Rashifal Today : 19 August 2022 आज का राशिफल : वृष राशि में बना बेहद शुभ योग, देखें आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन.

शुक्रवार 19 अगस्त तो चंद्रमा का प्रवेश शुक्र की राशि वृष में हुआ है। वृष राशि में चंद्रमा उच्च के होते हैं जबकि वृष राशि के स्वामी शुक्र आज कर्क राशि में होंगे जिसके स्वामी चंद्रमा हैं। चंद्रमा और शुक्र की इस स्थिति से आज इन दोनों ग्रहों के बीच राशि परिवर्तन योग बना है। जबकि आज पूरे दिन कृतिका नक्षत्र का प्रभाव रहेगा। इस शुभ स्थिति से आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा, देखिए आपके सितारे आज क्या कहते हैं।

मेष राशि: विशेष कार्य को पूरा करने में रहेंगे सफल
गणेशजी मेष राशि वालें से कह रहे हैं कि आज आप अपने विशेष कार्य को पूरा करने में सफल रहेंगे। आपका महत्वपूर्ण योगदान संबंधों को मजबूत करने और उसे विशेष महत्व देने में रहेगा। युवा अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए उचित प्रयास करेंगे। अपने प्रतिस्पर्धियों की गतिविधियों को नजरअंदाज न करें अन्यथा आप किसी साजिश या किसी तरह की गुप्त योजना के शिकार हो सकते हैं। सकारात्मक रहने के लिए अनुभवी लोगों और प्रकृति की उपस्थिति में रहें। व्यावसायिक स्थान पर किसी कर्मचारी के कारण कुछ व्यवधान हो सकता है। प्रेम संबंधों में चल रही गलतफहमियां दूर होंगी। खराब खान-पान से पेट खराब हो सकता है।

भाग्य आज 75 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें।

वृषभ राशि: आर्थिक स्थिति में होगा सुधार
वृषभ राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि वर्तमान समय में प्रयास करने से आपको उचित सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति में अच्छा सुधार देखने को मिलेगा। लाभकारी यात्राएं भी योग बनेंगी और इसके माध्यम से उपयुक्त अवसर भी प्राप्त होंगे। बच्चे अपनी पढ़ाई से असंतुष्ट हो सकते हैं। घर का माहौल ठीक रखना बहुत जरूरी है। रुपये से संबंधित धन उधार लेने या उधार देने से बचें। अपने व्यवसाय से संबंधित गतिविधियों को गुप्त रखने के लिए सावधान रहें। आप व्यवसाय और व्यक्तिगत गतिविधियों में व्यस्त हो सकते हैं। कब्ज, गैस आदि की समस्या हो सकती है।

भाग्य आज 80 प्रतिशत आपका साथ देगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें।

मिथुन राशि: रिश्ते में आ सकती है दरार
गणेशजी मिथुन राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आपके द्वारा लिया गया कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय भविष्य में फायदेमंद साबित हो सकता है। बड़ों का प्यार और आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी है। आप परिवार की सुख-सुविधाओं में भी योगदान देंगे। गलतफहमी के कारण रिश्ते में दरार आ सकती है। मन में अकारण निराशा रहेगी। बच्चों को ढेर सारी सुख-सुविधाएं देने की बजाय संयमित जीवन जीना सिखाएं। व्यवसाय में अपने उत्पाद की गुणवत्ता में सुधार करें। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है।

यह भी पढ़े :  SHUKRA GRAH : अगले 10 दिन में करवट लेने वाली है इन 4 राशि वालों की किस्‍मत, दिल थामकर कीजिए इंतजार!

भाग्य आज 79 प्रतिशत तक आपके साथ है। माता लक्ष्मी को केसर मिश्रित खीर का भोग लगाएं।

कर्क राशि: वाद-विवाद न करें
गणेशजी कर्क राशि वालों से कह रहे हैं कि आज मन के अनुसार काम करने से आत्मविश्वास और मनोबल में वृद्धि होगी। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात से आपकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहेगी। अविवाहित लोगों के साथ वाद-विवाद न करें, नहीं तो मामला खिंच सकता है और आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। इसलिए दूसरों के मामलों में न उलझें। गलत काम करने पर अधिक खर्च हो सकता है। अन्य गतिविधियों के कारण व्यवसाय से हतोत्साहित न हों। घर की व्यवस्था को लेकर पति-पत्नी के बीच विवाद हो सकता है। व्यायाम के माध्यम से बढ़ते वजन को नियंत्रित करें।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। घर के मुख्य द्वार को हल्दी जल से साफ करें और दीपक जलाएं।

सिंह राशि: सेहत का ख्याल रखें
सिंह राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि अपने करीबी रिश्तेदारों को उनकी परेशानियों में मदद करने से आपको सुखद अनुभूति होगी। यदि कोई संपत्ति खरीदने का कार्यक्रम विकसित किया जा रहा है, तो उस पर गंभीरता से विचार करें। गलत कदम और आलोचना में अपना समय बर्बाद न करें। आपकी बदनामी हो सकती है। छात्र अपनी पढ़ाई के प्रति अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे। मामा पार्टी से अपने रिश्ते को मधुर रखें। व्यवसाय में आंतरिक व्यवस्था एवं कर्मचारियों के साथ उचित समन्वय बना रहेगा। किसी कारणवश घर पर अधिक समय नहीं दिया जा सकता। पर्यावरण के कारण जोड़ों का दर्द हो सकता है।

आज भाग्य 95 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। लक्ष्मी चालीसा का पाठ करें।

कन्या राशि: मिलेगी शुभ सूचना
गणेशजी कन्या राशि वालों से कह रहे हैं कि दैनिक दिनचर्या में कुछ बदलाव लाने के लिए आज ज्ञानवर्धक गतिविधियों में समय व्यतीत करें। तो आपको मानसिक शांति मिलेगी। दैनिक और नियमित कार्य शुरू होंगे। समय अच्छा है। अचानक आपको कोई शुभ सूचना मिलेगी। नकारात्मक गतिविधि वाले लोगों से दूर रहें। कोई आप पर कलंक लगा सकता है और आप किसी साजिश के शिकार भी हो सकते हैं। आपको भावनात्मक समर्थन की आवश्यकता होगी। कुछ समय ध्यान, धार्मिक स्थान आदि में बिताएं। व्यापार की दृष्टि से ग्रह अनुकूल रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग और घर के प्रति समर्पण की सराहना होगी।

यह भी पढ़े :  HAPPY BIRTHDAY 11 अक्टूबर 2021 : आपका जन्मदिन

भाग्य आज 82 प्रतिशत आपका साथ देगा। सफेद वस्त्र पहनकर माता लक्ष्मी के सामने श्री सूक्त का पाठ करें।

तुला राशि: मेहनत का मिलेगा फल
तुला राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि दिन की शुरुआत सुखद रहेगी। आपकी योजनाएं शुरू होंगी। मेहनत के अनुसार लाभ मिल रहा है। सामाजिक गतिविधियों में भी आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी। इनकी देखभाल करना बहुत जरूरी है। बच्चे अपनी किसी समस्या को लेकर तनाव में रहेंगे। परिजनों के सहयोग से स्थिति जल्द ही ठीक हो जाएगी। व्यस्तता के कारण आप विषय पर ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे। पति-पत्नी एक-दूसरे के साथ सामंजस्य बनाकर अच्छी पारिवारिक व्यवस्था बनाए रखते हैं। स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

भाग्य आज 90 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। काली चींटियों को आटे में शक्कर मिलाकर डालें।

वृश्चिक राशि: मानसिक शांति मिलेगी

वृश्चिक राशि वालों से गणेश कह रहे हैं कि दैनिक दिनचर्या का आयोजन किया जाएगा। तय समय पर काम पूरा कर लिया जाएगा। ईश्वरीय शक्ति में दृढ़ विश्वास रखने से आपको मानसिक शांति मिलेगी। कुछ नया सीखने की चाह में भी समय बीतेगा। बातचीत के दौरान नकारात्मक शब्दों का प्रयोग न करें, क्योंकि इससे तनाव इस तरह पैदा हो सकता है कि किया जा रहा काम बाधित होगा। व्यापार और व्यापार में कुछ लाभकारी निर्देश मिलेगा। पति-पत्नी अपने बिजी शेड्यूल के चलते एक-दूसरे को समय नहीं दे पाएंगे। असंतुलित खान-पान से पेट में सूजन और एसिडिटी जैसी समस्याएं होंगी।

भाग्य आज 76 प्रतिशत तक आपके साथ है। माता लक्ष्मी को बताशा, मखाना, कमल अर्पित करें।

धनु राशि: किसी करीबी से हो सकती है अनबन
गणेशजी धनु राशि वालों से कह रहे हैं कि घर में मेहमानों का आना-जाना रहेगा और समय खुशी से बीतेगा। आप आदर्शवादी हैं और सही और गलत व्यवहार की भावना आपके सामाजिक प्रभाव को बढ़ाएगी। घर के रखरखाव की गतिविधियों से संबंधित खर्चे अधिक होंगे जो आपके बजट को प्रभावित करेंगे। किसी करीबी से अनबन हो सकती है, जिससे अनबन हो सकती है। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। इन्फेक्शन जैसी समस्या हो सकती है।

यह भी पढ़े :  Career Horoscope : 10 August 2022 : आर्थिक राशिफल : आज इस राशि के जातकों को मिल सकती है मनचाही नौकरी.

आपका भाग्य आज 75 प्रतिशत रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें।

मकर राशि: खास लोगों से होगी मुलाकात
मकर राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि भाग्य इस समय आपके पक्ष में नई सफलता लाएगा। आप अपनी बातचीत से सभी बाधाओं को पार करेंगे और खास लोगों से मुलाकात करेंगे। अपनी योजनाओं को बनाने के साथ-साथ उन्हें शुरू करने का प्रयास करें क्योंकि कभी-कभी अधिक सोच में समय निकल सकता है। कार्यक्षेत्र में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी आपके काम में आपका साथ देगा। स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

आज भाग्य 90 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु के साथ माता लक्ष्मी की पूजा करें।

कुंभ राशि: पति पत्नी में रहेगा तनाव
गणेशजी कुंभ राशि वालों से कह रहे हैं कि परिवार के सदस्यों के सहयोग से आपके अधिकांश मनोवांछित कार्य पूरे होंगे। जिससे आप तनाव मुक्त रहेंगे और अपनी रुचि से संबंधित गतिविधियों में समय व्यतीत करेंगे। कुछ नकारात्मक स्थितियां आपको परेशान करेंगी लेकिन आप अपनी क्षमता से समाधान निकालने में सफल रहेंगे। बस अपनी वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें अन्यथा आपका काम बिगड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में आंतरिक व्यवस्था ठीक से बनी रहेगी। पति-पत्नी के बीच तालमेल नहीं होने से तनाव रहेगा।

भाग्य आज 81 प्रतिशत आपका साथ देगा। भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करें।

मीन राशि: करीबियों से रहें सावधान
मीन राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि घर में बच्चों के चहकने की शुभ सूचना मिलने से उत्साह का माहौल बनेगा और नई चीजों की खरीदारी भी संभव है। दोस्तों के साथ मनोरंजन से जुड़ी पार्टी का भी आयोजन होगा। आपके कुछ करीबी लोग आपके खिलाफ कुछ योजनाएं बना सकते हैं इसलिए सावधान रहें। विपरीत परिस्थितियों में रहने से भी आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है। आप व्यक्तिगत समस्याओं के बावजूद उचित वेबसाइट प्रबंधन को बनाए रखने में सफल होंगे। दाम्पत्य जीवन सुखी और समृद्ध रहेगा। लापरवाही के कारण वर्तमान परिवेश का स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। लक्ष्मी के बीज मंत्रों का जप करें।