Rashifal Today : 19 April 2022 आज का राशिफल : मंगल की राशि में चंद्रमा का संचार, देखें कैसा बीतेगा मंगलवार.

Horoscope Today, आज का राशिफल 19 अप्रैल दिन मंगलवार को चंद्रमा का संचार दिन रात मंगल की राशि वृश्चिक में हो रहा है। यहां चंद्रमा और मंगल एक दूसरे से केंद्र स्थान में होगे जबकि गरु के साथ चंद्रमा का नवम पंचम योग बनेगा। इन ग्रह स्थितियों के बीच आपके लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है, जानिए क्या कहते हैं आज आपकी किस्मत के सितारे।

मेष:

गणेशजी मेष राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आप एक नई एसोसिएशन या साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। आप व्यावसायिक परियोजनाओं में प्रति उत्साही और आश्वस्त हैं अत: आप भविष्य में पूर्ण सफलता प्राप्त कर पाएंगे। यदि कोई कानूनी मामला लंबित है तो अदालती मामलों में सफलता का संकेत मिलता है। यदि आप समय पर अवसर का पूर्ण रूप से उपयोग कर लेते हैं, तो आपका व्यावसायिक जीवन आपको भविष्य में अत्यधिक लाभ प्रदान कर सकता है।

भाग्य आज 80 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।

वृषभ:
वृषभ राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज का दिन आप में से कुछ के लिए काफी विवादास्पद साबित हो सकता है। आपको अपने वरिष्ठों की उपेक्षा का सामना करना पड़ेगा और आपके सहयोगी आपकी कमजोरियों को भुनाने और खेल बिगाड़ने का काम करेंगे। आपको सम्मान मिलेगा और कुछ नई जिम्मेदारी भी मिल सकती हैं। आप जटिल समस्याओं का समाधान पाएंगे।

भाग्य आज 86 प्रतिशत तक आपके साथ है। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मिथुन:
गणेशजी मिथुन राशि वालों से कह रहे हैं कि आप सरकार से किसी भी प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष तरीके से लाभ प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप समय पर अवसर का पूर्ण रूप से उपयोग कर लेते हैं, तो आपका व्यावसायिक जीवन आपको भविष्य में अत्यधिक लाभ प्रदान कर सकता है। रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ आपके संबंधों में सुधार होगा।

यह भी पढ़े :  Happy Birth Day 14 अक्टूबर 2021 : आप बेहद भाग्यशाली हैं कि आपका जन्म 14 अक्टूबर को हुआ, जानिए अपने व्यक्तित्व और भविष्य के बारे में.

आपका भाग्य आज 85 प्रतिशत रहेगा। हनुमानजी की पूजा करें।

कर्क:
कर्क राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज आपका आत्मविश्वास और साहस चरम पर रहेगा। राजनीति या सामाजिक कार्यों से जुड़े लोग कई बैठकों आदि में भाग लेंगे। आपको सम्मान मिलेगा और कुछ नई जिम्मेदारी भी मिल सकती हैं। आप जटिल समस्याओं का समाधान पाएंगे। अपने निर्णयों पर उचित ध्यान दें। यदि आप कोई निवेश करना चाहते हैं तो विशेषज्ञ मार्गदर्शन लेना उचित रहेगा।

आज भाग्य 84 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। भगवान गणेशजी की आराधना करें।

सिंह:
सिंह राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि यह आपके लिए भाग्यशाली अवधि नहीं है। पारिवारिक-जीवन में भी भाई बहनों से विवाद के कारण अस्थिरता हो सकती है। प्रेम संबंध यथावत रहेंगे। समर्पित परिश्रम से यदि आप वरिष्ठों को संतुष्ट कर सकते हैं। आपको आर्थिक लाभ भी प्राप्त हो सकता है। समर्पित परिश्रम से आप वरिष्ठों को संतुष्ट कर सकते हैं और आपको आर्थिक लाभ भी प्राप्त हो सकता है।

भाग्य आज 76 प्रतिशत आपका साथ देगा। हनुमानजी को चोला चढ़ाएं।

कन्या:
गणेशजी कन्या राशि वालों से कह रहे हैं कि आज कार्यस्थल पर नवीन समीकरणों के चलते आप पूरे समय व्यस्त रहेंगे। कुछ रुकी हुई परियोजनाएं अब प्रगति करेंगी। नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन मिल सकता है तथा इच्छित स्थान पर ट्रांसफर भी संभव है। आपके पास नए अवसर होंगे और उनका उपयोग करके लाभ प्राप्त करेंगे। इस प्रकार वित्तीय समृद्धि का आश्वासन दिया गया है।

भाग्य आज 72 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। भगवान विष्णुजी की आराधना करें।

यह भी पढ़े :  Margashirsha 2021: कब से शुरू होगा मार्गशीर्ष 2021, कैसा मिला 'अगहन' नाम? जानें महत्व एवं विशेष मंत्र.

तुला:
तुला राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज मिश्रित परिणाम संभव हैं लेकिन वे आपके पक्ष में रहेंगे। अनुत्पादक गतिविधियों में अपना समय और ऊर्जा बर्बाद न करें। अपने निर्णयों पर उचित ध्यान दें। यदि आप कोई निवेश करना चाहते हैं तो विशेषज्ञ मार्गदर्शन लेना उचित रहेगा। विवाहित जातकों के लिए आवेग के कारण जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है।

भाग्य आज 90 प्रतिशत तक आपके साथ है। भगवान श्री कृष्ण की पूजा करें।

वृश्चिक:
गणेशजी वृश्चिक राशि वालों से कह रहे हैं कि व्यावसायिक क्षेत्र में आज आपको आपको बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे। प्रभावशाली लोगों से संपर्क लाभकारी रहेंगे। व्यवसायियों को साझेदारी या एसोसिएशन के माध्यम से अच्छा लाभ मिल सकता है। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आर्थिक स्थिति भी सुधरेगी। यदि कोई कानूनी मामला लंबित है तो अदालती मामलों में सफलता का संकेत मिलता है।

आपका भाग्य आज 82 प्रतिशत रहेगा। योग प्राणायाम का अभ्यास करें।

धनु:
धनु राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे और पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। आय में वृद्धि संभव है। आपके पास नए अधिग्रहण होंगे, जो आपकी सामाजिक स्थिति में सुधार करेंगे और आपकी संतुष्टि को बढ़ाएंगे। रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ आपके संबंधों में सुधार होगा। ऐसे समय में बेहतर होगा कि अपनी कमजोरियों को किसी के आगे ना बताएं, चाहे वह कितना भी करीबी क्यों ना हो।

आज भाग्य 70 प्रतिशत आपके पक्ष में रहेगा। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मकर:
मकर राशि वालों से गणेशजी कह रहे हैं कि आज व्यावसायिक संदर्भ में व्यापार संबंधों और सौदों में उद्यम करने के लिए एक अनुकूल अवधि है। कार्य संबंधी यात्राएं और सहयोग आने वाले महीनों में सकारात्मक परिणाम देंगे। आपके कुछ प्रभावशाली लोगों से संबंध स्थापित करेंगे। साथ ही प्रेम संबंधों के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे। प्रतिद्वंद्वी आपको कोई नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। स्थिर आय आपको बेहतर स्थिति के लिए प्रोत्साहित करती रहेगी।

यह भी पढ़े :  Home Vastu Tips : जानें घर के कौन सी दिशा का किस देवता से संबंध हैं.

भाग्य आज 79 प्रतिशत आपका साथ देगा। गणेशजी की पूजा-आराधना करें।

कुंभ:
गणेशजी कुंभ राशि वालों से कह रहे हैं कि आज आपको अपने जीवनसाथी या सहयोगियों का साथ आधे-अधूरे मन से मिलेगा। इसके कारण आप किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाएंगे। यह स्थिति आपको मानसिक उलझन और तनाव में डालेगी। इस बात का भी ध्यान रखें कि आप मजबूर हैं या परेशान हैं इसका भान भी किसी को न ा होने दें। व्यवसायियों को साझेदारी या एसोसिएशन के माध्यम से अच्छा लाभ मिल सकता है। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा।

भाग्य आज 95 प्रतिशत आपके साथ रहेगा। सूर्य देवता को जल अर्पित करें।

मीन:
गणेशजी मीन राशि वालों से कह रहे हैं कि आज व्यावसायिक संदर्भ में नए व्यापार संबंधों और सौदों को अंतिम रूप देने के लिए के लिए यह एक अनुकूल अवधि है। कार्य संबंधी यात्राएं और सहयोग आने वाले महीनों में सकारात्मक परिणाम देंगे। आप में से कुछ महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क स्थापित कर अधिक प्रभावशाली बन जाएंगे। आपको अपने वरिष्ठों की उपेक्षा का सामना करना पड़ेगा, और आपके सहयोगी आपकी कमजोरियों को भुनाने और खेल बिगाड़ने का काम करेंगे।

भाग्य आज 81 प्रतिशत तक आपके साथ हैं। जरूरतमंद लोगों की मदद करें।