Rashifal Today : 21 July 2022 आज का राशिफल : मेष राशि में आज 3 ग्रहों का संयोग, देखिए कैसा बीतेगा आपका दिन.

Horoscope Today, आज का राशिफल दिन गुरुवार 21 जुलाई को चंद्रमा का संचार दिन रात मेष राशि में होगा। यहां चंद्रमा मंगल और राहु का संयोग बनेगा। ऐसे में एक तरफ जहां चंद्रमा और मंगल के साथ होने से धन योग बनेगा तो दूसरी ओर राहु और चंद्रमा मिलकर ग्रहण योग बनाएंगे। ऐसे में आज का दिन कई राशियों के लिए उतार-चढाव और उलझन वाला रह सकता है। देखिए आपके लिए आज 3 ग्रहों का संयोग कैसा रहने वाला है, कैसा बीतेगा आपका दिन।

मेष राशि: आसानी से काम पूरा करेंगे
मेष राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि भाग्य आज ज्यादा सहयोग नहीं दे पाएगा लेकिन कोई कोर्ट-कचहरी से संबंधित मामलों में थोड़ी राहत मिल सकती है। आप अपनी बुद्धिमता और चतुराई का परिचय देते हुए अपने कार्यों को समझदारी और आसानी से पूरा करेंगे। कुछ ऑनलाइन काम करने की योजना बनाएंगे। बच्चों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे और मन शांत भी रहेगा।

आज भाग्य 82 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें।

वृषभ राशि: आपका व्यवहार मधुर रहेगा
गणेशजी वृषभ राशि वालों से कह रहे हैं कि आज कार्यक्षेत्र में अच्छा लाभ होगा। सभी के साथ आपका व्यवहार मधुर रहेगा। व्यवसाय में आज लाभदायक स्थिति बनी रहेगी। आसपास के लोगों से सम्मान प्राप्त होगा। नौकरी में वरिष्ठ अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी और काम में मन भी लगेगा। रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं को सफलता मिलेगी। लव लाइफ में गलतफहमी बढ़ सकती है।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं।

मिथुन राशि: मेहनत का अच्छा फल मिलेगा
मिथुन राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज आप व्यस्त शेड्यूल में भी परिवार के लिए समय निकाल पाएंगे और उनके साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। मित्रों की मदद से धन की आपूर्ति को पूरा करने में सफल होंगे। अगर आप इस समय प्रॉपर्टी खरीदने की योजना बना रहे हैं तो अधिक सावधानी बरतें। छात्रों को आज मेहनत का अच्छा फल मिलेगा।

यह भी पढ़े :  VASTU TIPS FOR OFFICE : ऑफिस जा रहे हैं तो कौन से रंग के कपड़े पहनें, जानिए खास बात.

भाग्य आज 60 प्रतिशत तक आपके साथ है। माता-पिता का आशीर्वाद लें।

कर्क राशि: पूरे दिन बेचैनी रहेगी
गणेशजी कर्क राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आप आपका स्वास्थ्य परेशान कर सकता है, जिसके कारण पूरे दिन बेचैनी लगी रहेगी। कामकाज में किसी साथ से आपको अच्छा लाभ होगा। नौकरी पेशा जातक आज अच्छा प्रदर्शन करेंगे। हालांकि विरोधी नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं लेकिन आप सफल रहेंगे। नए लोग तरक्की पाने के लिए जी तोड़ मेहनत करेंगे।

भाग्य आज 72 प्रतिशत आपका साथ देगा। गुरुजन या वरिष्ठ लोगों का आर्शीवाद लें।

सिंह राशि: क्रोध पर नियंत्रण रखें
गणेशजी सिंह राशि वालों से कह रहे हैं कि आज रुपए-पैसे के मामले में दिन काफी अहम रहेगा, धन से अड़चनें दूर होंगी। पुराने मित्र से अचानक आज मुलाकात होगी और अच्छी वार्तालाप हो सकती है। चतुराई का परिचय देते हुए आप कार्यों में सफल होंगे। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें अन्यथा परेशानी बढ़ सकती है। किसी पुराने निवेश से आज अच्छा मुनाफा मिल सकता है। जीवनसाथी के साथ जिंदगी का बेहतरीन अनुभव मिल सकता है।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

कन्या राशि: बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें
गणेशजी कन्या राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आपका दिन अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र पर प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा, जिससे आपके प्रभाव में वृद्धि होगी। इनकम बढ़ाने के कुछ अच्छे मौके आपको मिलेंगे। सामाजिक मोर्चे पर नेटवर्किंग करना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। परिवार में आपका सकारात्मक व्यवहार लोगों को काफी प्रभावित करेगा। छात्रों को अपने पढ़ाई के लिए थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। घर के बड़े-बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

भाग्य आज 84 प्रतिशत तक आपके साथ है। शिव चालीसा का पाठ करें।

यह भी पढ़े :  Sakat Chauth 2022 : आज सकट चौथ पर जरूर करें ये 8 काम.

तुला राशि: तनाव कुछ कम होगा
तुला राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज घर-परिवार में दिन अच्छा व्यतीत होगा और पारिवारिक सदस्यों से प्यार और समझदारी देखने को मिलेगी। किसी रिसर्च प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर सकते हैं। व्यापारियों को आज ईमानदारी के साथ कार्य करना चाहिए। अपनी बातें अपने लव पार्टनर को समझाने में थोड़ी परेशानी हो सकती है। पैसों से जुड़े मामलों में तनाव कुछ कम होगा। वर्क फ्रॉम होम कर रहे लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

भाग्य आज 85 प्रतिशत आपका साथ देगा। माता सरस्वती की पूजा करें।

वृश्चिक राशि: अधिकारियों से खास पहचान बनेगी
गणेशजी वृश्चिक राशि वालों से कह रहे हैं कि आज दूसरे क्या कह रहे हैं और क्या कर रहे हैं, इन सभी मामलों से दूर रहें और अपने काम पर ध्यान दें। नौकरी पेशा जातकों की अधिकारियों से खास पहचान बनेगी। अनावश्यक खर्चों में कटौती करें अन्यथा आर्थिक स्थिति बिगड़ सकती है। जीवनसाथी के साथ भविष्य की कुछ नई प्लानिंग करेंगे। ईश्वर की पूजा-अर्चना करने से मानसिक शांति मिलेगी।

भाग्य आज 95 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सफेद वस्तु का दान करें।

धनु राशि: धन लाभ के नए मार्ग नजर आएंगे
धनु राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज आपको अच्छा समाचार मिल सकता है, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। किसी सम्माननीय व्यक्ति के मार्गदर्शन से आपके काम सरल हो जाएंगे। धन लाभ के नए मार्ग नजर आएंगे। छोटे-मोटे प्रलोभन से खुद को दूर रखें अन्यथा हानि हो सकती है। किसी प्रॉपर्टी को लेकर गर्व महसूस करेंगे। कारोबारियों को किसी खास जान-पहचान वाले व्यक्ति से मुलाकात करनी पड़ सकती है।

भाग्य आज 72 प्रतिशत तक आपके साथ है। शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं।

मकर राशि: अतिरिक्त सावधानी बरतें
गणेशजी मकर राशि वालों से कह रहे हैं कि आज किसी भी राजनीति से दूर रहें अन्यथा आपको ही नुकसान हो सकता है। मन में कुछ नया करने का जोश बना रहेगा। खान-पान से जुड़े जातकों के लिए समय अच्छा है। घर में धन व कीमती सामान को लेकर अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। छात्रों को विशेषज्ञ शिक्षकों से अच्छी मदद मिलेगी।

यह भी पढ़े :  Love Rashifal : 19 जुलाई 2022 : आपके प्यार और दांपत्य जीवन के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, क्या कहता है लव राशिफल.

आज भाग्य 95 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। चींटियों को आटा खिलाएं।

कुंभ राशि: कानूनी मामलों से बचकर रहें
गणेशजी कुंभ राशि वालों से कह रहे हैं कि आज कार्यक्षेत्र में अच्छी सफलता मिलेगी और आपका धन सही कार्यों में खर्च होगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र आज अच्छा प्रदर्शन करेंगे लेकिन मन में डर भी बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में शत्रुओं को अपने ऊपर हावी ना होने दें बल्कि उनको परास्त करके आगे बढ़ें। व्यापारी आज कानूनी मामलों से बचकर रहें। नौकरी पेशा जातकों को आज सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपका साथ देगा। हनुमानजी को सिंदूर भेट करें।

मीन राशि: रिश्तों में नई ताजगी आएगी
मीन राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से बचें और दिमाग को शांत रखें ऑनलाइन व्यापार करने वालों को व्यापार आगे बढ़ाने के लिए नई योजनाएं बनानी चाहिए। घर के छोटे बच्चों के साथ आप ख़ुशी के पल बिताएंगे। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में कुछ नई ताजगी का अनुभव होगा। घर और मन की महत्वपूर्ण बातें किसी से भी शेयर करने से बचें। माता-पिता के साथ समय व्यतीत करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। केले के वृक्ष की पूजा करें।