Rashifal Today : 24 April 2022 आज का राशिफल : सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल.

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 24 अप्रैल 2022 को रविवार है। ग्रहों की स्थिति में इस बदलाव से आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा। वृष राशि में जाते हुए बुध किन-किन राशियों को लाभ दिलाएंगे, देखें आज का भविष्यफल।

मेष:
गणेशजी कहते हैं कि मेष राशि के लोग आज भविष्य में निवेश की योजना को अंतिम रूप दे सकते हैं । घर में बडी जिम्मेदारी आपको मिल सकती है। नौकरी के क्षेत्र में आपका प्रदर्शन काफी अच्छा रहने वाला है। आज आपके विरोधी नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं। अनावश्यक रूप से सार्वजनिक स्थानों में जाने से बचें। आप जिस भी कार्य को अपने हाथ में लेंगे, उसमें सफल होंगे।

भाग्य आज 70 % आपका साथ देगा। गुरुजी या वरिष्ठ लोगों का आर्शीवाद लें।

वृषभ:
गणेशजी कहते हैं कि आज वृषभ राशि के लोगों को किसी काम में अच्छा मुनाफा होने की संभावना है। व्यापार में नए पार्टनर्स जुड़ सकते हैं। पैसों से संबंधित कुछ मामलों में तनाव कम होगा। वर्क फ्रॉम होम कर रहे लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। मित्र या परिवार के लोगों के साथ आपकी सुखद यात्रा होगी, एक दूसरे के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।

भाग्‍य आज 89% आपका साथ देगा। माता सरस्वती की पूजा करें।

मिथुन:
गणेशजी कहते हैं कि मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा। इस समय प्रॉपर्टी खरीदने संबंधी कोई योजना बनाते समय बहुत अधिक सावधानी बरतें। कार्यक्षेत्र में वर्चस्व स्थापित कर लेंगे। बच्चों के भविष्य को लेकर आप काफी चिंतित रहेंगे। घूमने-फिरने के लिए आज घर से बाहर निकलेंगे जिससे आपका भरपूर मनोरंजन होगा।

यह भी पढ़े :  Aaj Ka Panchang : आज का पंचांग 9 जून 2022 : गंगा दशहरा जानें शुभ मुहूर्त कब से कब तक.

आज भाग्य 82 % आपके पक्ष में रहेगा। माता लक्ष्मी की पूजा करें।

कर्क:
गणेशजी कहते हैं कि कर्क राशि के लोगों को आज सितारों का साथ मिलेगा। जीवन के सभी क्षेत्रों में प्रगति की दिशा में आगे बढ़ेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक मजबूत रहेगा। व्यापारियों को कानूनी दांव-पेंच से बचकर रहना होगा। नौकरी के क्षेत्र में सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा। आज का दिन स्वास्थ्य के लिए भी उत्तम है।

आज भाग्य 95 % आपके पक्ष में रहेगा। चींटियों को आटा खिलाये।

सिंह:
गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि के लोगों के लिए आज प्रैक्टिकल होकर निर्णय लेना फायदेमंद रहेगा। दूध से संबंधित व्यापार करने वालों को आज अच्छा लाभ होगा। किसी पुराने निवेश का मुनाफा मिल सकता है। जीवनसाथी के साथ जिंदगी का बेहतरीन अनुभव मिल सकता है। परिवार के सदस्यों की तरफ से सुख और सहयोग मिलेगा।

भाग्य आज 92 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। गणेशजी को लड्डू का भोग लगाए।

कन्या:
गणेशजी कहते हैं कि कन्या राशि के लोगों के लिए आज का दिन आपके लिए खुद के प्रयासों से आगे बढ़ने का है। व्यापारियों को सामाजिक दायरा बढ़ाने पर ध्यान देना होगा। धन के मामले में सावधानी बरतने की जरूरत है। विद्यार्थियों को अपने पढ़ाई के प्रति सतर्क रहने की जरूरत है। घर के बुजुर्गों के सेहत का ख्याल रखें। परिवार की तरफ से आप बेफिक्र रहेंगे। संतान की मदद सुख को बढ़ाएगी। ईश्वर का ध्यान करने से मानसिक शांति मिलेगी।

भाग्य आज 84 प्रतिशत तक आपके साथ है। शिव चालीसा का पाठ करें।

तुला:
गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि के लोगों के आज के दिन सभी कार्य सरलता से बनेंगे। आज व्यापारियों को खास लाभ होने की उम्मीद है। पैसों का लेनदेन करते समय किसी को साक्षी रखकर ही करें। यदि आप नौकरी की तलाश में है तो आज आपको सफलता मिल सकती है। युवकों को मनचाहा जीवनसाथी मिलने से मन खुश रहेगा। सोच योजनाबद्ध रहने वाली है इसलिए कामकाज में सफलता मिलेगी। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा।

यह भी पढ़े :  Astrology: ये 3 राशि वाले लोग होते हैं बेहद भरोसेमंद, मरते दम तक निभाते हैं मित्रता

आपका भाग्‍य आज 85 प्रतिशत रहेगा। गौ माता को हरा चारा खिलाएं।

वृश्चिक:
गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि के लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। अपने लिए समय निकालकर भविष्य की योजनाओं पर काम करें। प्रॉपर्टी संबंधी मामले सुलझेंगे। नौकरी परिवर्तन पर विचार कर सकते हैं। प्रभु की आराधना करने से मानसिक शांति मिलेगी । घर से बाहर निकलते समय सावधानी जरूर बरते। आज दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। परिवार या प्रेमी जनों के साथ अच्छा समय बीतेगा।

भाग्‍य आज 95 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सफेद वस्तु का दान करें।

धनु:
गणेशजी कहते हैं कि धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन ठीक रहने वाला है। आपको अपनी दिनचर्या या प्लानिंग में कुछ बड़े फेरबदल करने पड़ सकते हैं। कारोबारियों को किसी व्यक्ति से जरूरी मुलाकात करनी पड़ सकती है। घर के बड़ों की सलाह मानना हितकर होगा। नौकरी करने वाले लोगों की भी सीनियर्स द्वारा प्रशंसा होगी। वैवाहिक चर्चा में सफलता से युवा उत्साहित रहेंगे।

भाग्य आज 72 प्रतिशत तक आपके साथ है। शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं।

मकर:
गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि के लोगों के लिए आज कुछ परिस्थितियां प्रतिकूल रह सकती हैं। आर्थिक और पारिवारिक स्थिति को बेहतर बनाने में आपका प्रयास जारी रहेगा। पैसों और कीमती सामान को लेकर अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है। युवाओं को मनचाहा रोजगार मिल सकता हैं। आज जैसा चाहोगे वैसा ही फल पाओगे। मानसिक सुस्ती आज आपकी खत्म हो जाएगी और आपको हर तरफ से शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी।

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। गणेशजी को मोदक का भोग चढ़ाएं।

यह भी पढ़े :  Aaj Ka Panchang ; 27 अप्रैल 2022 : शुभ एवं सौभाग्य के लिए करें गणेश पूजन, जानें राहुकाल.

कुंभ:
गणेशजी कहते हैं कि कुंभ राशि के लोग आज अपना काम ईमानदारी से करेंगें। आज आपके व्यवहार में सकारात्मकता ज्यादा रहेगी। धन के मामले में आज आप लोभ की स्थिति से बचने का प्रयास करें। आप कोई ऑनलाइन काम शुरू करने का प्लान बनायेंगे। बच्चों के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। आपके अच्छे लोगों से संपर्क स्थापित होंगे, जो आपको कार्य में सफलता प्राप्ति के लिए सहायता और मार्गदर्शन करेंगे।

भाग्य आज 62 प्रतिशत तक आपके साथ है। माता पिता का आशीर्वाद लें।

मीन:
गणेशजी कहते हैं कि मीन राशि के जातक आज ऐसा कुछ कर सकते हैं जिसके बारे में आपने पहले कभी विचार न किया हो। दैनिक आय पहले से कुछ बेहतर रहेगी। अपनी महत्वपूर्ण बातें किसी से भी शेयर ना करें। मां के साथ समय व्यतीत करना आपके लिए उत्तम रहेगा। आज कोई नया काम मिल सकता है। आज कारोबार में वृद्धि के योग है और स्वास्थ्य भी अच्छा बना रहेगा।

भाग्य आज 90 % आपका साथ देगा। हनुमान जी को सिंदूर भेट करें।