Rashifal Today : 3 June 2022 आज का राशिफल : वृष राशि में आज बदली है बुध की चाल, जानें किस राशि पर कैसा रहेगा प्रभाव.

शुक्रवार 3 जून को बुध शुक्र की राशि वृष में चाल बदलकर मार्गी यानी सीधी राह चलेंगे। जबकि आज चंद्रमा बुध की राशि मिथुन से निकलकर अपनी राशि कर्क में आएंगे। ग्रहों का यह बदलाव सभी राशियों को प्रभावित करेगा। देखिए, ऐसे में गणेशजी के आशीर्वाद से आज का दिन आपका कैसा रहने वाला है।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आज मेष राशि के जातकों द्वारा किए गए प्रयास उन्हे फल देंगे। जिससे आज आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आज के दिन आप किसी के साथ साझेदारी में नए काम की शुरुआत कर सकते हैं या फिर आज आपको साझेदारी में कोई नया कॉन्ट्रैक्ट मिल सकता है। आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा और आप कुछ महत्वपूर्ण कनेक्शन स्थापित कर पाएंगे। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे, यात्रा आदि का लुफ्त उठाएंगे। कामकाज में अच्छा मुनाफा होगा। आपके उपन्यास विचारों और कार्य शैली की सराहना की जाएगी।

आज भाग्य 70 % आपके पक्ष में रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वृषभ:
गणेशजी कहते हैं कि वृषभ राशि के जातक आज अपने योजनाओं को पूर्ण रूप से शुरू कर सकते हैं। यह योजनाएं आपको लाभदायक परिणाम दे पाएंगी। नौकरीपेशा जातक कार्यस्थल पर अपने कार्य और कर्तव्यनिष्ठा के लिए उचित प्रशंसा और सम्मान प्राप्त कर सकते हैं। आपको अपनी मेहनत और समझदारी से जीवन को सुखमय बनाने में मदद मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपके कार्य की सराहना होगी। आर्थिक रूप से यह एक शुभ दिन है।

भाग्य आज 79 % आपका साथ देगा। गणेशजी की पूजा – आराधना करें।

मिथुन:
गणेशजी कहते हैं कि मिथुन राशि के साहित्य, कला, लेखन, संगीत, फिल्मों या खेल जैसे रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोगों को अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के अवसर मिलेंगे। जिसके चलते आज आपके हाथ काफी अच्छा डील भी लग सकती है। आज के दिन आपके मन में किसी नए व्यवसाय को करने का विचार मन में आ सकते है या फिर आप उसे वास्तविक रूप भी दे सकते है। आज भाग्य आपका साथ देगा। आप स्वयं के लिए यश और कीर्ति भी अर्जित कर पाएंगे।

यह भी पढ़े :  WEEKLY TAROT HOROSCOPE : टैरो वीकली राशिफल से जानें अपना हाल अगले 7 दिनों में इस राशि वालों पर बरसेगा पैसा.

भाग्य आज 95 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सूर्यदेव को जल अर्पित करें।

कर्क:
गणेशजी कहते हैं कि आज कर्क राशि के लोगों को कई वित्तीय फायदे हो सकते हैं। इतना ही नहीं आज आप असीम दौलत के मालिक बन सकते हैं। आय के नए स्रोत बनेंगे। व्यवसायिक संदर्भ में अच्छा वक्त है, परिणाम आपके पक्ष में आएगा। आपकी निजी जिंदगी में फिलहाल सब कुछ बढ़िया रहेगा। आज व्यापारी वर्ग को विशेष रूप से अच्छे फल प्राप्त होंगे, जिससे धन लाभ के योग बनेंगे।

भाग्य आज 81 प्रतिशत तक आपके साथ है रूरतमंद लोगो की मदद करें।

सिंह:
गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि के लोग आज आपके सहकर्मी समूह के बीच आपकी लोकप्रियता में वृद्धि संभव है। हालांकि, आज के दिन व्यावसायिक रूप से चीजें सुचारू रहेंगी और आपको अच्छी प्रगति प्राप्त होगी। आपकी आमदनी बढ़ेगी और आपको आर्थिक लाभ प्राप्त करने के नए रास्ते रास्ते भी मिलेंगे। आज के दिन अपने से बड़ों और सज्जन व्यक्तियों का आदर सत्कार करने में आप आगे रहेंगे।

भाग्य आज 80 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।

कन्या:
गणेशजी कहते हैं किआज के दिन कन्या राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में आपको अपने अधिकारियों को पूरा सहयोग मिलेगा। साथ ही आपकी आमदनी, व्यापार और अन्य कार्यों से काफी बढ़ेगी। यदि आप नौकरीपेशा हैं, तो आपकी सैलरी में बढ़ोतरी की जा सकती है। आप कुछ धार्मिक कार्यों में भी शामिल रह सकते हैं जिसके कारण आपकी सामाजिक लोकप्रियता बढ़ेगी। अपने मित्र या परिचित से आज आपकी मुलाकात होगी, जिसके कारण आपके चेहरे पर खुशी झलकेगी।

यह भी पढ़े :  Aaj Ka Rashifal : 23 September 2022 : मिथुन राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति होगी अच्छी, जानिए अन्य राशियों का दैनिक राशिफल.

भाग्य आज 86 प्रतिशत तक आपके साथ है। विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ लाभकारी रहेगा।

तुला:
गणेश जी कहते हैं कि आज तुला राशि के लोगों की इच्छाएं पूरी हो सकती हैं। व्यावसायिक संदर्भ में महत्वाकांक्षी योजनाएं शुरू की जा सकती हैं। अगर आप उच्च अध्ययन या नौकरी के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो आपको आज निराश होना पड़ सकता है। साथ ही आपकी कामयाबी में भी वृद्धि होगी। नए संपर्क स्थापित होंगे और आप कुछ प्रभावशाली लोगों से भी मिलेंगे। आज आप अपने शत्रुओं को अपने ऊपर हावी नहीं होने देंगे बल्कि उन्हें परास्त करने में आप सफल रहेंगे।

आपका भाग्‍य आज 85 प्रतिशत रहेगा। हनुमान जी की पूजा करें।

वृश्चिक:
गणेशजी कहते हैं कि व्यावसायिक सन्दर्भ में आशावादी दृष्टिकोण के साथ कार्यस्थल पर अप्प बहुत ऊर्जावान रहेंगें। आप अपने व्यवहार में अत्यधिक सफल होंगे और ग्राहकों के साथ स्थायी संबंध बनाएंगे। आप मीठी वाणी की सहायता से तथा अपनी चतुराई से कार्य में सफलता हासिल करेंगे। आप अपनी योग्यता को साबित करने के लिए बेहतर अवसरों का लाभ उठाएंगे।

आज भाग्य 84% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें।

धनु:
गणेश जी कहते हैं कि आज धनु राशि के लोगों की लोकप्रियता अपने चरम पर होगी और आप दूसरों पर बहुत अधिक प्रभाव भी डालेंगे। यदि आप अधिकारियों के साथ टकराव से बचें रहे तो आप आप व्यवसायिक क्षेत्र में अच्छी प्रगति कर सकते हैं। आपके दुश्मन आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे। आपके द्वारा दी गई सलाह दूसरों के काम आएगी। आपकी मनोरंजन के साधनों की तरफ रुचि रहेगी। आपका पारिवारिक-जीवन बहुत शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा।

भाग्य आज 76 % आपका साथ देगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दिया जलाएं।

मकर:
गणेश जी कहते हैं कि मकर राशि के लोगों के लिए फिलहाल आज का दिन अनुकूल नहीं है। स्वास्थ्य के लिहाज से आज के दिन आप कुछ पुरानी बीमारियों से प्रभावित हो सकते हैं या फिर कोई पुराना शारीरिक दर्द फिर से हो सकता है। आर्थिक तौर पर भी आज का दिन आपके लिए थोड़ा परेशानी नाला रह सकता है। आज आपका आता हुआ धन कहीं अटक सकता है जिस वजह से आप आज थोड़ा असंतोषजनक रह सकते हैं। इतना ही नहीं आज का दिन कामकाज का लिहाज से आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा।

यह भी पढ़े :  CHANAKYA NITI : इन बातों का ध्यान रखें सेहत और धन को लेकर हमेशा नहीं तो पूरी जिंदगी झेलना पड़ेगा संकट.

भाग्य आज 72 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

कुंभ:
गणेश जी कहते हैं कि आज का दिन कुंभ राशि के जो जातक किसी प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे उन्हें मिश्रित परिणाम हासिल हो सकते हैं। इतना ही नहीं आज व्यावसायिक कार्यों में कुछ अनावश्यक तनाव पैदा हो सकते हैं। फिलहाल ऐसे आर्थिक निर्णय लेने से बचें जिसमें आपको हानि होने की संभावनाएं दिखाई देती हैं। हालांकि, आज आपकी मानसिक सुस्ती खत्म हो जाएगी और आपको कुछ शुभ समाचार भी प्राप्त होंगे।

भाग्‍य आज 90 प्रतिशत तक आपके साथ है। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें।

मीन:
गणेश जी कहते हैं की मीन राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं दिखाई दे रहा है। आज किसी अनजान व्यक्ति के साथ व्यवहार करते समय आपके सावधानी रखने की जरूरत है। आज आपकी वाणी मधुर रहेगी जिस वजह से दूसरे लोग आपकी तरफ आकर्षित होंगे। अपने काम को अपने परिवार के समय में बाधा न बनने दें।

आपका भाग्य आज 82 प्रतिशत साथ देगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।