Rashifal Today : 1 May 2022 आज का राशिफल : ग्रहण योग में मई का आरंभ, जानें कैसा रहेगा आपके लिए महीने का पहला दिन.

Horoscope Today, आज का राशिफल 1 मई 2022 दिन रविवार आज चंद्रमा मेष राशि में होगा। मेष राशि में चल रहे चंद्रमा का संयोग सूर्य और राहु से हो रहा है जिससे ग्रहण योग का प्रभाव रहेगा। साथ ही आज दिन का आरंभ सूर्य ग्रहण के साथ हुआ है। ऐसे में आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा, महीने के पहले दिन किन-किन राशियों के जीवन में आनंद और खुशी का आगमन होगा, देखिए गणेशजी के आशीर्वाद से दिन कैसा बीतेगा आपका

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि मेष राशि के लोगों को आज सरकारी कामों में सफलता मिलने के योग हैं। आज सरकार से किसी भी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तरीके से लाभ प्राप्त कर सकते हैं। इस समय यदि आप इस अवसर को पूर्ण रूप से उपयोग कर सकते हैं तो आपको व्यावसायिक जीवन आपको भविष्य में अत्यधिक लाभ प्रदान कर सकता है। आज व्यापार, रोजगार अच्छा चलेगा। पिता के कार्य में आपका सहयोग सराहनीय रहेगा। कार्यस्थल पर सहयोगियों को आप से ईर्ष्या हो सकती है। इसलिए थोड़ा संभलकर रहें।

आपका भाग्‍य आज 85 प्रतिशत रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें।

वृषभ:
गणेशजी कहते हैं कि वृषभ राशि के लोगों का स्वास्थ्य आज पहले का मुकाबले काफी अच्छा रहेगा। आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे और पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। साथ ही आज आपकी आय में वृद्धि होना संभव है। आपके पास नए अधिकार होंगे जो आपकी सामाजिक स्थिति में सुधार करेंगे। रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ आपके संबंधों में सुधार होगा। व्यापार में जबरदस्त नतीजे हासिल होंगे। काम के सिलसिले में किए गए प्रयास आपको अच्छे नतीजे प्रदान करेंगे।

यह भी पढ़े :  Aaj Ka panchang : 17 जुलाई 2022 : आज पंचक पूरे दिन, जानें तिथि मुहूर्त और शुभ योग.

आज भाग्य 95 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

मिथुन:
गणेशजी कहते हैं कि मिथुन राशि के लोग आज एक नई एसोसिएशन या किसी के साथ साझेदारी कर काम करने की शुरुआत कर सकते हैं। आप व्यावसायिक परियोजनाओं के प्रति उत्साही और आश्वस्त हैं अत: आप भविष्य में पूर्ण सफलता प्राप्त कर पाएंगे। यदि कोई कानूनी मामला लंबित है तो अदालती मामलों में सफलता का संकेत मिलता है। महिलाओं को अपने करियर के बारे में और गहराई से सोचना जरूरी है। प्रॉपर्टी खरीदने के लिए दिन बहुत अच्छा है। रुपए पैसे के लेनदेन में सावधानी रखें।

भाग्य आज 82 प्रतिशत आपका साथ देगा। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

कर्क:
गणेशजी कहते हैं कि कर्क राशि के लोगों का आज आत्मविश्वास और साहस चरम पर रहेगा। राजनीति या सामाजिक कार्यों से जुड़े लोग कई बैठकों आदि में भाग लेंगे। आपको सम्मान मिलेगा और कुछ नई जिम्मेदारी भी मिल सकती है। आप जटिल समस्याओं का समाधान पाएंगे। नौकरी में सफलता मिलेगी। जिम्मेदारी भरे किसी काम में लापरवाही न बरतें।

भाग्य आज 76 प्रतिशत तक आपके साथ है। बेसन के लड्डू का भोग लगाएं।

सिंह:
गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि के लोगों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। आज आपका अपने भाई बहनों से विवाद के कारण अस्थिरता हो सकती है। समर्पित परिश्रम से यदि आप वरिष्ठों को संतुष्ट कर सकते हैं। आपको आर्थिक लाभ भी प्राप्त हो सकता है। अधिकारियों के सामने अपनी बात रखने का सही समय हैं।

आपका भाग्‍य आज 75 प्रतिशत रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें।

यह भी पढ़े :  Shani Dev : इन राशियों पर शनिदेव होंगे मेहरबान दिवाली से पहले धनलाभ के प्रबल योग.

कन्या:
गणेशजी कहते हैं कि कन्या राशि के लोग आज कार्यस्थल पर नवीन समीकरणों के चलते पूरे समय व्यस्त रहेंगे। कुछ रुकी हुई परियोजनाएं अब प्रगति करेंगी। नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन मिल सकता है। जो लोग ट्रांसफर की इच्छा रखते हैं उन्हें आज इच्छित स्थान पर ट्रांसफर मिलने की पूरी संभावना है। महिलाओं को घरेलू सामान की खरीदारी करनी पड़ेगी। छात्रों को उनके मेहनत के अनुरूप सफलता मिलेगी।

आज भाग्य 90 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दिया जलाएं।

तुला:
गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि के लोगों के लिए आज का दिन मिश्रित परिणाम वाला रहेगा। हालांकि, सभी परिणाम आपके पक्ष में रहेंगे। आपको सलाह है कि आज अनुत्पादक गतिविधियों में अपना समय और ऊर्जा बर्बाद न करें। अपने निर्णयों पर उचित ध्यान दें। यदि आप कोई निवेश करना चाहते हैं तो किसी जानकारी की सलाह लेना उचित रहेगा। व्यापारियों को सरकारी नियमों से कुछ परेशानी हो सकती है। सोशल मीडिया के जरिए आपका कोई नया दोस्त बनेगा।

भाग्य आज 81 प्रतिशत आपका साथ देगा। भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करें।

वृश्चिक:
गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक वालों के लिए व्यावसायिक क्षेत्र में बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे। साथ ही आज प्रभावशाली लोगों से संपर्क बनेंगे जो आपके लिए लाभकारी रहेंगे। व्यवसायियों को साझेदारी या एसोसिएशन के माध्यम से अच्छा लाभ मिल सकता है। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आर्थिक स्थिति भी सुधरेगी। युवाओं के पास उच्च शिक्षा के लिए बेहतर मौके हैं। माता-पिता के साथ शॉपिंग करने जा सकते हैं।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

यह भी पढ़े :  Kartik Purnima : कार्तिक पूर्णिमा के दिन जरूर करें ये 10 कार्य, घर होगा देवी लक्ष्मी का आगमन.

धनु:
गणेशजी कहते हैं कि धनु राशि के कुछ लोगों के लिए आज का दिन आज का दिन आप में से कुछ के लिए काफी विवादास्पद साबित हो सकता है। आपको अपने वरिष्ठों की उपेक्षा का सामना करना पड़ेगा, और आपके सहयोगी आपकी कमजोरियों को भुनाने और खेल बिगाड़ने का काम करेंगे। पेंडिंग छोड़ दिया गया कोई प्रॉपर्टी डील अब फायदेमंद महसूस हो सकता है। संतान की ओर से मन को संतोष प्राप्त होगा।

भाग्‍य आज 60 प्रतिशत तक आपके साथ है। माता-पिता का आशीर्वाद लें।

मीन:

गणेशजी कहते हैं कि मीन राशि के लोगों का अच्छा प्रदर्शन आज दूसरे लोगों को प्रभावित करेगा। अपने नियमित काम से हटकर कुछ करने की कोशिश करेंगे तो सफल रहेंगे। कारोबारियों के लिए दिन निराश करने वाला हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए आज दिन आरामदायक रहेगा। भूतकाल में घटी-घटनाओं से केवल विवाद उत्पन्न हो सकता है। व्यर्थ की समस्या पर नियंत्रण होगा।

भाग्‍य आज 85 प्रतिशत आपका साथ देगा। माता सरस्वती की पूजा करें।