Rashifal Today : 24 July 2022 आज का राशिफल : वृष राशि में चंद्रमा का संचार, भाग्य देगा इन राशियों का साथ जोरदार साथ.

रविवार 24 जुलाई को चंद्रमा का संचार दिन रात वृष राशि में होगा, आज रोहिणी नक्षत्र का प्रभाव भी बना रहेगा। ऐसे में अपनी उच्च राशि में चलते हुए चंद्रमा आज वृष राशि के लोगों के लिए शुभ फलदायी रहेंगे। मेष राशि के लोगों के लिए भी दिन प्रभाव में वृद्धि करने वाला रहेगा। आइए जाने मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए आज दिन कैसा रहेगा।

मेष राशि: आनंददायक रहेगा दिन
आज मेष राशि वालों के लिए आनंददायक दिन है। गणेशजी कहते हैं कि मेष राशि के लोगों की रचनात्मक और कलात्मक क्षमता का विकास होगा। कारोबार के लिहाज से आज का दिन लाभप्रद और उत्साहवर्धक रहेगा। नौकरी में प्रभाव वृद्धि होगी। कुछ नए संपर्क आज बनेंगे। किसी सलाह और सहयोग से फायदा मिलेगा। पार्टी और पिकनिक की प्लानिंग हो सकती है। परिवार और मित्रों के साथ आनंदपूर्ण समय बिताएंगे। रुचिकर भोजन का आनंद भी आज मिल सकता है। किसी से विवाद की आशंका है, संयम से काम लें।

भाग्य आज 86 प्रतिशत तक आपके साथ हे। माता पिता से आशीर्वाद लेकर नए काम का आरंभ करें।

वृषभ राशि: कारोबार के लिए दिन शुभ
वृष राशि वालों के लिए आज का दिन करियर और कारोबार के लिहाज से शुभ रहेगा। जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उन्हें अपने प्रयास में सफलता मिलेगी। कारोबार के सिलसिले में यात्रा का योग भी बना हुआ है। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनके प्रभाव में वृद्धि होगी। कोई बड़ा काम होने से प्रसन्नता प्राप्त होगी। पारिवारिक जीवन में वरिष्ठजनों से आपका संबंध बेहतर होगा। इनसे आशीर्वाद प्राप्त करेंगे। गृहस्थी में प्रेम और सहयोग बढेगा। सलाह है कि धैर्य के साथ काम करें, जल्दबाजी से नुकसान होगा।

आज भाग्य 82 % आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें, किसी कन्या को मीठा खिलाएं।

मिथुन राशि: मिलाजुला रहेगा दिन
मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा। कारोबार व्यवसाय के लिहाज से दिन अच्छा रहेगा। काम में प्रगति और उन्नति होगी। कमाई भी आज अच्छी रहेगी और अपने कार्यक्षेत्र में प्रशंसा पाएंगे। अगर कोई नया काम करने की सोच रहे हैं तो उस पर भी आज आप आगे बढ़ सकते हैं। लेकिन संतान पक्ष को लेकर चिंतित एवं परेशान रहेंगे। सलाह है कि जल्दबाजी में कोई भी काम निपटाने की कोशिश न करें।

यह भी पढ़े :  Rashifal Today : 28 May 2022 आज का राशिफल : मई का अंतिम शनिवार मकर राशि के लिए लाभदायक, देखें आपके लिए कैसा.

आपका भाग्य आज 79 प्रतिशत साथ रहेगा। शनि स्तोत्र या चालीसा का पाठ करें।

कर्क राशि: स्वास्थ्य का रखें ख्याल
आज का दिन कर्क राशि वालों के लिए मिलाजुले परिणाम देने वाला वाला है। सर्दी जुकाम और शरीर में थकान की अनुभूति होगी, कल मिलाकर कहें तो सेहत के लिहाज से आज कर्क राशि के लोगों को अधिक ध्यान देने की जरूरत है। कार्यक्षेत्र में दिन कुछ बेहतर है आप जो भी काम करेंगे उनमें आपको सफलता मिलेगी। काम में आपकी व्यस्तता बनी रह सकती है। आर्थिक मामलों में दिन खर्चीला रहेगा। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। कारोबार में लाभ की स्थिति कुछ कमजोर रहेगी। सलाह है कि वाणी को संयमित रखें और सोच समझकर बोलें।

भाग्य आज 65 % आपका साथ देगा। विष्णु चालीसा और विष्णु स्तोत्र का पाठ करना लाभदायक रहेगा।

सिंह राशि: कार्यक्षेत्र में होगी आपकी प्रशंसा
आज का दिन सिंह राशि के लिए उपलब्धियों वाला रहेगा। नौकरी और कार्यक्षेत्र में आपके काम की प्रशंसा होगी। सहकर्मियों से भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। स्थायी संपत्ति से संबंधित काम में आपको बड़ा लाभ मिल सकता है। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। कम प्रयास में ही अच्छी सफलता हासिल कर सकते हैं। शारीरिक कष्ट संभव है, सेहत का ध्यान रखें। किसी बात को लेकर भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। विवेक से कार्य करें। मित्र या परिवार के लोगों के साथ आपकी यात्रा हो सकती है।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। पीपल को जल दें और गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

कन्या राशि: लव लाइफ के मामले में दिन सुखद
आज कन्या राशि के लिए गणेशजी कहते हैं कि, लव लाइफ के मामले में दिन सुखद और आनंददायक रहेगा। पूजा-पाठ और धर्म कर्म में मन लगेगा। किसी विवेकी और ज्ञानी व्यक्ति के साथ मिलकर सत्संग का लाभ भी प्राप्त कर सकते हैं। व्यापार और कारोबार में लाभदायक स्थिति रहेगी। सरकारी क्षेत्र से संबंधित कार्यों में बाधा दूर होगी और सफलता पाएंगे। परिवार तथा मित्रों से अपेक्षित सहयोग मिलेगा। अपने मित्र या परिचित से आज आपकी मुलाकात हो सकती है, जिसके कारण आपके चेहरे पर खुशी झलकेगी।

भाग्य आज 84 प्रतिशत तक आपके साथ हे। शिवजी का अभिषेक करें और शिव चालीसा का पाठ करें।

तुला राशि: जोखिम वाले काम से बचें

आज तुला राशि के लोगों को संभलकर चलना होगा जोखिम वाले काम में सतर्कता बरतें। गणेशजी कहते हैं कि आज लापरवाही से चोट और दुर्घटना की आशंका है। आप अभी शनि की ढैय्या के प्रभाव में हैं और शनि के प्रभाव से कोई पुराना रोग उभर सकता है। बातचीत में संयम रखें, बातचीत में हल्के शब्दों का प्रयोग न करें। किसी व्यक्ति विशेष से कहासुनी हो सकती है जिससे स्वाभिमान को ठेस पहुंच सकती है। किसी बात को लेकर नकारात्मक भाव हावी होगा। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें।

यह भी पढ़े :  REMEDIES TO REMOVE POVERTY : घर में आप तो नहीं करते ये काम? आज ही छोड़ दें वरना मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज.

भाग्य आज 72 % आपका साथ देगा। लक्ष्मी चालीसा का पाठ करें, शमी पौधे की पूजा करें और दीप दिखाएं।

वृश्चिक राशि: मिलेगी शुभ सूचना
वृश्चिक राशि वालों के लिए आज दिन शुभ लाभदायी रहेगा। आज कोई शुभ सूचना मिलने से आप आनंदित होंगे। किसी पुराने मित्र या साथी से संपर्क होने से आपको खुशी मिलेगी। कारोबार और व्यवसाय में आज आपको अपेक्षित लाभ मिलेगा, इसमें आपकी बुद्धि और चतुराई भी खूब काम आएगी। नौकरी में भी आज आप बेहतर प्रदर्शन करेंगे जिससे मानसिक रूप से संतुष्टि मिलेगी। परिवार में भाइयों से सहयोग मिलने से मनोबल बढेगा। आर्थिक मामलों में आज आपको संभलकर चलना होगा, कुछ गैर जरूरी खर्चे हो सकते हैं।

भाग्य आज 95 प्रतिशत तक आपके साथ रहेगा। शिव चालीसा का पाठ करें, भगवान शिव को घी और तिल अर्पित करें।

धनु राशि: मन में रहेगी उलझन
आज धनु राशि के सितारे कह रहे हैं कि मन में उलझन की स्थिति रहेगी फिर आप जोखिम उठाने का साहस करेंगे। भाग्य आपका साथ देगा और मेहनत एवं साहस का उचित परिणाम भी आप पाएंगे। नौकरी में अधिकारी वर्ग से आपको सहयोग मिलेगा, आपकी कार्यकुशलता और व्यवहार से अधिकारीगण प्रसन्न होंगे। कार्यक्षेत्र हो या सामाजिक जीवन आपके द्वार दी गई सलाह लोगों के काम आएगी। वैसे आपको विरोधियों और आपसे ईर्ष्या रखने वालों से सतर्क रहना चाहिए। आर्थिक मामलों में आप प्रगति करेंगे, निवेश करना लाभप्रद होगा। पारिवारिक जीवन आनंददायक रहेगा। शौक मौज और मनोरंजन में भी आप रुचि लेंगे।

भाग्य आज 84 प्रतिशत तक आपके साथ है। शिवलिंग पर दूध में घी, शहद, शक्कर मिलाकर अभिषेक करें।

मकर राशि: इस तरह के लोगों से रहें सतर्क
गणेशजी आज कह रहे हैं कि मकर राशि वालों को नकारात्मक सोच और काम से जुड़े लोगों से सतर्क और सावधान रहना चाहिए। साथ ही आज किसी से भी गैर जरूरी बातें और मजाक करने से बचें। आज का दिन आपका खर्चीला भी रहेगा इसलिए गैर जरूरी खर्चों पर नियंत्रण रखने का प्रयास करना चाहिए। अपेक्षित काम में विलंब हो सकता है इसलिए प्लानिंग के साथ काम करें। बेकार की बातों पर ध्यान न दें। अपने काम से काम रखें। लाभ के अवसर मिलेंगे। विवेक और बुद्धि का प्रयोग करें। वैसे आज का दिन कारोबार और नौकरी के मामले में अनुकूल रहेगा। काम में सफलता और कामयाबी मिलेगी।

यह भी पढ़े :  HAPPY BIRTHDAY 12 सितंबर 2021 : आपका जन्मदिन

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत तक आपका साथ देगा। गणेशजी को मोदक का भोग लगाएं, मूंग की दाल का दान करें।

कुंभ राशि: सुखद रहेगा पारिवारिक जीवन
कुंभ राशि वालों के लिए आज का दिन पारिवारिक जीवन के मामले में सुखद और आनंददायक रहने वाला है। गणेशजी कहते हैं कि कुंभ राशि वालों को राजकीय क्षेत्र से जुड़े काम में सफलता मिलेगी। सरकारी क्षेत्र और सरकारी अधिकारियों से आपको अपेक्षित सहयोग मिल पाएगा। कारोबार और व्यापार की बात करें तो व्यापारी वर्ग को विशेष रूप से अच्छे फल प्राप्त होंगे, अच्छा मुनाफा और लाभ मिलेगा। कारोबारी अनुबंध हो सकते हैं। लाभ के अवसर हाथ आएंगे। घर में सुख-शांति का माहौल रहेगा। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा।

आज भाग्य 95 % आपके पक्ष में रहेगा। जल में दूध मिलाकर पीपल को सींचें।

मीन राशि: मान सम्मान में होगा इजाफा
मीन राशि वालों के लिए आज का दिन खट्टा मीठा रहेगा। गणेशजी कहते हैं कि, आज आपकी रुचि सामाजिक कार्यों में रहेगी। आपकी योजना सफल होगी। कार्यस्थल पर कुछ परिवर्तन हो सकता है, जिससे सकारात्मकता का संचार होगा। कारोबार में मनोनुकूल लाभ मिलेगा। नौकरी में अधिकार और प्रभाव बढ़ सकता है। शेयर मार्केट, म्युचुअल फंड से लाभ पा सकते हैं। आय में वृद्धि होगी, मान-सम्मान में इजाफा होगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आज आप अपनी चतुराई का प्रमाण देते हुए कार्य में सफल होंगे, नौकरी करने वालों को अधिकारियों से प्रोत्साहन मिलेगा।

भाग्य आज 92 % आपका साथ देगा। तेल में सिंदूर मिलाकर हनुमानजी का लेपन करें।