Rashifal Today : 16 May 2022 आज का राशिफल : वृश्चिक राशि में लगा है ग्रहण, जानें आपका दिन कैसा रहेगा.

Horoscope Today, आज का राशिफल दिन सोमवार 16 मई को चंद्रमा का संचार वृश्चिक राशि में होने जा रहा है, यहां चंद्रमा को ग्रहण भी लगेगा। चंद्रमा के इस संचार से आज का दिन वृश्चिक राशि वालों के लिए उथल-पुथल भरा रह सकता है। अन्य सभी राशियों के लिए आज दिन कैसा रहेगा, देखिए क्या कहते हैं सितारे।

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि मेष राशि वालों के लिए आज व्यवसाय में पिछले कार्यों को निपटाने के लिए समय उत्तम है। आपकी कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी, जिससे आपको लाभ होगा। अचल संपत्ति खरीदने का प्लान बना सकते हैं। सॉफ्टवेयर कंपनियों में काम करने वालों के लिए दिन अच्छा है। विवाहित जीवन में मधुरता बनी रहेगी। आज कार्यक्षेत्र में प्रभाव बना रहेगा। अच्छा धन लाभ होगा। परिवार की जरूरतों का पूरा ध्यान रखेंगे।

भाग्य आज 80 प्रतिशत आपका साथ देगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।

वृषभ:
गणेशजी कहते हैं कि, आज कुछ आदतों में सुधार लाने से आपका दिन बेहतर होगा। पुराने निवेशों से मिली धनराशि से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बन जाएगी। युवाओं का दिन मौज-मस्ती में बीतेगा । कार्यक्षेत्र में आपके कार्य की सराहना होगी। आज आप अपने परिवार का ध्यान रखेंगे और उनकी जरूरतों को पूरा करने का प्रयास करेंगे। प्रभु की आराधना में मन लगेगा। गृहस्थ जीवन में प्यार और समझदारी के साथ रोमांस भी रहेगा।

भाग्य आज 75 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें।

मिथुन:
गणेशजी कहते हैं कि मिथुन राशि वालों के लिए आज दिन की शुरुआत में थोड़ी सुस्ती रहेगी। कार्यक्षेत्र में आपके प्रयासों को पहचान मिलेगी। फाइनेंस से जुड़े मामलों में सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी। थोक कारोबारियों को इस समय अधिक मात्रा में माल डंप नहीं करना चाहिए। आपकी वाणी मधुर होगी जिसके कारण दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे।

यह भी पढ़े :  PANCHAMRIT AND CHARNAMRIT ; क्या होता है पंचामृत और चरणामृत, आइए जानते हैं इसके फायदे

भाग्य आज 79 प्रतिशत तक आपके साथ है। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

कर्क:
गणेशजी कहते हैं कि कर्क राशि वाले आज लोगों को उनके विचार प्रकट करने से ना रोकें। अपनी गुणवत्ता में निरंतर बढ़ोतरी के प्रयास जारी रखें। साहित्यकरों को कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। नौकरी में सफलता मिलेगी। व्यापार में धनलाभ होगा। पारिवारिक कलह ख़त्म होगी। समय का पूरा सदुपयोग करें और खराब संगत से बचें। युवा वर्ग माता-पिता की बातों का पालन करें।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें।

सिंह:
गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि वालों के सितारे बुलंद रहने वाले हैं। आय में बढ़ोतरी होने से आपकी आर्थिक स्थिति संभल जाएगी। आकस्मिक कार्य आने से निर्धारित योजनाओं में बदलाव करना पड़ सकता है। आज का दिन कामकाज के लिए बेहतरीन होगा। कामकाज में लाभदायक फलों की प्रधानता बनी रहेगी। आप अपने जीवनसाथी को कोई गिफ्ट देने का वादा कर सकते हैं।

आज भाग्य 95 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

कन्या:
गणेशजी कहते हैं कि कन्या राशि वालों की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे। उपहार व सम्मान का लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपको अपने टारगेट पर फोकस करना होगा। आर्थिक तंगी से बचने के लिए फिजूलखर्ची पर रोक लगाना होगा। टकराव की स्थिति आपके लिए हितकर नहीं होगी। आज आपके अच्छे लोगों से संपर्क स्थापित होंगे, जो आपको कार्य में सफलता प्राप्ति के लिए सहायता एवं मार्गदर्शन करेंगे।

भाग्य आज 82 प्रतिशत आपका साथ देगा। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

तुला:
गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि वालों के जीवन में आज का दिन सुनहरे पल लेकर आने वाला है। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए घर के सदस्यों के साथ बैठकर चर्चा करेंगे। आपको परिवार का साथ अवश्य मिलेगा, इसलिए हिम्मत न हारें और आने वाली कठिन स्थिति का डटकर सामना करें। पारिवारिक वातावरण अनुकूल रहेगा।

यह भी पढ़े :  Rashifal Today : 10 August 2022 : आज का राशिफल : चंद्र मंगल राशि परिवर्तन, जानें दिन कैसा रहेगा आपका.

भाग्य आज 90 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी की पूजा-आराधना करें।

वृश्चिक:
गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि वाले अपने आपको किसी नए परिवर्तन के लिए तैयार रखें। कामकाज में थोड़ा परिपक्वता और गंभीरता दिखाएं। कामकाज में वृद्धि के आसार हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार संभव है लेकिन प्रयास अधिक करना होगा। करियर से जुड़ी समस्या दूर होगी। किसी शादी-विवाह या मांगलिक कार्य में शिरकत करेंगे। मन में प्रसन्नता बनी रहेगी।

भाग्य आज 76 प्रतिशत तक आपके साथ है। पीली वस्तु का दान करें।

धनु:
गणेशजी कहते हैं कि धनु राशि वालों के लिए आज बेहद खुशियों भरा दिन रहेगा। मन में पैसों को लेकर कई तरह के विचार आ सकते हैं। व्यापार को बढ़ाने के नए तरीके सोचेंगे। कीमती वस्तुएं खरीदने के लिए समय अनुकूल होगा। किसी नवीन व्यवसाय को करने के विचार मन में आ सकते हैं या उसे वास्तविक रूप दे सकते हैं। आज भाग्य आपका साथ देगा। अधिकारी आपको बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकते हैं।

आपका भाग्य आज 75 प्रतिशत रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें।

मकर:
गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि वालों के व्यक्तित्व की आज प्रशंसा होगी, इन्हें सम्मान मिलेगा। इन्हें आज अपनी प्रतिभा और योग्यता को साबित करने का अवसर भी मिलेगा। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों के पद और प्रभाव में वृद्धि के भी संकेत हैं। आर्थिक संकट का सामना कर रहे हैं तो कुछ मामलों में राहत मिलेगी। अपने मित्र या परिचित से आज आपकी मुलाकात होगी, जिसके कारण आपके चेहरे पर खुशी झलकेगी।

आज भाग्य 90 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दीया जलाएं।

यह भी पढ़े :  Aaj Ka Panchang : 7 जुलाई 2022 : दुर्गाष्टमी व्रत, जानें आज के मुहूर्त और शुभ योग का समय.

कुंभ:
गणेशजी कहते हैं कि कुंभ राशि वालों को आज अपने विचारों में परिवर्तन नजर आएगा। उत्साहपूर्वक व्यावसायिक योजनाओं को पूरा करेंगे। पुराने निवेशों से अच्छे रिटर्न्स मिलने की संभावना है। युवाओं को करियर में बेहतर विकल्प की तलाश रहेगी। वैवाहिक चर्चाओं में सफलता मिलेगी। आज का दिन रुपए-पैसे के लिए काफी अहम रहेगा, धन से संबंधित मामले अच्छे रहेंगे। अपने पुराने मित्र से आज वार्तालाप हो सकती है।

भाग्य आज 81 प्रतिशत आपका साथ देगा। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें।

मीन:
गणेशजी कहते हैं कि मीन राशि वालों के लिए उनकी वाणी ही वरदान है। कपड़ों के व्यापारियों के लिए निराशा का दिन हो सकता है। जल्दी लाभ कमाने के चक्कर में गलत तरीके नहीं अपनाएं। पारिवारिक समस्याओं का समाधान होगा। आपके अंदर बोलने की कला है जो आपको किसी भी क्षेत्र में कामयाबी के शिखर पर पहुंचाने में मददगार सिद्ध होगी। छात्रों का मन पढ़ाई में नहीं लगेगा। महिलाएं घर की साफ सफाई में बिजी रहेंगी।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।