Rashifal Today : 3 May 2022 आज का राशिफल : अक्षय तृतीया पर आपके सितारे क्या कहते हैं, देखें किन राशियों को मिलेगा लाभ.

Horoscope Today, आज का राशिफल 3 मई मंगलवार को देश भर में अक्षय तृतीया का त्योहार मनाया जा रहा है। आज के दिन चंद्रमा की बेहद शुभ स्थिति बनी हुई है। सूर्य अपनी उच्च राशि मेष में हैं और शनि महाराज अपनी खुद की राशि कुंभ में और गुरु अपनी राशि मीन में। इन ग्रह स्थितियों के बीच आपके लिए आज का दिन कैसा रहेगा, देखिए क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे।

मेष : मेष राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आपको विभिन्न स्तरों पर कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आप भ्रम की स्थिति में होंगे और यह स्थिति आपको समय पर काम पूरा करने से रोक देगी। वैसे अक्षय तृतीया पर आज आर्थिक स्थिती अच्छी बनी रहेगी परन्तु अचानक खर्च भी होंगे, शुभ कार्यों पर व्यय हो सकता है। इस समय संसाधनों की कमी के कारण कुछ व्यावसायिक योजनाओं को रोकना पड़ सकता है।

भाग्य आज 86 प्रतिशत तक आपके साथ है। सुंदरकांड का पाठ करें।

वृषभ:
वृषभ राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज पारिवारिक-जीवन में अस्थिरता रह सकती माता-पिता के साथ आपके कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। प्रेम संबंधों के लिए समय शुभ है। पारिवारिक जीवन में तालमेल बेहतर होगा, सुख साधनों की प्राप्ति होगी। नौकरीपेशा जातक अपनी योग्यता और समझदारी से अधिकारियों से सहयोग और सहायता पा सकते हैं।

भाग्य आज 80 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं। घड़ा दान करें।

मिथुन:
गणेशजी मिथुन राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आप में से कुछ के लिए आर्थिक एवं व्यापारिक रूप से लाभदायक यात्राएं संभव हैं। आपके लिए यह सुखद अनुभव रहेगा। आत्मविश्वास एवं स्फूर्ति से परिपूर्ण आप अच्छा मुनाफा कमाएंगे। इस समय आपके लिए किसी नई व्यापारिक योजना पर कार्य करने के लिए अच्छा समय है। पारिवारिक परिवेश में तनावपूर्ण स्थितियों के चलते पारिवारिक सदस्य आपकी सफलता का पूर्ण आनंद नहीं ले पाएंगे।

यह भी पढ़े :  Amalaki Ekadashi 2022 : जानें तिथि पूजा मुहूर्त पारण समय और महत्व आमलकी एकादशी के.

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें।

कर्क:
कर्क राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आप सभी गतिविधियों में चमकेंगे और इसे शीर्ष करने के लिए भाग्य आपका समर्थन करेगा । नौकरीपेशा जातकों के लिए कोई विशेष कार्य सफलता प्रदान कर सकता हैं। आपकी मेहनत और भाग्य का साथ हर तरह से उत्तम प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी। आज आप अपने बलबूते पर कार्यक्षेत्र में लाभ प्राप्त करेंगे। विदेशी संपर्क वाले लोगों को कुछ अचानक लाभ मिलेगा और यात्रा भी हो सकती है।

भाग्य आज 76 प्रतिशत आपका साथ देगा। हनुमानजी को सिंदूर और चोला भेंट करें।

सिंह:
गणेशजी सिंह राशि वालों से कह रहे हैं कि हड्डियों और किडनी से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे जातकों के लिए यह मुश्किल समय हो सकता है। वरिष्ठ नागरिकों को किसी भी प्रकार की भावनात्मक साझेदारी और लंबी यात्रा से बचना चाहिए। घर में मेहमानों के आने के कारण घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। परिवार के सदस्यों के मध्य अशांति आपके लिए चिंता का विषय हो सकती है।

भाग्य आज 90 प्रतिशत तक आपके साथ है। भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करें।

कन्या:
कन्या राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि इस अवधि में आर्थिक रूप से संपन्न रहेंगे। आपका सम्मान होगा तथा ख्याति बढे़गी। व्यापार का विस्तार भी हो सकता है। आपकी मेहनत रंग लाएगी। परिवार और मित्रों के साथ बाहर घूमने जाएंगे, उनका अच्छा साथ प्राप्त होगा। जीवन साथी साथ आनंददायी समय बीतेगा। परिवार के सदस्यों से संबंध मधुर रहेंगे।

आपका भाग्य आज 82 प्रतिशत रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

यह भी पढ़े :  LOVE HOROSCOPE : 8 MARCH 2022 लव राशिफल : इन राशियों की लव लाइफ आएगी पटरी पर, नए अफेयर की भी संभावना.

तुला:
तुला राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आप अपने संपर्कों के कारण व्यापारिक एवं व्यावसायिक संदर्भ में आज महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। आप अपने प्रयासों में चौतरफा सफलता प्राप्त करेंगे और आपकी शक्तियां बढ़ेंगी। वाणी में मधुरता होगी, जिसके कारण अपने मित्रों व रिश्तेदारों से संबंधों में मधुरता बनेगी। आपके परिवार के बुजुर्ग सभी उपक्रमों में खुशी-खुशी आपकी मदद करेंगे।

आज भाग्य 70 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वृश्चिक:
गणेशजी वृश्चिक राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आपका अच्छा प्रदर्शन दूसरे लोगों को प्रभावित करेगा। अपने नियमित काम से हटकर कुछ अलग करने की कोशिश करेंगे तो सफल रहेंगे। कारोबारियों के लिए दिन निराश करने वाला हो सकता है। दूसरों के साथ मिलकर किए गए काम में भी अच्छा लाभ प्राप्त होगा। हमेशा अपनी सकारात्मक सोच रखें। नौकरीपेशा लोगों के लिए आज दिन आरामदायक रहेगा।

भाग्य आज 95 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें।

धनु:
धनु राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि मुखर होने के नाते आप अपने मन की बात पारिवारिक सदस्यों से कह पाएंगे। नवीन मित्रता आपके उज्जवल भविष्य में सहायक होगी। इस बार अपने चातुर्य से आप उनसे मदद प्राप्त कर पाएंगे। यद्यपि छात्रों और श्रमिक वर्ग के लिए दिन शुभ नहीं है लेकिन आपको अपने लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं की प्राप्ति के प्रति गतिशील रहने चाहिए।

भाग्य आज 81 प्रतिशत तक आपके साथ है। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

मकर:
मकर राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि यह मिश्रित परिणामों की अवधि होगी। इस समय आप थोड़े चिंतित हो सकते हैं। आप अनावश्यक जटिलताओं में फंस सकते हैं और आपको चल रही परियोजनाओं में बाधाओं का भी सामना करना पड़ सकता है। अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें। वित्तीय मुद्दों को हल करने में भी कुछ समय लग सकता है।

यह भी पढ़े :  RASHIFAL TODAY : 16 जनवरी का राशिफल : मिथुन और तुला राशि के लिए खास है आज का दिन, नए अवसरों के साथ होगा लाभ.

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। माता-पिता का आशीर्वाद लें।

कुंभ:
गणेशजी कुंभ राशि वालों से कह रहे हैं कि आपकी संचार क्षमता आज सर्वकालिक उच्च स्तर पर है। अत: किसी भी नए उद्यम के लिए एक अच्छा समय है। आज आप अधिकांश उपक्रमों का सफलतापूर्वक प्रबंधन कर पाएंगे। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं, जो आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे।

भाग्य आज 89 प्रतिशत आपका साथ देगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें।

मीन:
मीन राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज आप व्यावसायिक रूप से बहुत सफल होंगे और आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक होगी। आज के दिन अपने से बड़ों एवं सज्जन व्यक्तियों का आदर सत्कार करने में अग्रणी रहेंगे। आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे और आपका आत्मविश्वास भी काफी बढ़ जाएगा। आप अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों का ध्यान समान रूप से आकर्षित करेंगे।

आज भाग्य 72 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। शिव चालीसा का पाठ करें।