Rashifal Today : 21 May 2022 आज का राशिफल : सिंह राशि पर शनि देव हैं मेहरबान, आपका दिन कैसा रहेगा देखें.

शनिवार 21 मई को चंद्रमा शनि की राशि मकर में संचार करेंगे। ऐसे में सितारों के योग संयोग से मालूम होता है कि सिंह राशि वालों के लिए आज दिन कई मामलों में शुभ रहेगा। जबकि मकर राशि वालों को आज काफी संयम से चलना होगा। गणेशजी के आशीर्वाद से आपका दिन कैसा रहेगा, देखें आज का भविष्यफल।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि मेष राशि वालों को आज भाग्य का पूरी तरह से तो साथ नहीं मिलने वाला है, परन्तु आपके कोई कोर्ट-कचहरी से संबंधित मामले हैं तो उनमें थोड़ी राहत आपको आज मिल सकती है। आज के दिन आप अपनी बुद्धिमता और चतुराई का परिचय देते हुए अपने कार्यों को आसानी से पूरा करेंगे। आप कोई ऑनलाइन काम शुरू करने का प्लान बनाएंगे। बच्चों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।

आज भाग्य 82 % आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें।

वृषभ:
गणेशजी कहते हैं कि वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन कामकाज के क्षेत्र में लाभदायक सिद्ध होगा। आपका सभी के साथ मधुर व्यवहार रहेगा। व्यवसाय में लाभदायक स्थिति रहेगी। लोगों से सम्मान प्राप्त होगा। नौकरी में भी अपने वरिष्ठ अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी। पदोन्नति भी हो सकती है। युवाओं को स्थायी काम खोजने की कोशिश में सफलता मिलेगी। युवकों को मनचाहा जीवनसाथी मिलने से मन खुश रहेगा।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं।

मिथुन:
गणेशजी कहते हैं कि मिथुन राशि वाले परिवार के लोगों के लिए बिज़ी शेड्यूल में से भी समय निकालेंगे, उनके साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। धन की आपूर्ति को पूरा करने के लिए आपके मित्र आपकी सहायता करेंगे। इस समय प्रॉपर्टी खरीदने संबंधी कोई योजना बनाते समय बहुत अधिक सावधानी बरतें। छात्रों को आज परीक्षा आदि में सफलता मिलने वाली है।

यह भी पढ़े :  Masik Shivratri 2022: जानिए कब है मासिक शिवरात्रि का शुभ संयोग पूजा विधि और कथा.

भाग्य आज 60 प्रतिशत तक आपके साथ है। माता पिता का आशीर्वाद लें।

कर्क:
गणेशजी कहते हैं कि कर्क राशि वालों का स्वास्थ्य आज खराब हो सकता है, जिसके कारण आप अपना पूरा दिन बेचैनी में व्यतीत करेंगे। कामकाज में किसी का साथ आपको लाभ की प्राप्ति करवाएगा। नौकरी के क्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। विरोधी नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं। आज भाग्य आपका साथ देगा। तरक्की पाने के लिए आप जी तोड़ मेहनत करेंगे।

भाग्य आज 72 % आपका साथ देगा। गुरुजन या वरिष्ठ लोगों का आर्शीवाद लें।

सिंह:
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन सिंह राशि वालों के लिए रुपये-पैसे के लिए काफी अहम रहेगा, धन से संबंधित मामले अच्छे रहेंगे। अपने पुराने मित्र से आज वार्तालाप हो सकती है। मन प्रसन्न रहेगा। आज चतुराई का परिचय देते हुए कार्यों में सफल होंगे। जरूरत से ज्यादा गुस्सा परेशानी बढ़ाएगा। किसी पुराने निवेश का मुनाफा मिल सकता है। जीवनसाथी के साथ जिंदगी का बेहतरीन अनुभव मिल सकता है।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाएं।

कन्या:
गणेशजी कहते हैं कि कन्या राशि वालों का आज का दिन उत्तम रहेगा। कार्यक्षेत्र पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। इनकम बढ़ाने के कुछ अच्छे मौके भी आपको मिल सकते हैं। सामाजिक मोर्चे पर नेटवर्किंग फायदेमंद साबित होगी। परिवार में आपका पॉजिटिव व्यवहार लोगों को प्रभावित करेगा। विद्यार्थियों को अपने पढ़ाई के प्रति सतर्क रहने की जरूरत है। घर के बुजुर्गों की सेहत का ख्याल रखें।

भाग्य आज 84 प्रतिशत तक आपके साथ है। शिव चालीसा का पाठ करें।

यह भी पढ़े :  Dev Uthani Ekadashi 2021: कब है देवउठनी एकादशी 14 या 15 नवंबर? जानिए सही तिथि. |

तुला:
गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि वालों के घर में आज प्यार और समझदारी देखने को मिलेगी। आप किसी प्रॉजेक्ट रिसर्च पर काम कर सकते हैं। व्यापार से संबंधित लोगों को ईमानदारी के साथ कार्य करना चाहिए। अपनी बातें अपने प्रिय को समझाने में थोड़ी दिक्कत हो सकती है। पैसों से संबंधित कुछ मामलों में तनाव कम होगा। वर्क फ्रॉम होम कर रहे लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है।

भाग्य आज 85 % आपका साथ देगा। माता सरस्वती की पूजा करें।

वृश्चिक:
गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि वालों को आज दूसरे क्या कह रहे हैं इसे भी सुनना चाहिए। अधिकारियों से खास पहचान बनेगी। आज दूसरे को दिया हुआ धन प्राप्त हो सकता है। अनावश्यक खर्चों में कटौती करें। जीवनसाथी के साथ कुछ नई प्लानिंग करेंगे। आज कोई दान पुण्य कर सकते हैं। प्रभु की आराधना करने से मानसिक शांति मिलेगी। घर से बाहर निकलते समय सावधानी जरूर बरतें।

भाग्य आज 95 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सफ़ेद वस्तु का दान करें।

धनु:
गणेशजी कहते हैं कि आज धनु राशि वालों को अच्छी खबर मिलेगी। किसी वरिष्ठ व्यक्ति का मार्गदर्शन मिलेगा। धन लाभ के नए रास्ते नजर आएंगे। छोटे-मोटे प्रलोभन से खुद को दूर रखने की कोशिश करें। किसी सम्मान और सफलता को लेकर गर्व महसूस करेंगे। कारोबारियों को किसी व्यक्ति से जरूरी मुलाकात करनी पड़ सकती है।

भाग्य आज 72 प्रतिशत तक आपके साथ है। शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं।

मकर:
गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि वाले आज दूसरे लोगों के साथ राजनीति करने से दूर रहें। मन में कुछ नया करने का जोश और जुनून दिखाई देगा। खाने-पीने के व्यापारियों के लिए अच्छा समय है। पैसों और कीमती सामान को लेकर अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। छात्रों को विशेषज्ञ शिक्षकों से मदद मिलेगी।

यह भी पढ़े :  Bhishma Panchak : भीष्म पंचक व्रत क्या है? जानिए महत्व, पूजन विधि और कब होगा समाप्त.

आज भाग्य 95 % आपके पक्ष में रहेगा। काले चने का दान करें और स्वयं भी सेवन करें।

कुंभ:
गणेशजी कहते हैं कि आज के दिन कुंभ राशि वालों को कार्यक्षेत्र में अच्छी सफलता प्राप्त होगी, आपका धन सही कार्यों में खर्च होगा। छात्र परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन करेंगे परन्तु मन में डर भी बना रहेगा। आज आप अपने शत्रुओं को अपने ऊपर हावी नहीं होने देंगे बल्कि उनको परास्त करने में सफल होंगे। व्यापारियों को कानूनी दांव-पेंच से बचकर रहना होगा। नौकरी के क्षेत्र में सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा।

भाग्य आज 92 % आपका साथ देगा। हनुमानजी को सिंदूर भेंट करें।

मीन:
गणेशजी कहते हैं कि मीन राशि वालों को छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से बचना चाहिए। ऑनलाइन व्यापार करते हैं तो उनको व्यापार बढ़ाने के लिए नई योजनाएं बनानी चाहिए। बच्चों के साथ आप ख़ुशी के पल बिताएंगे। रिश्तों में कुछ नई ताजगी का अनुभव होगा। अपनी महत्वपूर्ण बातें किसी से भी शेयर न करें। मां के साथ समय व्यतीत करना आपके लिए उत्तम रहेगा।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। गणेशजी को मोदक का भोग चढ़ाएं।