Rashifal Today : 2 May 2022 आज का राशिफल : देखें सप्ताह का पहला दिन आपके लिए कैसा रहेगा.

Horoscope Today, आज का राशिफल 2 मई दिन सोमवार, आज चंद्रमा मेष राशि के उपरांत वृषभ राशि में संचार करने जा रहे हैं। ऐसे में चंद्रमा अपनी उच्च राशि में आएंगे। चंद्रमा के इस संचार और गणेशजी के आशीर्वाद से मेष से मीन तक सभी राशियों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा, देखिए क्या कहते हैं आपके सितारे।

मेष:

गणेशजी मेष राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आपका अच्छा प्रदर्शन दूसरे लोगों को प्रभावित करेगा। अपने नियमित काम से हटकर कुछ करने की कोशिश करेंगे तो सफल रहेंगे। कारोबारियों के लिए दिन निराश करने वाला हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए आज दिन आरामदायक रहेगा। आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी। आज आप अपने बलबूते पर कार्य क्षेत्र में लाभ प्राप्त करेंगे।

भाग्य आज 95 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सफेद वस्तु का दान करें।

वृषभ:
वृषभ राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज पारिवारिक-जीवन में अस्थिरता रह सकती है। माता-पिता के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। प्रेम संबंधों के लिए समय शुभ है। नौकरीपेशा जातक कठिन परिश्रम से अपने वरिष्ठों को संतुष्ट कर सकते हैं। नौकरी हो या व्यवसाय आज अच्छी सफलता मिलेगी। पारिवारिक सुख अच्छा मिलेगा।

भाग्य आज 72 प्रतिशत तक आपके साथ है। शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं।

मिथुन:
मिथुन राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज आप में से कुछ के लिए आर्थिक एवं व्यापारिक रूप से लाभदायक यात्राएं संभव हैं। आपके लिए यह सुखद अनुभव रहेगा। आत्मविश्वास एवं स्फूर्ति से परिपूर्ण आप अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। पारिवारिक परिवेश में तनावपूर्ण स्थितियों के चलते पारिवारिक सदस्य आपकी सफलता का पूर्ण आनंद नहीं ले पाएंगे। नौकरी में किसी की सहायता से कुछ नया सीखने का अवसर मिलेगा, मन में प्रसन्नता देखने को मिलेगी।

यह भी पढ़े :  Aaj Ka Panchang : 29 मई 2022 : आज करें सूर्य आराधना, जानें शुभ-अशुभ समय एवं राहुकाल.

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। गणेशजी को मोदक का भोग चढ़ाएं।

कर्क:
गणेशजी कर्क राशि वालों से कह रहे हैं कि आपको विभिन्न स्तरों पर कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आप भ्रम की स्थिति में होंगे और यह स्थिति आपको समय पर काम पूरा करने से रोक देगी। इस समय संसाधनों की कमी के कारण कुछ व्यावसायिक योजनाओं को रोकना पड़ सकता है। इस समय में आपके लिए किसी नई व्यापारिक योजना पर कार्य करने के लिए अच्छा समय है। आज का दिन कामकाज के लिए बेहतरीन होगा।

आज भाग्य 95 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। शिव चालीसा का पाठ करें।

सिंह:
सिंह राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि हड्डियों और किडनी से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं से जूझ रहे जातकों के लिए यह मुश्किल समय हो सकता है। वरिष्ठ नागरिकों को किसी भी प्रकार की भावनात्मक भागीदारी और लंबी यात्रा से बचना चाहिए। परिवार के सदस्यों के मध्य अशांति आपके लिए चिंता का विषय हो सकती है। वाणी में मधुरता होगी जिसके कारण अपने मित्रों, रिश्तेदारों से संबंधों में मधुरता बनेगी।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपका साथ देगा। शिवलिंग पर जल में चावल मिलाकर अर्पित करें।

कन्या:
गणेशजी कन्या राशि वालों से कह रहे हैं कि आपकी संचार क्षमता आज सर्वकालिक उच्च स्तर पर है। अत: किसी भी नए उद्यम के लिए एक अच्छा समय है। आज आप अधिकांश उपक्रमों का सफलतापूर्वक प्रबंधन कर पाएंगे। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं, जो आपकी जीवन-शैली में सुधार करेंगे। घर में मेहमानों के आने के कारण घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा।

भाग्य आज 86 प्रतिशत तक आपके साथ है। शिव मंदिर में महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

यह भी पढ़े :  RULE OF BRACELET WEARING : पहन रखे हैं ब्रेसलेट या लॅाकेट, तो पहले जान लें इससे जुड़े खास नियम; वरना होगा नुकसान.

तुला:
गणेशजी तुला राशि वालों से कह रहे हैं कि आप अपने संपर्कों के कारण व्यापारिक एवं व्यावसायिक संदर्भ में आज महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं। आप अपने प्रयासों में चौतरफा सफलता प्राप्त करेंगे और आपकी शक्तियां बढ़ेंगी। आपके परिवार के बुजुर्ग सभी उपक्रमों में खुशी-खुशी आपकी मदद करेंगे। आज आप अपने शत्रुओं को अपने ऊपर हावी नहीं होने देंगे बल्कि उनको परास्त करने में सफल होंगे।

आज भाग्य 84 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें।

वृश्चिक:
गणेशजी वृश्चिक राशि वालों से कह रहे हैं कि आप सभी गतिविधियों में चमकेंगे और इसे शीर्ष करने के लिए भाग्य आपका समर्थन करेगा। नौकरीपेशा जातकों के लिए कोई विशेष कार्य सफलता प्रदान कर सकता हैं। विदेशी संपर्क वाले लोगों को कुछ अचानक लाभ मिलेगा और यात्रा भी हो सकती है। आज आर्थिक स्थिती अच्छी बनी रहेगी लेकिन अचानक खर्च भी बढ़ने वाले हैं।

भाग्य आज 90 प्रतिशत तक आपके साथ हे। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें।

धनु:
धनु राशि वालों को गणेशजी कह रहे हैं कि मुखर होने के नाते आप अपने मन की बात पारिवारिक सदस्यों से कह सकते हैं। इस बार अपने चातुर्य से आप उनसे मदद प्राप्त कर पाएंगे। यद्यपि छात्रों और श्रमिक वर्ग के लिए दिन शुभ नहीं है लेकिन आपको अपने लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं की प्राप्ति के प्रति गतिशील रहना चाहिए। दूसरों के साथ मिलकर किए गए काम में भी अच्छा लाभ प्राप्त होगा। हमेशा अपनी सकारात्मक सोच रखें।

आपका भाग्य आज 82 प्रतिशत रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

मकर:
गणेशजी मकर राशि वालों से कह रहे हैं कि यह मिश्रित परिणामों की अवधि होगी। इस समय आप थोड़े चिंतित हो सकते हैं। आप अनावश्यक जटिलताओं में फंस सकते हैं और आपको चल रही परियोजनाओं में बाधाओं का भी सामना करना पड़ सकता है। वित्तीय मुद्दों को हल करने में भी कुछ समय लग सकता है। नवीन मित्रता आपके उज्जवल भविष्य में सहायक होगी। आज भाग्य का साथ अच्छा मिलेगा।

यह भी पढ़े :  Shani Dev Remedies: बहुत भारी पड़ सकती हैं शनि देव की पूजा में की गईं गलतियां, जरूर जान लें ये नियम

आज भाग्य 70 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

कुंभ:
कुंभ राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि इस अवधि में आर्थिक रूप से संपन्न रहेंगे। आपका सम्मान होगा तथा ख्याति बढे़गी। व्यापार का विस्तार भी हो सकता है। आपकी मेहनत रंग लाएगी। आपकी मेहनत का फ़ल मिलेगा। जीवनसाथी साथ आनंददायी समय बीतेगा। परिवार के सदस्यों से संबंध मधुर रहेंगे। आप आज कामकाज में मन लगाकर काम करेंगे तथा किसी अपने की सहायता से ही आपको अच्छा धन लाभ होगा।

भाग्य आज 79 प्रतिशत आपका साथ देगा। गणेशजी की पूजा-आराधना करें।

मीन:
मीन राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज आप व्यावसायिक रूप से बहुत सफल होंगे और आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक होगी। आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे और आपका आत्मविश्वास भी काफी बढ़ जाएगा। आप अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों का ध्यान समान रूप से आकर्षित करेंगे। आज के दिन की शुरुआत अच्छी खबर से होने वाली है। कामकाज में अच्छा धन लाभ होगा। धन का संचय भी कर सकते हैं।

भाग्य आज 95 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें।