Rashifal Today : 30 April 2022 आज का राशिफल : आज सूर्य ग्रहण और शनि अमावस्या, देखें दिन कैसा रहेगा आपका.

Horoscope Today शनिवार 30 अप्रैल को चंद्रमा का संचार दिन रात मेष राशि में होगा। आज ही सूर्य को मेष राशि में ग्रहण लगेगा। साथ ही आज अमावस्या तिथि भी है और शनि महाराज अपनी राशि कुंभ में आकर संचार कर रहे हैं। इन ग्रह स्थितियों के बीच आप आपका दिन कैसा रहेगा। देखिए गणेशजी के आशीर्वाद से कैसा रहेगा आपका दिन। आज चंद्रमा का संचार दिन रात मेष राशि में होगा।

मेष:

गणेशजी कह रहे हैं कि मेष राशि वालों का दिन यादगार रहेगा। आप मीठी वाणी की सहायता से तथा अपनी चतुराई से कार्य में सफलता हासिल करेंगे। आज का दिन कामकाज के लिए बेहतरीन होगा। कामकाज में लाभदायक फलों की प्रधानता बनी रहेगी। वाणी में मधुरता आएगी। जिसके कारण अपने मित्रों, रिश्तेदारों से संबंधों में मधुरता बनेगी। आज आपके घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा।

भाग्य आज 85 % आपका साथ देगा। माता सरस्वती की पूजा करें।

वृषभ:
गणेशजी कह रहे हैं कि आज वृषभ राशि के लोगों को कामकाज में सफलता मिलेगी। किसी नवीन व्यवसाय को करने के विचार मन में आ सकते हैं या उसे वास्तविक रूप दे सकते है। आज भाग्य आपका साथ देगा। आज चतुराई का प्रयोग करते हुए कार्य करेंगे और उसमें सफलता मिलेगी। आप अपनी कार्य योजनाओं को अपनी इच्छा के अनुसार पूरा करेंगे। नौकरी में किसी की सहायता से कुछ नया सीखने का अवसर मिलेगा, मन में प्रसन्नता देखने को मिलेगी।

भाग्य आज 95 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सफ़ेद वस्तु का दान करें।

मिथुन:
गणेशजी कह रहे हैं कि मिथुन राशि वालों के दिन की शुरुआत अच्छी होने वाली है। कामकाज हो या पारिवारिक सुख आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आज कार्यक्षेत्र में प्रभाव बना रहेगा। अच्छा धन लाभ होगा। परिवार की जरूरतों का पूरा ध्यान रखेंगे। आप अपनी चालाकी के साथ आज काम को अंजाम देंगे। लाभ एवं सफलता का सुख हासिल होगा।

यह भी पढ़े :  March 2022 Vrat List : जानें व्रत एवं त्योहार कब है पापमोचिनी एकादशी, प्रदोष व्रत, मासिक शिवरात्रि, अमावस्या.

भाग्य आज 72 प्रतिशत तक आपके साथ है। शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं।

कर्क:
गणेशजी कहते हैं कि कर्क राशि वालों के लिए आज पूरा दिन तरोताजा रहेंगे और नौकरी में सफलता मिलेगी। व्यापार में धन लाभ होगा। पारिवारिक कलह खत्म होगी। आज के दिन की शुरुआत अच्छी ख़बर से होने वाली है। कामकाज में अच्छा धन लाभ होगा। धन का संचय भी कर सकते हैं। आपके लिए सुखद समाचारों की प्रधानता बनी रहेगी।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। गणेशजी को मोदक का भोग लगाएं।

सिंह:
गणेशजी कह रहे हैं कि सिंह राशि वालों का भाग्‍य आज उनके साथ है। मांगलिक कार्य में सहभागी होंगे। आपकी वाणी मधुर होगी जिसके कारण दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे। आप अपनी चतुराई एवं बुद्धि से अपने कार्य को सफल बनाएंगे। कार्यक्षेत्र में आशातीत सफलता हासिल होगी। आज का दिन कामकाज के लिए बेहतरीन होगा।

आज भाग्य 95 % आपके पक्ष में रहेगा। चीटियों को आटा खिलाएं।

कन्या:
गणेशजी कह रहे हैं कि कन्या राशि वालों का पारिवारिक जीवन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। आपको अपनी मेहनत और समझदारी से जीवन को सुखमय बनाने में मदद मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपके कार्य की सराहना होगी। आज आप अपने परिवार का ध्यान रखेंगे और उनकी जरूरतों को पूरा करने का प्रयास करेंगे। आज आर्थिक स्थिति अच्छी बनी रहेगी परन्तु अचानक खर्च भी बढ़ने वाले हैं। आज भाग्य आपके साथ है।

भाग्य आज 92% आपका साथ देगा। हनुमानजी को सिंदूर भेंट करें।

तुला:
गणेशजी कह रहे हैं कि तुला राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा व्यतीत नहीं होगा, संघर्षपूर्ण स्थिति का सामना करना पड़ेगा, ऐसे समय में आपको परिवार का साथ अवश्य मिलेगा, इसलिए हिम्मत न हारें और आने वाली कठिन स्थिति का डटकर सामना करें। आज के दिन आपको अपने भाग्य का पूरा साथ प्राप्त होगा। आज भाग्य का साथ अच्छा मिलेगा। आज आपकी जिद परिवार को परेशान करेगी।

यह भी पढ़े :  Rashifal Today : 27 September 2022 : आज का राशिफल : तुला राशि की कमाई के साथ होंगे खर्चे भी, जानें आपका दिन कैसा रहेगा.

भाग्य आज 80 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।

वृश्चिक:
गणेशजी कह रहे हैं कि वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन चुस्ती-फुर्ती भरा रहेगा। कामकाज में मेहनत का फल आज अवश्य मिलेगा। किसी शादी-विवाह या मांगलिक कार्य में शिरकत करेंगे। मन में प्रसन्नता बनी रहेगी। दिन की शुरुआत आत्मविश्वास के साथ होगी। परिवार का स्नेह और सहयोग मिलेगा। आज आप अच्छे कार्य की ओर अपना ध्यान केंद्रित करेंगे।

भाग्य आज 86 प्रतिशत तक आपके साथ है। पीली वस्तु का दान करें।

धनु:
गणेशजी कह रहे हैं कि धनु राशि वालों का भाग्‍य उनके साथ है। कामकाज में आज आपका प्रदर्शन बढ़िया रहने वाला है। आपके अंदर बोलने की कला है जो आपको किसी भी क्षेत्र में कामयाबी के शिखर पर पहुंचाने में मददगार सिद्ध होगी। छात्रों का मन पढ़ाई में नहीं लगेगा। आप आज कामकाज में मन लगाकर काम करेंगे तथा किसी अपने की सहायता से ही आपको अच्छा धन लाभ होगा।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें।

मकर:
गणेशजी कह रहे हैं कि मकर राशि वाले आज उत्साह से भरपूर नजर आएंगे और भाग्य आपके साथ है, कामकाज में जोश देखने को मिलेगा। छात्रों को प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। अपने मित्र या परिचित से आज आपकी मुलाकात होगी, जिसके कारण आपके चेहरे पर खुशी झलकेगी। दूसरों के साथ मिलकर किए गए काम में भी अच्छा लाभ प्राप्त होगा। मन में सकारात्मक विचार उत्पन्न होंगे।

आज भाग्य 84% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें।

कुंभ:
गणेशजी कह रहे हैं कि कुंभ राशि वालों को आज कार्यक्षेत्र में आ रही परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है। आपके सभी काम सफल रहेंगे। आज का दिन रुपये-पैसे के लिए काफी अहम रहेगा, धन से संबंधित मामले अच्छे रहेंगे। अपने पुराने मित्र से आज वार्तालाप हो सकती है। परिवार और मित्रों के साथ बाहर घूमने जाएंगे, उनका अच्छा साथ प्राप्त होगा। आज का दिन स्वास्थ्य के लिए भी उत्तम है।

यह भी पढ़े :  RASHIFAL TODAY : 5 जनवरी 2022 का राशिफलः इन राशि के जातकों के लिए फायदेमंद है शेयर बाजार में निवेश, प्यार का लगेगा पंच

भाग्य आज 76 % आपका साथ देगा। पीपल के वृक्ष के नीचे दिया जलाएं

मीन:
गणेशजी कह रहे हैं कि मीन राशि वालों का आज मन प्रसन्न रहेगा। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे, यात्रा आदि का लुफ्त उठाएंगे। कामकाज में अच्छा मुनाफा होगा। आज आपके अच्छे लोगों से संपर्क स्थापित होंगे, जो आपको कार्य में सफलता प्राप्ति के लिए सहायता एवं मार्गदर्शन करेंगे। गुरुजनों एवं बड़े बुजुर्गों के लिए आपके मन में आदर-सत्कार की भावना में वृद्धि होगी।

भाग्य आज 72 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।