंगी। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता आएगी।

भाग्य आज 95 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सफेद वस्तु का दान करें।

धनु राशि: सभी बाधाओं को करेंगे दूर
गणेशजी बता रहे हैं कि धनु राशि के लोगों के लिए आज का दिन कोई महत्वपूर्ण स्थिति पैदा कर रहा है। आज आप अपनी जिम्मेदारियों को ठीक से निभाएंगे। विद्यार्थी वर्ग का मन आज पढ़ाई में लगेगा। कार्यक्षेत्र में सभी बाधाओं के बीच आप पूरे मन से लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। काम की अधिकता के कारण आप घर और परिवार पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे। आज काम का बोझ अधिक रहने के कारण आपको भागदौड़ करनी पड़ सकती है। जिसका असर आपकी सेहत पर पड़ेगा।

भाग्य आज 72 प्रतिशत तक आपके साथ है। शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं।

मकर राशि: पारिवारिक चिंता दूर होंगी
मकर राशि के लोगों के लिए गणेशजी कहते हैं कि लंबे समय से चली आ रही पारिवारिक चिंता दूर होंगी। वित्त से जुड़े काम करने से आप ऊर्जावान और प्रेरित रहेंगे। कुछ विरोधी आपके प्रति कुछ नकारात्मक स्थितियां पैदा करेंगे लेकिन आप उन्हें हल करने में सक्षम होंगे। आज कोई भी अनुचित काम न करें। व्यावसायिक गतिविधियां आज अधिक हो सकती हैं। आपके जीवनसाथी और परिवार के सदस्यों को आपकी मुश्किलों में पूरा सहयोग मिलेगा। अधिक काम करने के कारण सिरदर्द बना रह सकता है।

यह भी पढ़े :  Astrology : इन राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा भरोसेमंद, जानिए कैसे करें पहचान.

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। गणेशजी को मोदक का भोग चढ़ाएं।

कुंभ राशि: घर का माहौल सौहार्दपूर्ण रहेगा
गणेशजी बता रहे हैं कि आज के दिन कुंभ राशि के लोग अपने परिवार की जरूरतें पूरी करने के लिए योजना बना सकते हैं। आज आप काम में काफी व्यस्त रहेंगे इसके बावजूद पारिवारिक जिम्मेदारियों को ठीक से निभा पाएंगे। आज आपका अपने रिश्तेदारों या दोस्तों के साथ चला आ रहा मतभेद खत्म हो जाएगा। इस अंतर के कारण छात्रों को अपनी पढ़ाई में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। व्यापार में पैसों से जुड़ी योजनाओं को गंभीरता से लें। घर का माहौल सौहार्दपूर्ण रहेगा।

आज भाग्य 95 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। चींटियों को आटा खिलाएं।

मीन राशि: धार्मिक कार्यों में रुचि रहेगी
गणेशजी कहते हैं कि मीन राशिवालों के लिए आज का दिन मोबाइल, ईमेल से कोई शुभ समाचार देने वाला रहेगा। आज आपके संपर्क बड़े लोगों के साथ स्थापित होंगे। राजनीतिक मामलों में सावधान रहें। इस समय शेयर बाजार, निवेश आदि गतिविधियों में रुचि न लें। आपका पैसा कहीं अटक सकता है। कोई बुरी खबर मिलने से आपकी कार्यक्षमता में कमी आ सकती है। आपका भुगतान एक व्यावसायिक पार्टी द्वारा रोका जा सकता है। बच्चों की कंपनी और गतिविधियों पर नजर रखें। आध्यात्मिक और धार्मिक कार्यों में आपकी रुचि रहेगी।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपका साथ देगा। हनुमानजी को सिंदूर भेट करें।