Rashifal Today : 1 june 2022 आज का राशिफल : महीने का पहला दिन आपके लिए कैसा रहेगा, जानें भविष्यफल.

बुधवार 1 जून को चंद्रमा का संचार दिन रात बुध की राशि मिथुन में होगा। यहां चंद्रमा गुरु से नवम पंचम योग बनाकर संचार करेंगे। चंद्रमा के इस संचार से आज का दिन कर्क राशि के लोगों के लिए बेहतरीन रहने वाला है। अन्य सभी राशियों के लिए गणेशजी के आशीर्वाद से महीने का पहला दिन कैसा रहेगा, देखें आज क्या कहते हैं आपके सितारे।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि मेष राशि वालों का आज उनकी प्रतिभा से भाग्य जागृत होगा और आपको सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। प्रेम संबंधों में संवेदनशीलता देखने को मिलेगी इसलिए आप आज सोच समझकर बोलें। आपके अपने माता-पिता के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। प्रेम संबंधों के लिए समय शुभ है। आज के दिन अपने से बड़ों एवं सज्जन व्यक्तियों का आदर सत्कार करने में अग्रणी रहेंगे।

भाग्य आज 80 % आपका साथ देगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।

वृषभ:
गणेशजी कहते हैं कि वृषभ राशि वालों को आज नौकरी में अच्छी मान-प्रतिष्ठा के साथ सफलता मिलेगी। प्रमोशन या उससे संबंधित बातचीत आज होगी। पुत्र संतान द्वारा सराहनीय काम आज होगा। मित्र या परिवार के लोगों के साथ आपकी अच्छी यात्रा होंगी और एक दूसरे के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। आज आप अधिकांश उपक्रमों का सफलतापूर्वक प्रबंधन कर पाएंगे। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे।

भाग्य आज 75 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें।

मिथुन:
गणेशजी कहते हैं कि मिथुन राशि वाले छात्र पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। किसी को उधार देने से बचें। व्यवसाय तथा धन के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा। पेट संबंधी दिक्कतें होंगी, खान-पान का थोड़ा ध्यान रखें नहीं तो गैस विकार हो सकते हैं। आज भाग्य का साथ मिलने वाला है। इस समय संसाधनों की कमी के कारण कुछ व्यावसायिक योजनाओं को रोकना पड़ सकता है।

यह भी पढ़े :  ASTROLOGY : जीवन में नहीं होती धन-वैभव की कमी हमेशा मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती हैं इन 3 राशि पर.

भाग्य आज 79 प्रतिशत तक आपके साथ है। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

कर्क:
गणेशजी कहते हैं कि कर्क राशि वालों का भाग्य आपके साथ है, परिवार की तरफ से प्रसन्नता के हालात बने रहेंगे। आप किसी ऐसे कार्य को अंजाम दे सकते हैं, जिससे आपके परिवार का नाम रोशन होगा। आप अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों का ध्यान समान रूप से आकर्षित करेंगे। आज रुका हुआ धन वापस मिलेगा तथा धन का निवेश होगा।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें।

सिंह:
गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि वालों की आज काफी लोगों से वार्तालाप होगी, मधुर संबंध बनेंगे। कार्यक्षेत्र में परेशानियां मिलनी संभव हैं, किसी तरह का सच्चा या झूठा आरोप भी लग सकता है। आज आपके अच्छे लोगों से संपर्क स्थापित होंगे, जो आपको कार्य में सफलता प्राप्ति के लिए सहायता एवं मार्गदर्शन करेंगे। पारिवारिक परिवेश में तनावपूर्ण स्थितियों के चलते पारिवारिक सदस्य आपकी सफलता का पूर्ण आनंद नहीं ले पाएंगे।

आज भाग्य 95 % आपके पक्ष में रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

कन्या:
गणेशजी कहते हैं कि कन्या राशि वालों की किसी पुरानी बात को लेकर सहयोगियों से बहस हो सकती है अत: सावधानी से काम लेकर विवादों को टालें। निजी जीवन में कुछ परेशानियां रह सकती हैं। बेहतर होगा आप अपने जीवनसाथी की सोच को समझने का प्रयास करें। आप अपने प्रयासों में चौतरफा सफलता प्राप्त करेंगे और आपकी शक्तियां बढ़ेंगी।

भाग्य आज 90 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी की पूजा- आराधना करें।

तुला:
गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि वाले चतुराई का परिचय देते हुए कार्यों में सफल होंगे। जरूरत से ज्यादा गुस्सा परेशानी बढ़ाएगा। संतान की मदद सुख को बढ़ाएगी। ईश्वर का ध्यान करने से मानसिक शांति मिलेगी। शैक्षणिक मोर्चे पर लगातार प्रयास की वजह से कुछ खास व्यक्तियों का मार्गदर्शन आपको मिल सकता है।

यह भी पढ़े :  Din ke Anusaar Tilak : दिन के अनुसार किस भगवान को कौन सा तिलक लगाना चाहिए? जानिए.

भाग्य आज 82 % आपका साथ देगा। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

वृश्चिक:
गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि वालों के दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। परिवार एवं मित्रों के साथ अच्छा समय बीतेगा। मांगलिक कार्य में सहभागी होने का सौभाग्य आज प्राप्त होगा, जिसके कारण अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से मिलने का मौका भी मिलेगा। आर्थिक तौर पर स्थिति संतोषजनक रहेगी। परिवार के सदस्यों के मध्य अशांति आपके लिए चिंता का विषय हो सकती है ।

भाग्य आज 76 प्रतिशत तक आपके साथ है। पीली वस्तु का दान करें।

धनु:
गणेशजी कहते हैं कि धनु राशि वालों की सेहत सामान्य रहने वाली है। सोच योजनाबद्ध रहने वाली है इसलिए कामकाज में सफलता मिलेगी। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। नौकरीपेशा जातकों के लिए कोई विशेष कार्य सफलता प्रदान कर सकते हैं। गुस्से को अपने ऊपर पर हावी न होने दें, फिर दिन अच्छा बीतेगा।

आपका भाग्य आज 75 प्रतिशत रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें।

मकर:
गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि वाले घूमने-फिरने के लिए आज घर से बाहर निकलेंगे जिससे आपका भरपूर मनोरंजन होगा। आप कामकाज में अपना पूर्ण सहयोग देंगे। आज मौसम की मार झेलने को मिल सकती है। प्रेम संबंधों के संदर्भ में आज का दिन अनुकूल है। आपकी मेहनत का फ़ल मिलेगा। जीवनसाथी के साथ आनंददायी समय बीतेगा। परिवार के सदस्यों से संबंध मधुर रहेंगे।

आज भाग्य 90 % आपके पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दिया जलाएं।

कुंभ:
गणेशजी कहते हैं कि कुंभ राशि वालों का भाग्‍य आपका साथ देगा। मानसिक सुस्ती आज आपकी खत्म हो जाएगी और आपको हर तरफ से शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। तरक्की पाने के लिए आप जीतोड़ मेहनत करेंगे। आप अनावश्यक जटिलताओं में फंस सकते हैं और आपकी चल रही परियोजनाओं में बाधाओं का भी सामना करना पड़ सकता है। आज भाग्य का साथ मिलने वाला है। कामकाज में लाभदायक स्थिति बनेगी।

यह भी पढ़े :  Shubh Muhurat : जानें विवाह, मुंडन के लिए शुभ समय मई के चौथे सप्ताह में गृह प्रवेश के 2 मुहूर्त.

भाग्य आज 81 % आपका साथ देगा। भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करें।

मीन:
गणेशजी कहते हैं कि मीन राशि वालों का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। दूसरों के साथ मधुर व्यवहार रहेगा। आज विदेश यात्रा का आनंद लेंगे। मुखर होने के नाते आप अपने मन की बात पारिवारिक सदस्यों से कह पाएंगी। कामकाज के संबंध में दूर की यात्राएं संभव है। धन का निवेश करने के लिए आज का दिन उत्तम है, पॉलिसी, शेयर मार्केट में आप धन इनवेस्ट कर सकते हैं।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।