Rashifal Today : 2 June 2022 आज का राशिफल : इन 2 राशियों के लिए बेहतरीन रहेगा दिन, जानें अपना भविष्यफल.

गुरुवार 2 जून को चंद्रमा का संचार दिन रात मिथुन राशि में होगा। चंद्रमा का यह संचार और अन्य ग्रहों की स्थिति बताती है कि आज का दिन कन्या राशि के लोगों के लिए बहुत ही लाभप्रद रहेगा। तुला राशि वाले लोग भी आज अनुकूल स्थिति का फायदा उठा सकते हैं। अन्य सभी राशियों के लिए आज दिन कैसा रहेगा, देखें क्या कहते हैं आज आपकी किस्मत के सितारे।

मेष:
गणेशजी कहते हैं कि आज के दिन आपकी बातों से लोग प्रभावित होंगे। पेशेवर जीवन में परिस्थितियां आपकी इच्छा के अनुसार होंगी। आपके व्यापार के कुछ कार्य लंबे समय से रुके हुए हैं, तो वह आज पूरे हो सकते हैं। मित्रों के साथ समय अच्छा व्यतीत होगा। नौकरीपेशा लोगों पर काम का आज अधिक बोझ रह सकता है।
भाग्य आज 80 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।

वृषभ:
गणेशजी कहते हैं कि वृषभ राशि के जातकों को आज के दिन अच्छे समाचार प्राप्त होंगे। आय का कोई अतिरिक्त स्रोत मिलने से आर्थिक स्थिति भी बेहतर होगी। आपके लिए सलाह है कि कार्यक्षेत्र में सहयोगियों के साथ काम करते समय विशेष सावधानी बरतें। किसी प्रभावशाली व्यक्ति के मार्गदर्शन से आपको सहायता प्राप्त होगी। धन प्राप्ति में बाधाएं दूर होंगी। सामाजिक तालमेल और प्रतिष्ठा बेहतर रहेगी।

भाग्य आज 86 प्रतिशत तक आपके साथ है। आज का दिन चने की दाल का दान करें।

मिथुन:
गणेशजी कहते हैं कि आज आपका दिन मिला जुला रहने वाला है। समाज के लोग आपके व्यक्तित्व से प्रभावित होंगे। किसी भी तरह की स्कीम में हाथ डालने से पहले अच्छे से सोच-विचार कर लें। व्यापारी वर्ग के जातक आज ग्राहकों से पैसे को लेकर वाद-विवाद करने से बचें। आज आपके लिए सलाह है कि आज काम से जुड़ी हर छोटी बात पर ध्यान दें।

यह भी पढ़े :  Chhath Puja 2021: आज है खरना; छठ पूजा में न करें ये 8 गलतियां, होता है बड़ा नुकसान

आपका भाग्‍य आज 85 प्रतिशत रहेगा। हनुमान जी की पूजा करें।

कर्क:
गणेशजी कहते हैं कि कर्क राशि के लोग आज अपने मन को केंद्रित करने का प्रयास करें। आर्थिक तौर पर आप अपने आपको मजबूत महसूस करेंगे। सूझबूझ के साथ काम करें, मुश्किलें आसान होगीं। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। आज किसी बात को लेकर आपको चिंता और तनाव रह सकता है। युवाओं को करियर में बड़ी सफलता मिल सकती हैं। खानपान पर विशेष ध्यान दें, इससे आपकी सेहत ठीक रहेगी।
आज भाग्य 84% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें।

सिंह:
गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि के लोगों का आज का दिन काफी व्यस्त रहने वाला है। हालांकि, आज आपको आर्थिक मामलों में लाभ मिलेगा। नई नौकरी खोज रहे हैं तो सफलता मिलने की पूरी संभावना है। किसी वरिष्ठ व्यक्ति का सहयोग कार्यों में आसानी देगा। घर में सुख-शांति बनी रहेगी। परिवार के छोटे सदस्य आपकी मदद के लिए आगे आएंगे। फिर भी रिश्तों में संतुलन बनाकर चलने की जरूरत है।
भाग्य आज 76 % आपका साथ देगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दिया जलाएं।

कन्या:
गणेशजी कहते हैं कि कन्या राशि के लोगों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहेगा। छोटे-छोटे कई निवेश भविष्य के लिए लाभकारी हो सकते हैं। यदि आज आप किसी यात्रा पर जा रहे हैं तो वह आपके लिए मनोरंजक रहेगी। हालांकि, आज आपको भाइयों का सहयोग प्राप्त होगा। साझेदारी के व्यवसाय में कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें। महिलाएं आज घर के काम में अधिक बिजी रहेगी। परिजनों से शुभ समाचार प्राप्त होंगे।

यह भी पढ़े :  RASHIFAL TODAY : 3 दिसंबर 2021 का राशिफल: शुक्रवार को इन राशियों के जातकों पर होगी धन की वर्षा, जानिए शुभ रंग और उपाय

भाग्य आज 72 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

तुला:
गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि के लोग आज आत्मविश्वास से भरपूर रहेगा। मेहनत के बल पर विपरीत परिस्थिति से बाहर निकल जाएंगे। आज किसी प्रॉपर्टी डील का फैसला आपके पक्ष में हो सकता है। सतर्कता के साथ कमाई को खर्च करें। प्रेमिका को किसी रोमांटिक स्थान की सैर करवा सकते हैं। वाहन चलाते समय सतर्क रहें।

भाग्य आज 90 प्रतिशत तक आपके साथ है। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें।

वृश्चिक:
गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि के लोगों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। जो लोग बीमार है आज उनकी सेहत में सुधार होगा। आज अधिकतर काम अपने घर पर ही रहकर पूरा करने का प्रयास करें। भूमि, भवन, दुकान, शोरूम और फैक्टरी इत्यादि की खरीद-फरोख्त हो सकती है। कारोबार करने वालों के लिए समय कठिन हो सकता है, लेकिन निराश न हों। अधिकारी कार्य को देखकर प्रशंसा करेंगे। ससुराल से खुशखबरी मिलेगी।

आपका भाग्य आज 82 प्रतिशत रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

धनु:
गणेशजी कहते हैं कि धनु राशि के लोगों का सपना आज सच हो सकता है। साथ ही आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। आज आप ऑनलाइन काफी शॉपिंग कर सकते हैं। लोभ में आकर कोई गैरकानूनी काम बिल्कुल न करें। किसी व्यक्ति के उकसाने में न आएं वरना आप अपने काम खुद बिगाड़ लेंगे। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय भावना में बहकर न करें। आज कोई रिश्तेदार आपसे मदद मांग सकता है।

आज भाग्य 70 % आपके पक्ष में रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मकर:
गणेशजी कहते हैं कि आज कुंभ राशि के लोग धीमी गति से प्रगति की ओर बढ़ेंगे । व्यापार में आशा कुल लाभ होने की संभावना है। कारोबारियों को बड़े निवेश से बचने की जरूरत है। परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। साथ ही आज का दिन आपको मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। परिवार में प्रसन्नता रहेगी। अपने ससुराल के लोगों से मिलेंगे और उनका कुशल मंगल पूछेंगे।

यह भी पढ़े :  sunset due to financial troubles : वरना जीवन भर जूझना पड़ेगा आर्थिक संकटों से सूर्यास्त के बाद भूलकर भी न करें ये 5 काम.

भाग्य आज 79 % आपका साथ देगा। गणेशजी की पूजा – आराधना करें।

कुंभ:
गणेशजी कहते हैं कि कुंभ राशि के लोग आज अपनी इच्छाओं को दूरसों पर थोपने की कोशिश न करें। प्रशासन से जुड़े कार्य सहजता से पूरे होते जाएंगे। वर्तमान परिस्थितियों की वजह से व्यवसायिक गतिविधियां कमजोर रहेंगी। नया कार्य प्रारंभ करने की योजना बनेगी। नौकरी में उच्च अधिकारी की प्रशंसा प्राप्त होगी।अच्छे व्यक्तियों के साथ संबंध बनेंगे। पिता का भरोसा आप पर बना रहेगा।

भाग्‍य आज 95 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें।

मीन:
गणेशजी कहते हैं कि मीन राशि वालों के लिए आज का दिन सुख व शांति से भरा रहेगा। इस राशि के व्यापारियों को सलाह है कि अपना पब्लिक रिलेशन को और अधिक मजबूत करें। कारोबार में वृद्धि पर विचार हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों से अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। नौकरी पेशा लोगों की आय में वृद्धि होने के भी बन रहे है। विवाह योग्य युवक युवतियों के लिए आज शादी का प्रस्ताव आ सकता है।

भाग्य आज 81 प्रतिशत तक आपके साथ है। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।