Rashifal Today : 9 August 2022 : आज का राशिफल : मूल नक्षत्र और गजकेसरी योग का संयोग, देखें कितना मंगलकारी आपका दिन.

आज चंद्रमा का संचार दिन रात गुरु की राशि धनु में होगा जबकि गुरु स्वयं अपनी राशि मीन में होकर चंद्रमा से चौथे घर में होंगे ऐसे में चंद्रमा और गुरु दोनों एक दूसरे से केंद्र स्थान में होकर गजकेसरी योग बनाएंगे। जबकि आज मूल और पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र का प्रभाव बना रहेगा। सूर्य और शुक्र चंद्रमा से छठे आठवें घर का संबंध बनाएंगे। ग्रहों और नक्षत्रों की इस स्थिति से आज आपका दिन कैसा रहेगा।, देखिए आज काय कहते हैं सितारे।

मेष (Aries): बिना वज़ह के खर्चों से बचें
मेष राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज अपने पर भरोसा रखकर सभी कार्य करेंगे तो फायदे में रहेंगे। ज्यादा लाभ कमाने के लिए आप पारिवारिक बिजनस में भाई-बहनों का सहयोग भी प्राप्त करेंगे और उनकी मदद के लिए भी तैयार रहेंगे। मित्रों के सहयोग से मुश्किल काम सहज हो जाएंगे। आज घरेलू सामान की खरीदारी करनी पड़ सकती है लेकिन बिना वज़ह के खर्चों से बचें। छात्रों को उनकी मेहनत के अनुरूप सफलता मिलेगी।

भाग्य आज 80 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वृषभ (Taurus): पिता के सहयोग से कार्य पूरे होंगे
गणेशजी वृषभ राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आपको शुभ सूचना मिल सकती है, जिससे आप दिनभर प्रसन्न रहेंगे। घर की जिम्मेदारियों को निभाने की दिशा में कुछ नए निर्णय ले सकते हैं। व्यापार और रोजगार के क्षेत्र में सब कुछ अच्छा चलेगा। पिता के सहयोग से आपके कार्य पूरे होंगे। कार्यस्थल पर सहयोगियों को आप से ईर्ष्या हो सकती है।

भाग्य आज 86 प्रतिशत तक आपके साथ है। हनुमानजी को चोला अर्पित करें।

मिथुन (Gemini): लेन-देन में सावधानी रखें
मिथुन राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज का दिन आपके लिए खास रहने वाला है। मन में कोई बात हो तो उसे अपने पार्टनर को बताएं। व्यापार में तरक्की के नए मार्ग खुलेंगे, जिससे स्थिति में सुधार आएगा। महिलाओं को अपने करियर के बारे में और गहराई से सोचना जरूरी है। प्रॉपर्टी खरीदने के लिए दिन बेहद अनुकूल है। लेकिन रुपए-पैसे के लेन-देन में सावधानी रखें।

यह भी पढ़े :  SURYA RASHI PARIVARTAN 2022 : जानिए कौन सी इन 5 राशि पर बरसेगी सूर्य की विशेष कृपा होगा जबरदस्त धन लाभ.

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें और मंगलवार का व्रत रखें।

कर्क (Cancer): अधिकारियों द्वारा सराहना मिलेगी
गणेशजी कर्क राशि वालों से कह रहे हैं कि सप्ताह के पहले दिन आपके व्यक्तित्व में नए आकर्षण का संचार होगा। अपने हुनर और समझदारी से कार्यों को पूरा करेंगे और अधिकारियों द्वारा सराहना भी मिलेगी। अधिकारियों के सामने अपनी बात रखने का सही समय भी है। व्यापार में आज किसी बड़े ऑर्डर की प्राप्ति का शुभ समाचार मिलेगा।

आज भाग्य 84 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें।

सिंह (Leo): मेहनत का फल मिलेगा
सिंह राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज किसी की बात को दिल पर न लगाएं और काम पर फोकस रखें। नौकरी करने वालों को आर्थिक सक्षम बनने की आवश्यकता होगी। व्यापार में आपकी मेहनत का फल मिलेगा और जबरदस्त नतीजे हासिल होंगे। परिवार में मजबूती के सिलसिले में किए गए प्रयास आपको अच्छे नतीजे प्रदान करेंगे।

भाग्य आज 76 प्रतिशत आपका साथ देगा। हनुमानजी के सामने चमेली के तेल का दीपक जलाएं।

कन्या (Virgo): संबंधों में मजबूत आएगी
गणेशजी कन्या राशि वालों से कह रहे हैं कि आज का दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है। कपड़ा व धातुओं के व्यवसायों को आज अच्छा लाभ होगा। कोई भी निवेश भविष्य को ध्यान में रखकर ही करें। ससुराल के लोगों से अच्छी बातचीत होगी और संबंधों में मजबूत आएगी। नौकरी करने वाले जिम्मेदारी भरे किसी काम में लापरवाही न बरतें।

भाग्य आज 72 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

यह भी पढ़े :  Basant Panchami : बसंत पंचमी पर अमीर के साथ अक्‍लमंद बनने का खास मौका.जानिए?

तुला (Libra): जीवनसाथी की सलाह लाभदायक
तुला राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज काम में अच्छे अवसर हाथ लग सकते हैं। पारिवारिक बिजनस में जीवनसाथी की सलाह आपके लिए काफी लाभदायक सिद्ध होगी। व्यापारियों को सरकारी नियमों से कुछ परेशानी हो सकती है। सोशल मीडिया के माध्यम से कोई नया दोस्त बना सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षा की तैयार कर रहे छात्रों को अभी अधिक मेहनत की आवश्यकता है।

भाग्य आज 90 प्रतिशत तक आपके साथ है। भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करें।

वृश्चिक (Scorpio): उच्च शिक्षा के बेहतर मौके

गणेशजी वृश्चिक राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आपको किसी अज्ञात स्रोत से धन प्राप्त हो सकता है। किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने से आपको बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। छात्रों के पास उच्च शिक्षा के लिए बेहतर मौके मिलेंगे। माता-पिता के साथ शॉपिंग करने जा सकते हैं। रोजगार की तलाश करने वाले युवाओं को अच्छा समाचार मिलेगा।

आपका भाग्य आज 82 प्रतिशत रहेगा। सुंदरकांड का पाठ करें।

धनु (Sagittarius): कोई प्रॉपर्टी डील फायदेमंद
धनु राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज आपके सकारात्मक विचारों से परिवार और कार्यक्षेत्र के लोग प्रसन्न होंगे। नौकरी में बैंकिंग सेक्टर वालों के लिए लाभ का समय है। पेंडिंग छोड़ दी गई कोई प्रॉपर्टी डील अब फायदेमंद महसूस हो सकती है। संतान की ओर से मन को संतोष प्राप्त होगा। जीवनसाथी के साथ मिलकर कुछ योजनाएं बनाएंगे।

आज भाग्य 70 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। मंगलवार का व्रत रखें और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मकर (Capricorn): ससुराल पक्ष का पूरा सहयोग
गणेशजी मकर राशि वालों से कह रहे हैं कि ईश्वर की कृपा से आज आपके बहुत सारे काम बन सकते हैं। जीवनसाथी के सहयोग से प्रॉपर्टी में हाथ डाल सकते हैं। ससुराल पक्ष के लोगों का पूरा सहयोग मिलेगा। समय का सदुपयोग करने से आपको लाभ होगा। खर्चों पर नियंत्रण रखें अन्यथा आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। घर के जरूरी कामों में हाथ बटाएंगे।

यह भी पढ़े :  Diwali 2021: 5 दिन का दिवाली पर्व देता है पूरे साल की सुख-समृद्धि, जानें पांचों दिन के शुभ पूजा मुहूर्त

भाग्य आज 79 प्रतिशत आपका साथ देगा। हनुमानजी की पूजा-आराधना करें।

कुंभ (Aquarius): विद्यार्थियों को करियर में सफलता
कुंभ राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज सुबह से ही ऊर्जावान महसूस करेंगे और अटके हुए कार्यों को पूरा करेंगे। किसी खास मामले को लेकर आपकी सोच बदल सकती है। इनकम बढ़ाने के कुछ अच्छे मौके भी आपको मिल सकते हैं। ऑनलाइन लेन-देन में सावधानी बरतें। विद्यार्थियों को करियर में सफलता मिलेगी और मेहनत का अच्छा फल मिलेगा।

भाग्य आज 95 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें।

मीन (Pisces): करियर से जुड़ी नई जानकारी मिलेगी
गणेशजी मीन राशि वालों से कह रहे हैं कि आज नए कार्यों में मन लगेगा और मित्रों के साथ रहना पसंद करेंगे। आप अपने पराक्रम व साहस के बल पर धन अर्जित करने में सफल रहेंगे। युवाओं को करियर से जुड़ी नई जानकारी मिलेगी, जिसको लेकर वह अपनी तैयारी पूरी करेंगे। भूतकाल में घटी-घटनाओं से केवल विवाद उत्पन्न हो सकता है इसलिए बातों को नजरअंदाज कर आगे बढ़ें।

भाग्य आज 81 प्रतिशत तक आपके साथ है। हनुमानजी को बूंदी का भोग लगाएं।