Rashifal Today : 30 June 2022 आज का राशिफल : महीने का अंतिम दिन, शुभ योग का मिलेगा वृष मिथुन सहित इनको फायदा.

गुरुवार 30 जून को चंद्रमा मिथुन उपरांत कर्क राशि में जाएंगे जिसके वह स्वामी ग्रह हैं। चंद्रमा के इस बदलाव के साथ आज पुष्य नक्षत्र का भी संयोग बनेगा। ऐसे में आज का दिन वृष और मिथुन राशि के लिए तो अच्छा रहेगा ही, अन्य कई राशियों के लिए भी अनुकूल रहेगा। देखिए गणेशजी की कृपा से आज आपका दिन कैसा बीतेगा।
देखिए गणेशजी की कृपा से आज आपका दिन कैसा बीतेगा.

मेष (Aries): आपके लिए समय अनुकूल है
गणेशजी कहते हैं कि मेष राशि वाले आज किसी कार्य के पूरा होने से खुश रहेंगे। आपके लिए समय अनुकूल है। व्यापार के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। आमदनी में से कुछ पैसा आप भविष्य के लिए बचा सकते हैं। वादा पूरा न कर पाने से मित्र नाराज हो सकते हैं। आज के दिन आप अपनी बुद्धिमता और चतुराई का परिचय देते हुए अपने कार्यों को आसानी से पूरा करेंगे।

भाग्य आज 60 प्रतिशत तक आपके साथ है। माता-पिता का आशीर्वाद लें।

वृषभ (Taurus): बिजनस में नए एग्रीमेंट हो सकते हैं
गणेशजी कहते हैं कि वृषभ राशि वाले आज आज शरीर और मन से प्रसन्न और प्रफुल्लित रहेंगे। आप अपने रहन-सहन में कुछ बदलाव कर सकते हैं। बिजनस में नए एग्रीमेंट हो सकते हैं। सफलता के लिए हर जोखिम उठाने को तैयार रहेंगे। साथ काम करने वालों से आपको खुशी मिलेगी। लोगों से सम्मान प्राप्त होगा। नौकरी में भी अपने वरिष्ठ अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी। पदोन्नति भी हो सकती है।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं।

मिथुन (Gemini): रुके हुए कामों में प्रगति होगी
गणेशजी कहते हैं कि मिथुन राशि वालों की, आज महत्वपूर्ण मामलों में दोस्तों से बातचीत हो सकती है। रुके हुए कामों में प्रगति होगी। व्यावसायिक कार्यों में बहुत अधिक चौकन्ना रहने की आवश्यकता है। अगर बीमा या निवेश संबंधी कोई प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए दिन शुभ रहेगा। धन की आपूर्ति को पूरा करने के लिए आपके मित्र आपकी सहायता करेंगे। छात्रों को आज परीक्षा आदि में सफलता मिलने वाली है।

यह भी पढ़े :  KALA DHAGA : काला धागा पहनने के हैं ढेरों लाभ जानकर लड़कियां ही नहीं लड़के भी पहन लेंगे!

आज भाग्य 82 % आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें।

कर्क (Cancer): लोन लेना पड़ सकता है
गणेशजी कहते हैं किकर्क राशि वालों का दिन व्यस्तता से भरा रह सकता है। अपने अच्छे व्यवहार से लोगों को आकर्षित करेंगे। नए विचारों पर काम करने से आपको पूरा फायदा मिलेगा। कार्य विस्तार के लिए लोन लेना पड़ सकता है। धन के मामले में सफलता प्राप्त हो सकती है। आज भाग्य आपका साथ देगा। तरक्की पाने के लिए आप जीतोड़ मेहनत करेंगे।

भाग्य आज 72 % आपका साथ देगा। गुरुजन या वरिष्ठ लोगों का आर्शीवाद लें।

सिंह (Leo): किस्मत का साथ मिलेगा
गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि वालों को आज कई मामलों में किस्मत का साथ मिलेगा। आत्मनिर्भर बनने का प्रयास जारी रखें। आपको कमाई के नए सोर्स नजर आएंगे। आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी। बुजुर्गों द्वारा मिली हुई राय को नजरअंदाज न करें। अविवाहित हैं तो बातें आगे बढ़ेंगी। जरूरत से ज्यादा गुस्सा परेशानी बढ़ाएगा।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

कन्या (Virgo): आर्थिक तौर पर फायदा
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन कन्या राशि वालों के लिए अच्छा रहेगा। कोई नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फायदा दिलाएगा। स्थायी संपत्ति की खरीद-फरोख्त हो सकती है। अटके कार्य शुरू करवाने के लिए किसी की सिफारिश करवानी पड़ सकती है। सामाजिक मोर्चे पर नेटवर्किंग फायदेमंद साबित होगी। परिवार में आपका पॉजिटिव व्यवहार लोगों को प्रभावित करेगा।

भाग्य आज 84 प्रतिशत तक आपके साथ है। शिव चालीसा का पाठ करें।

तुला (Libra): जरूरी काम पहले करें
गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि वालों को कोई शुभ समाचार मिलने के योग बन रहे हैं। अपनी क्रिएटिविटी से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लेंगे। जरूरी काम पहले करें, सफलता मिलेगी। वास्तविकता को ध्यान में रखते हुए ही आर्थिक योजना बनाएं। दोस्तों के साथ कुछ बातें शेयर कर सकते हैं। व्यापार से संबंधित लोगों को ईमानदारी के साथ कार्य करना चाहिए। अपनी बातें अपने प्रिय को समझाने में थोड़ी दिक्कत हो सकती है।

यह भी पढ़े :  RASHIFAL TODAY : 29 March 2022 राशिफल : कर्क तुला और वृश्चिक राशि के लोग सेहत का ध्यान रखें

भाग्य आज 85 % आपका साथ देगा। माता सरस्वती की पूजा करें।

वृश्चिक (Scorpio): कुछ नई प्लानिंग करेंगे

गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि वालों का दिन बढ़िया रहेगा। आमतौर पर आप किसी बात का बुरा नहीं मानेंगे। आपके बच्चे बिजनस में आपका पूरा सपॉर्ट करेंगे। पूंजी के उचित निवेश के लिए चिंतित रहेंगे। कलाकारों के लिए दिन विशेष रूप से अच्छा है। जीवनसाथी के साथ कुछ नई प्लानिंग करेंगे। आज कोई दान पुण्य कर सकते हैं।

भाग्य आज 95 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सफेद वस्तु का दान करें।

धनु (Sagittarius): आपकी मेहनत रंग लाएगी
गणेशजी कहते हैं कि धनु राशि वालों का दिन सुखद और आश्चर्य भरी बातों के साथ गुजरने के संकेत हैं। सच्चे मन से की गई आपकी मेहनत रंग लाएगी। नए सौदे लाभदायी रहेंगे। जरूरी लेनदेन को लेकर सावधान रहें। कोई कविता या कहानी लिख सकते हैं। धन लाभ के नए रास्ते नजर आएंगे। छोटे-मोटे प्रलोभन से खुद को दूर रखने की कोशिश करें।

भाग्य आज 72 प्रतिशत तक आपके साथ है। शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं।

मकर (Capricorn): अपनी खूबियों पर ध्यान दें
गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि आज अपनी कमियों की बजाय अपनी खूबियों पर ध्यान दें। थोड़ी-सी कोशिश से आप ऊंचे पद पर पहुंच सकते हैं। जीवनसाथी के नाम से किए जा रहे कार्य में लाभ होगा। रियल एस्टेट से जुड़े लोगों को बड़ी कामयाबी मिल सकती है। आपको अपने खान-पान का ध्यान रखना चाहिए। मन में कुछ नया करने का जोश और जुनून दिखाई देगा। खाने-पीने के व्यापारियों के लिए अच्छा समय है।

यह भी पढ़े :  Bhishma Panchak : भीष्म पंचक व्रत क्या है? जानिए महत्व, पूजन विधि और कब होगा समाप्त.

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। गणेशजी को मोदक का भोग चढ़ाएं।

कुंभ (Aquarius): वर्तमान में जीएं
गणेशजी कहते हैं कि कुंभ राशि वाले आज वर्तमान में जीने का प्रयास करें। उत्तरदायित्व की पूर्ति कर पाएंगे। आप सारे काम बखूबी पूरा करेंगे। कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेते समय परिजनों की राय महत्व रखेगी। व्यापारिक क्षेत्र में लाभ मिलेगा। जरूरत के सामान की ही खरीद करें। आज आप अपने शत्रुओं को अपने ऊपर हावी नहीं होने देंगे बल्कि उनको परास्त करने में सफल होंगे।

आज भाग्य 95 % आपके पक्ष में रहेगा। चींटियों को आटा खिलाएं।

मीन (Pisces): आपको काफी फायदा होगा
गणेशजी कहते हैं कि मीन राशि वाले शांत मन से काम करेंगे तो आपको काफी फायदा होगा। लेखकों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। काम से जुड़ी चीजों में प्रगति धीरे-धीरे देखने को मिलेगी। जोड़-तोड़कर के काम बना लेंगे। व्यवसाय से जुड़ा कोई बड़ा मसला हल हो सकता है। बच्चों के साथ आप ख़ुशी के पल बिताएंगे। रिश्तों में कुछ नई ताजगी का अनुभव होगा।

भाग्य आज 92 % आपका साथ देगा। हनुमानजी को सिंदूर भेंट करें।