Rashifal Today : 24 June 2022 आज का राशिफल : मेष राशि में बना है ग्रहण योग, जानें किस राशि पर कैसा रहेगा प्रभाव.

शुक्रवार 24 जून को चंद्रमा का संचार दिन रात मेष राशि में होगा। यहां चंद्रमा के साथ राहु भी मौजूद रहेंगे। राहु और चंद्रमा का संयोग कई राशियों के लिए प्रतिकूल फलदायी होगा तो कुछ राशियों के लिए शुभ फलदायक रहेगा। वृष राशि के लोगों को आज सुख और लाभ मिल सकता है जबकि मेष राशि वालों के अचानक खर्चे भी बढेंगे। गणेशजी के आशीर्वाद और ग्रहों के प्रभाव से आपका दिन कैसा रहेगा, देखिए आज का राशि भविष्यफल।
मेष राशि के लोगों को आज सफलता प्राप्‍त होगी और वृष वालों को माता-पिता का स्नेह मिलेगा। वहीं कर्क राशि के लोगों को परीक्षा-प्रतियोगिता में सकारात्मक परिणाम हासिल होंगे। सिंह राशि वालों की आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी। आपके हिस्‍से में आज क्‍या रहेगा देखिए।

मेष राशि : धन लाभ होगा
गणेशजी कहते हैं कि मेष राशि वाले आज के दिन परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। आपका कामकाज उत्तम बना रहेगा। धन लाभ होगा परन्तु अचानक खर्चे भी होंगे। आज चतुराई का प्रयोग करते हुए कार्य करेंगे उसमें सफलता मिलेगी। आज आप अपने शत्रुओं को अपने ऊपर हावी नहीं होने देंगे बल्कि उनको परास्त करने में सफल होंगे। आज भाग्य का साथ मिलने वाला है, लेकिन लापरवाही से बचें, जरा सी चूक से नुकसान भी हो सकता है। आप अपनी कार्य योजनाओं को सावधानी पूर्वक आगे ले जाएं।

भाग्य आज 80 % आपका साथ देगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।

वृषभ राशि : दिन की शुरुआत अच्छी
गणेशजी कहते हैं कि वृषभ राशि वालों के लिए दिन की शुरुआत अच्छी होने वाली है, माता-पिता का स्नेह मिलेगा, संतान सुख अच्छा मिलेगा। कामकाज में धन लाभ होगा। आप जिस भी कार्य को अपने हाथ में लेंगे, उसमें आप सफल होंगे। दूसरों के साथ मिलकर किए गए काम में भी अच्छा लाभ प्राप्त होगा। हंसते-खेलते आज का दिन व्यतीत होगा सिर्फ अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें तथा वाहन चलाते समय सावधानी बरतें।

भाग्य आज 75 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें।

यह भी पढ़े :  VASTU TIPS : घर में रखें ये 4 मूर्तियां बढ़ेगी धन-दौलत.

मिथुन राशि : सफलता हासिल करेंगे
गणेशजी कहते हैं कि मिथुन राशि वाले छात्र अपनी योग्यता और बुद्धिमत्ता के आधार पर सफलता हासिल करेंगे। परिवार के साथ अच्छा तालमेल रहेगा। आज का दिन आपके लिए उत्तम है। आज आपके अच्छे लोगों से संपर्क स्थापित होंगे, जो आपको कार्य में सफलता प्राप्ति के लिए सहायता एवं मार्गदर्शन करेंगे। आज के दिन आप के मन में नया उत्साह और जोश देखने को मिलेगा। आज सेहत सामान्य रहने वाली है।

भाग्य आज 79 प्रतिशत तक आपके साथ है। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

कर्क राशि : दिन छात्रों के लिए अच्छा
गणेशजी कहते हैं कि कर्क राशि वालों का आज का दिन अच्छा व्यतीत होने वाला है। आज का दिन छात्रों के लिए अच्छा है, छात्रों को परीक्षा-प्रतियोगिता में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे। आज व्यापारी वर्ग को विशेष रूप से अच्छे फल प्राप्त होंगे, जिससे धन लाभ के योग बनेंगे। आपके कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा बदलाव आ सकता है। परिवार सुख अच्छा मिलने वाला है, आज आप प्रसन्न रहेंगे तथा आप आज के दिन को हंसी-खुशी के साथ व्यतीत करेंगे।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें।

सिंह राशि : मेहनत का फल मिलेगा
गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन बेहद अच्छा है, आप जो भी कार्य करेंगे उसमें ईश्वरीय मदद आपको मिलेगी। आपको अपनी मेहनत और अथक प्रयास का फल अवश्य मिलेगा। आज के दिन अपने से बड़ों एवं सज्जन व्यक्तियों का आदर सत्कार करने में अग्रणी रहेंगे। आज काफी प्रसन्न रहेंगे। परिवार का सुख आशा अनुसार मिलने वाला है। आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी।

आज भाग्य 95 % आपके पक्ष में रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

कन्या राशि : आपके कार्य की सराहना होगी

गणेशजी कहते हैं कि कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन कामकाज के लिए बेहतरीन होगा। कामकाज में लाभदायक फलों की प्रधानता बनी रहेगी। आपको अपनी मेहनत और समझदारी से जीवन को सुखमय बनाने में मदद मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपके कार्य की सराहना होगी। आज मूड अच्छा रहने वाला है, परिवार के लोगों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। हो सकता है आप उनके साथ यात्रा भी करें।

यह भी पढ़े :  Ganesh Jayanti 2022 : जानिए कब हैं गणेश जी का जन्मदिन एवं मुहूर्त.

भाग्य आज 82 % आपका साथ देगा। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

तुला राशि : आज का दिन तनाव भरा
गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि वालों के लिए आज का दिन काफी तनाव भरा रहने वाला है, आपके स्वभाव में गंभीरता एवं एकाग्रता की झलक देखने को मिलेगी। परिवार के साथ कुछ पल सुकून से आप व्यतीत करेंगे। आपकी वाणी मधुर होगी जिसके कारण दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे। आप अपनी चतुराई एवं बुद्धि से अपने कार्य को सफल बनाएंगे। आज व्यापारी वर्ग को विशेष रूप से अच्छे फल प्राप्त होंगे, जिससे धन लाभ के योग बनेंगे।

भाग्य आज 90 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी की पूजा – आराधना करें।

वृश्चिक राशि : शिक्षा एवं प्रतियोगिता में सफलता
गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि वालों को आज शिक्षा एवं प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। परिवार के सदस्यों से हर संभव सहयोग मिलता रहेगा। आज आप कार्य क्षेत्र में अपने प्रतिस्पर्धियों से आगे रहेंगे। अपने मित्र या परिचित से आज आपकी मुलाकात होगी, जिसके कारण आपके चेहरे पर खुशी झलकेगी। आज भाग्य आपका साथ देगा। तरक्की पाने के लिए आप जी तोड़ मेहनत करेंगे।

भाग्य आज 76 प्रतिशत तक आपके साथ है। पीली वस्तु का दान करें।

धनु राशि : कामकाज में अच्छा धन लाभ
गणेशजी कहते हैं कि धनु राशि वालों के लिए दिन की शुरुआत अच्छी ख़बर से होने वाली है। कामकाज में अच्छा धन लाभ होगा। धन का संचय भी कर सकते हैं। आपके लिए सुखद समाचारों की प्रधानता बनी रहेगी। आज कारोबार में वृद्धि के योग हैं तथा स्वास्थ्य आम तौर पर अच्छा बना रहेगा। आपके द्वारा दी गई सलाह दूसरों के काम आएगी। छात्र अपना ध्यान पढ़ाई पर केंद्रित करेंगे।

यह भी पढ़े :  Astrology: शानदार पर्सनालिटी के मालिक होते हैं ये 4 राशि वाले लोग, जो मिलता है हो जाता है फैन

आपका भाग्य आज 75 प्रतिशत रहेगा। हनुमान जी की पूजा करें।

मकर राशि : आत्मविश्वास में बढ़ोतरी
गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि वाले आज अपने कामकाज में अपना बेस्ट देंगे, फलस्वरूप आपको अच्छा लाभ होगा। साहस और आत्मविश्वास में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। आज आपको जीवनसाथी और संतान की तरफ से सुखद समाचार प्राप्त होंगे। कार्य क्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारी प्रशंसा करेंगे। पारिवारिक सुख अच्छा मिलेगा।

आज भाग्य 90 % आपके पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दिया जलाएं।

कुंभ राशि : कार्यक्षेत्र में उत्तम स्थिति
गणेशजी कहते हैं कि कुंभ राशि वालों की मित्र या परिवार के लोगों के साथ अच्छी यात्राएं होंगी। एक दूसरे के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। कार्यक्षेत्र में भी उत्तम स्थिति देखने को मिलेगी। आप मीठी वाणी की सहायता से तथा अपनी चतुराई से कार्य में सफलता हासिल करेंगे। आज आपके अच्छे लोगों से संपर्क स्थापित होंगे, जो आपको कार्य में सफलता प्राप्ति के लिए सहायता एवं मार्गदर्शन करेंगे।

भाग्य आज 81 % आपका साथ देगा। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें।

मीन राशि : कामकाज के क्षेत्र में सफलता
गणेशजी कहते हैं कि मीन राशि वालों को आज भाग्य का साथ मिलेगा। कामकाज के क्षेत्र में आशातीत लाभ का सुख हासिल होगा। आपके अंदर बोलने की कला है जो आपको किसी भी क्षेत्र में कामयाबी के शिखर पर पहुंचाने में मददगार सिद्ध होगी। इस समय में आपके लिए वैवाहिक जीवन का सुख उत्तम रहेगा। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध अच्छे बने रहेंगे। आज दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।